Paytm Account के बिना ऐसे भेज सकते है Paytm यूजर्स किसी को भी पैसे, जानिए कैसे

|
Paytm Account के बिना ऐसे भेज सकते है Paytm यूजर्स किसी को भी पैसे

पेटीएम ( Paytm ) अब अपने यूजर्स को सभी UPI भुगतान ऐप्स पर किसी भी मोबाइल नंबर पर UPI लेनदेन करने की अनुमति देता है। डिजिटल भुगतान सेवा ने सोमवार को घोषणा की कि पेटीएम उपयोगकर्ता किसी भी UPI रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर यूपीआई पेमेंट भेज सकते हैं, भले ही रेसिपिएंट का पेटीएम पर अकाउंट न हो।

 

NPCI ने UPI ट्रांसफर को ऑफलाइन प्रोसेस करने के लिए यूएसएसडी कोड किया लॉन्चNPCI ने UPI ट्रांसफर को ऑफलाइन प्रोसेस करने के लिए यूएसएसडी कोड किया लॉन्च

"UPI इकोसिस्टम के लिए यह एक महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि यह अधिक यूजर को किसी भी UPI ऐप पर पैसे भेज सकते है। हम यूपीआई भुगतानों का नेतृत्व करना जारी रखेंगे" Paytm पेमेंट्स बैंक लिमिटेड ने अपने आधिकारिक बयान में कहा।
Paytm की यह नई सुविधा लोगों को Paytm ऐप के माध्यम से तत्काल पैसे किसी को भी भेजने के लिए प्रोत्साहित करेगी। इसलिए, यदि रिसीवर के पास Gpay, Amazon Pay, PhonePe या किसी अन्य भुगतान ऐप पर एक रजिस्टर्ड UPI आईडी है, तो वे Paytm UPI ट्रांसफर के माध्यम से पैसे भेज सकते हैं। इससे पहले, मोबाइल मनी ट्रांसफर प्राप्त करने के लिए प्राप्तकर्ताओं के लिए पेटीएम ऐप पर UPI ID रजिस्टर्ड होना अनिवार्य था।

Tatkal Passports के लिए ऐसे करें अप्लाई, 1-3 दिन में हो जायेगा डिलीवर, ये है आसान प्रोसेसTatkal Passports के लिए ऐसे करें अप्लाई, 1-3 दिन में हो जायेगा डिलीवर, ये है आसान प्रोसेस

How send money to other UPI apps using Paytm ( पेटीएम का उपयोग करके अन्य यूपीआई ऐप्स को पैसे कैसे भेजें )

Paytm के माध्यम से किसी भी UPI रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर पैसे भेजने के लिए-

स्टेप 1- Paytm खोलें और 'यूपीआई मनी ट्रांसफर' पर टैप करें।
स्टेप 2- UPI सेक्शन के तहत 'To UPI Apps' पर टैप करें।
स्टेप 3- अब आप जिस मोबाइल नंबर को पैसे भेजना चाहते हैं उसे दर्ज करें। रसीद में Gpay या PhonePe सहित किसी भी थर्ड पार्टी ऐप पर सही UPI आईडी होनी चाहिए।
स्टेप 4- वह राशि दर्ज करें जिसे आप ट्रांसफर करना चाहते हैं और 'Pay Now' पर टैप करें।
स्टेप 5- अगला, अपना MPIN दर्ज करके लेनदेन को वेरीफाई करें।
स्टेप 6- आपका पैसा तुरंत प्राप्तकर्ता के बैंक अकाउंट में चले जाएगें।

कैसे करें स्मार्टफोन को कंप्यूटर और लैपटॉप की तरह यूज़?कैसे करें स्मार्टफोन को कंप्यूटर और लैपटॉप की तरह यूज़?

आप प्राप्तकर्ता के क्यूआर कोड को स्कैन करके भी यूपीआई के माध्यम से पैसे भेज सकते हैं। क्यूआर कोड के जरिए पैसे भेजने के लिए Paytm ऐप पर 'पे' पर टैप करें और फिर 'क्यूआर कोड' चुनें। प्राप्तकर्ता के क्यूआर कोड को स्कैन करें और वह राशि दर्ज करें जिसका आप भुगतान करना चाहते हैं। अब अपना पिन दर्ज करें और आपका पेमेंट ट्रांसफर पूरा हो जाएगा।

 

Instagram Reels के लिए नए ट्रेंडिंग गाने कैसे करें सर्च, ये है सबसे आसान तरीकेInstagram Reels के लिए नए ट्रेंडिंग गाने कैसे करें सर्च, ये है सबसे आसान तरीके

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Paytm now allows its users to do UPI transactions on any mobile number across all UPI payment apps. Digital payments service Paytm on Monday announced that users can send UPI payments to any UPI registered mobile number, even if the recipient does not have an account on Paytm.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X