Microsoft के नए Communities फीचर से आप Teams पर बना सकते ग्रुप

|
Microsoft के नए Communities फीचर से आप Teams पर बना सकते ग्रुप

Microsoft ने अपने Teams के लिए Communities फीचर की घोषणा की। Teams आपको एक दूसरे से कनेक्ट करने में मदद करता है, साथ ही आपके कंटेंट को शेयर करने में भी सहयोग करता है।

 

इसकी मदद से लोग एक-दूसरे के साथ collaborate कर सकते हैं। Teams का Communities फीचर Android और iOS Apps में ग्रुप्स को कैलेंडर, मीटिंग और चैट फीचर इस्तेमाल करने देता है।

इस नए फीचर से इवेंट्स कर सकते हैं प्लान

वहीं यह Communities फीचर जल्द ही App के फ्री वर्शन में आने वाला है, जिससे इसे कोई भी, कभी भी इस्तेमाल कर सकता है। ग्रुप चैट, कॉलिंग, फाइल फोटो शेयरिंग के आलावा यह फीचर आपको अपने ग्रुप के साथ कैलेंडर शेयर करने की भी अनुमति देगा। जिससे आप पब्लिक इवेंट्स को ऑनलाइन या ऑफलाइन मार्क कर सकते हैं, साथ ही अपने ग्रुप के साथ इसे प्लान कर सकते हैं।

Microsoft का कहना है कि Communities का एक्सपीरियंस उन ग्रुप के लिए है जो डिजिटल स्पेस चाहते हैं। किसी भी इवेंट के दौरान एक दूसरे से संपर्क बना सकते हैं।

Communities से यूजर्स इससे एक दूसरे को फोटो और अन्य तरह के डाक्यूमेंट्स शेयर कर सकेंगे, और फिल्टर कंटेंट को आसानी से एक्सेस कर सकेंगे। इससे वह आसानी से इवेंट बना सकेंगे और उसे प्लान कर सकेंगे। इसे आप सबके साथ शेयर भी कर सकते हैं।

Microsoft Teams Communities फीचर एक नया इवेंट एक्सपीरियंस देता है, जिसमें आप इसे कैलेंडर में पिन कर के गेस्ट इन्वाइट कर सकते हैं, और उनके साथ चाट कर सकते हैं।

 

Microsoft Teams पर इस तरह बनाएं अपनी कम्युनिटी

Teams के Home Tab पर आपको कम्युनिटी बनाने का ऑप्शन दिखाई देगा। यूजर्स को Create New Community को सलेक्ट करना है और उपलब्ध कराए गए प्रीसेट से उसे बनाना शुरू करना है। इसके बाद आप अपने ग्रुप के लिए एक प्रोफाइल पिक्चर भी सलेक्ट कर सकते हैं। अपनी कम्युनिटी को एक नाम दें।

इसको एक डिस्क्रिप्शन दें और नई गाइडलाइन्स सेट करें। कम्युनिटी के तैयार होने के बाद आप मेंबर्स को लिंक, ई-मेल या QR कोड के जरिए इन्वाइट भेज सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Microsoft announced the Communities feature for its Teams. Teams helps you connect with each other, as well as share your content. With its help people can collaborate with each other.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X