कैसे करें स्मार्टफोन को कंप्यूटर और लैपटॉप की तरह यूज़?

|
कैसे करें स्मार्टफोन को कंप्यूटर और लैपटॉप की तरह यूज़?

मोबाइल के बारे में सबसे दिलचस्प चीजों में से एक यह है कि आप इसका यूज किसी भी तरह से कर सकते हैं, और आप इसे एक ही एक्सेसरी के साथ पूरी तरह से कंप्यूटर में भी बदल सकते हैं, हालांकि आप इसे अपने कीबोर्ड , माउस और अन्य एक्सेसरीज के साथ पूरा कर सकते हैं, क्या आप जानते हैं ये कैसे किया जा सकता है।

 

अगर आपके स्मार्टफोन में अच्छे फीचर्स हैं। लेकिन कुछ काम ऐसे भी हैं जिनके दौरान आपको कंप्यूटर की जरूरत पड़ती है तो हम आपके लिए लेकर आए हैं बेहद आसान तरीका जो नए यूजर एक्सपीरियंस को खास बना देगा। अगर आप इसे ट्राई करना चाहते हैं तो हम आपको बताते हैं कि क्या करना है।

आपका मोबाइल एक रियल कंप्यूटर हो सकता है

केवल एक केबल से, आप अपने मोबाइल को ज्यादा फंक्सनल कंप्यूटर में बदल सकते हैं, बेस्ट पीसी एक्सपीरियंस और आपके द्वारा इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन का आनंद ले सकते हैं। लेकिन यह सभी ब्रांड्स में एक ही तरीके से काम नहीं करता है, इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप इसे सबसे जरूरी में कैसे कर सकते हैं जो इसे परमिशन देते हैं।

कैसे करें स्मार्टफोन को कंप्यूटर और लैपटॉप की तरह यूज़?

Samsung

मैन्युफैक्चरिं के पास सैमसंग डीएक्स टेकनीक है, जिसके साथ आप अपने मोबाइल के कंटेंट को डेस्कटॉप मोड में देख सकते हैं, यह कंप्यूटर जैसा दिखता है। आपको बस अपने आधार में मोबाइल से कनेक्ट करना है, इसके बाद स्क्रीन पर Samsung DeX मोड में जाना है और कनेक्शन मेनू का यूज करना है। मोर सेटिंग्स में, एचडीएमआई पर क्लिक करें और स्क्रीन मिररिंग पर क्लिक करें।

 

Motorola

अगर आपके पास Motorola फोन है तो इसे कंप्यूटर के जैसे यूज करने के लिए मॉनिटर या स्क्रीन से कनेक्ट कर सकते हैं। आपको बस इतना करना है कि मोबाइल को केबल से कनेक्ट करना है और यह मोड कंप्यूटर की तरह विंडो और टास्कबार से एक्टिव हो जाएगा। आप इसे टचपैड के जैसे यूज कर सकते हैं।

Xiaomi

इसका अपना एक ऑप्शन भी है, जिससे मोबाइल को स्क्रीन से कनेक्ट करते समय यह कंप्यूटर बन जाता है, इसके लिए आपको एपीके फाइल इंस्टॉल करनी होगी। जब आप पीसी लॉन्चर एप्लिकेशन खोलते हैं तो इसका डिज़ाइन पूरी तरह से बदल जाएगा। यह MIUI 12.5 और Android 11 वाले फोन पर अच्छा काम करता है, हालाँकि इसे Android 11 के कुछ मॉडलों पर भी काम करना चाहिए। अगर आपके पास Xiaomi Mi Mix फोल्ड है, तो आपके पास पहले से ही पीसी मोड फ़ंक्शन होगा।

हुआवेई डेस्कटॉप मोड में कुछ समय के लिए रहा है, हालांकि कुछ मॉडलों पर आप इसे सरल प्रोजेक्शन के साथ वायरलेस तरीके से कर सकते हैं। वहीं अन्य ब्रांडों में LGas में, यह तब काम करता है जब आप फोन को मॉनिटर या टीवी से केबल को जोड़ते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
If your smartphone has good features. But there are some tasks during which you need a computer, so we have come up with a very easy way for you which will make the new user experience special. If you want to try it, we tell you what to do.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X