अपनी फेवरेट ऐप्स में ऐसे सेव करें डाटा

By Agrahi
|

एक स्मार्टफोन आज अपने फोन में डाटा की सबसे ज्यादा खपत सोशल मीडिया ऐप्स पर करता है। ऐप्स के अलावा यूट्यूब, इंटरनेट ब्राउज़िंग आदि में भी काफी डाटा इस्तेमाल होता है। कुछ ऐप्स हैं जिन पर यूज़र लगभग पूरा दिन एक्टिव रहता है, ऐसे में बेहद जरुरी है अपने डाटा को कंट्रोल करना।

 

जल्द लांच होगा एचटीसी की U सीरीज़ का नया फोनजल्द लांच होगा एचटीसी की U सीरीज़ का नया फोन

अपनी फेवरेट ऐप्स में ऐसे सेव करें डाटा

यूज़र्स इन ऐप्स का इस्तेमाल तो बंद नहीं कर सकते हैं, लेकिन एक तरीका है जिससे आप इन सोशल मीडिया ऐप्स को इस्तेमाल भी कर सकते हैं और आपका ज्यादा डाटा भी खर्च नहीं होगा।
चलिए जानते हैं कैसे!

अपनी फेवरेट ऐप्स में ऐसे सेव करें डाटा

फेसबुक

फेसबुक ऐप के इस्तेमाल के दौरान काफी खर्च होता है। हालांकि इसके लिए फेसबुक पर यूज़र्स को एक शानदार ऑप्शन दिया गया है, जिसके जरिए यूज़र्स अपने मोबाइल डाटा की सेविंग कर सकते हैं। इसके लिए आप फेसबुक पर सेटिंग्स ऑप्शन पर जाएं, इसके बाद आपको डाटा सेव के ऑप्शन में जाना होगा। अब डाटा सेवर ऑन कर दें।

इंस्टाग्राम

फेसबुक की तरह इंस्टाग्राम ऐप भी काफी पॉपुलर है। इस ऐप के इस्तेमाल से भी काफी अधिक मोबाइल डाटा खर्च होता है। यदि आप भी इंस्टाग्राम पर अधिक समय के साथ ही अधिक डाटा भी खर्च करते हैं तो अब ऐसा नहीं होगा। मोबाइल डाटा सेव करने के लिए आपको अपनी प्रोफाइल में जाकर सेटिंग में जाना होगा। इसके बाद सेलुलर डाटा यूज़ के ऑप्शन में जाएं और यूज़ लेस डाटा का ऑप्शन चुनें।

 
Best Mobiles in India

English summary
How to save data while using social media apps. Here we are talking about the 3 most popular apps. Read more detail in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X