New Feature : iPhone के कैमरे का यूज करके अपनी हाइट कैसे मापें, जाने यहां

|
New Feature : iPhone के कैमरे का यूज करके अपनी हाइट कैसे मापें

Apple iPhones में कई छिपे हुए फीचर्स हैं जिनके बारे में बहुत से लोग नहीं जानते हैं। ऐसा ही एक फीचर LiDAR स्कैनर है जो रियर कैमरे के बगल में दिया गया है। फीचर का यूज आईफोन के कैमरे का यूज करके किसी की ऊंचाई को नापने के लिए किया जा सकता है।

 

LiDAR या लाइट डिटेक्शन एंड रेंजिंग यूजर को आपके एनवायरनमेंट को स्कैन और मैप करने का परमिशन देता है। यह रडार की तरह ही काम करता है, केवल यह दूरी और गहराई का आकलन करने के लिए ही लेजर का यूज करता है। ध्यान देने वाली बात यह है कि हर आईफोन में LiDAR स्कैनर नहीं होता है। यह फीचर केवल iPhone 12, iPhone 13 और iPhone 14 मॉडल के प्रो मॉडल पर ही मौजूद है। इनमें Apple iPhone 12 Pro और Pro Max, iPhone 13 Pro और Pro Max और iPhone 14 Pro और Pro Max मॉडल शामिल हैं।

Height नापने की एबिलिटी तुरंत आपके iPhone पर Measurement app के साथ काम करती है। ऊंचाई नापने के लिए Apple iPhone का यूज कैसे करें, इसके बारे में यहा बताया गया है।

स्टेप - 1

सबसे पहले अपने आईफोन पर Measurement app खोलें

स्टेप - 2

iPhone को इस जगह रखें जिससे उस व्यक्ति को फोन में देखा जा सके, वो भी स्क्रीन पर सिर से पांव तक।

स्टेप - 3

एक पल के बाद, व्यक्ति के सिर के टॉप पर एक लाइन दिखाई देती है, जिसमे लाइन के ठीक नीचे ऊँचाई माप दिखाई देती है। मेजरमेंट की तस्वीर लेने के लिए, बटन पर टैप करें।

 
New Feature : iPhone के कैमरे का यूज करके अपनी हाइट कैसे मापें

स्टेप - 4

फोटो को Save करने के लिए निचले-राइट कोने में स्क्रीनशॉट पर टैप करें।

स्टेप - 5

इसके बाद डन पर टैप करें और फिर सेव टू फोटोज या सेव टू फाइल्स चुनें।

स्टेप - 6

आप जब चाहें iPhone पर फ़ोटो या फ़ाइलों से हाइट मेजरमेंट की इमेंज को आसानी से एक्सेस और शेयर कर सकते हैं।

फिर से मेजरमेंट लेने के लिए, अपने iPhone को थोड़ी देर के लिए दूर कर दें। यह हाइट को रीसेट करेगा और आप फिर से जाने के लिए तैयार हैं।

इस बीच, iPhone 15 Ultra के रेंडर ऑनलाइन सामने आए हैं। ऐप्पल इनसाइडर द्वारा शेयर की गई तस्वीरें ऐप्पल आईफोन 15 अल्ट्रा पर घुमावदार किनारों को दिखाती हैं। प्रजेंट iPhone मॉडल एक फ्लैट-एज डिज़ाइन के साथ आते हैं जो iPhone 12 के साथ शुरू हुआ। यह iPhone 15 सीरीज के साथ बदलने की पॉसिबिलिटी है। IPhone 15 Ultra के साथ आने वाला एक और बदलाव फ्रंट में डुअल कैमरा है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Lidar or light detection and range users give permission to scan and map your environment. It acts just like radar, only it uses laser to assess the distance and depth. The thing to note is that not every iPhone has a Lidar scanner. This feature is only present on the Pro model of iPhone 12, iPhone 13 and iPhone 14 models.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X