फ्लिप्कार्ट पर अपनी शॉपिंग को बनाएं और भी बेहतर!

Written By: Staff

शॉपिंग लवर्स के लिए फ्लिपकार्ट का महत्व बताने की जरूरत किसी को नहीं। ये सबसे पसंदीदा ऐप है, जिसे शॉपिंग लवर्स काफी पसंद करते हैं। अपने एक्साइटिंग ऑफर्स के कारण फेसबुक को बेहतर माना जाता है। वहीँ फेस्टिवल पर पेश किये जाने वाले ऑफर्स पर बड़ी संख्या में भीड़ जुटती है और हर बार कोई ना कोई रिकॉर्ड बनता है। यूं तो फ्लिपकार्ट पर खरीदारी करना कभी भी मुश्किल नहीं रहा।

ऐसे करें मोबाइल नंबर ट्रेस!

लेकिन हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं जिनसे आपको शॉपिंग और भी आसान हो जाएगी। इसके लिए बस आपको जरा ज्यादा ध्यान देना होगा। आपको हम ऐसे ही टिप्स बताने वाले हैं, जिन्हें आजमा कर आप शॉपिंग के अनुभव को और भी बेहतर बना सकते हैं:

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

डील्स ऑफ़ दा डे पर आप कई एक्साइटिंग डील्स प्राप्त कर सकते हैं। यह वेबसाइट के होमपेज पर देखे जा सकते हैं। इसमें 24 घंटे के लिए आपको कई शानदार ऑफर्स मिलते हैं। इसमें विभिन्न कैटेगरी में प्रतिदिन प्रोडक्ट अपडेट किये जाते हैं। डील्स ऑफ़ दा डे के साथ आप भी अपने लिए बेहतर उत्पाद चुन सकते हैं।

#2

पिछले साल फ्लिपकार्ट ने वेब ऑपरेशन बंद कर अपनी एप्लीकेशन लॉन्च की। फ्लिपकार्ट लाइट के नाम वाली यह ऐप कई मायनों में ख़ास है। इस पर यूजर के लिए कई ख़ास फीचर्स हैं। साथ ही आकर्षक डील्स भी मिलती हैं। इस पर आसानी से अपना अकाउंट बनाया जा सकता है और कई सारे ऑफर्स का लाभ उठाया जा सकता है। यह सभी ओएस प्लेटफार्म पर उपलब्ध है।

#3

फ्लिप पिंग एक अपनी ही तरह का फीचर है जो यूजर्स को विशेष सुविधा उपलब्ध कराता है। जिसके द्वारा आप अपने फ्रेंड को प्रोडक्ट की लिंक और उन्हें मैसेज कर सकते हैं। इस पर आप कोई पर्सनल मैसेज नहीं भेज सकते हैं। इसके माध्यम से प्रोडक्ट की लिंक ही रजिस्टर्ड यूजर्स को भेजी जा सकती हैं। इसके द्वारा आप अपनी पसंद भी अपने दोस्तों को बता सकते हैं। तो है ना ये कमाल का फीचर।

#4

फ्लिपकार्ट से अगर आपने कोई प्रोडक्ट ख़रीदा और आपको वो पसंद नहीं आया तो कोई परेशानी नहीं, आप बहुत ही आसानी से अपने प्रोडक्ट को रिटर्न और रिप्लेस कर सकते हैं। वो भी बिना किसी परेशानी के। फ्लिपकार्ट इस बात की आपको १००% गारंटी देता है। इसके माध्यम से आप नया प्रोडक्ट प्राप्त कर सकते हैं और चाहें तो अपने पैसे भी वापस ले सकते हैं। जिससे नुकसान का कोई खतरा ही नहीं है।

#5

 परचेज को आप फ्लिपकार्ट पर रिव्यु भी कर सकते हैं। इसमें आप अपने अनुभव भी साझा कर सकते हैं। साथ ही प्रोडक्ट और अपनी शॉपिंग को 1-5 के बीच रेट कर सकते हैं और अपने विचार भी प्रकट कर सकते हैं।

#6

फ्लिपकार्ट की समर्पित कस्टमर सर्विस इसकी खासियत है। आप किसी भी प्रकार की समस्या को कस्टमर केयर प्रतिनिधि के साथ मिलकर सुलझा सकते हैं। यह सेवा हमेशा उपलब्ध है। इसके माध्यम से प्रोडक्ट के बारे में और नियम व शर्तों के बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

#7

फ्लिपकार्ट पर आप चाहें तो अपने किसी भी सोशल नेट्वर्किंग अकाउंट के माध्यम से भी लॉग इन कर सकते हैं। ऐप द्वारा आपकी डिटेल्स को बाद के लिए सेव कर लिया जाता है, जिनका उपयोग आप बाद में कर सकते हैं। पेमेंट कार्ड की डिटेल्स भी सुरक्षित की जा सकती हैं। जो पूरी तरह सुरक्षित हैं और इनका उपयोग आप बाद में कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Most of us might have used Flipkart, India's largest shopping portal, at least once to order a smartphone, accessory or even an apparel item. Here are the top 8 tips and tricks to make your experience with Flipkart easier and smoother when you shop with them next!
Please Wait while comments are loading...
Jio के इन 4 प्लान में नहीं है डाटा लिमिट, अनलिमिटेड करें यूज
Jio के इन 4 प्लान में नहीं है डाटा लिमिट, अनलिमिटेड करें यूज
इंडियन आर्मी के इस हीरो ने सुनाई 'सर्जिकल स्ट्राक' की कहानी, कहा- विश्वास से जीता जंग
इंडियन आर्मी के इस हीरो ने सुनाई 'सर्जिकल स्ट्राक' की कहानी, कहा- विश्वास से जीता जंग
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot