Snapchat पर नहीं हो रही है स्नेप लोड? ये है आसान से 4 तरीके

|
Snapchat पर नहीं हो रही है स्नेप लोड? ये है आसान से 4 तरीके

Snapchat: भले ही Snapchat दुनिया के सबसे बड़े मैसेजिंग ऐप में से एक है, लेकिन यूजरअक्सर रिपोर्ट करते हैं कि वे कोई नया स्नैप लोड करने में परेशानी का सामना कर रहें है । यदि आप कभी भी खुद को इस स्थिति में पाते हैं, तो इसे हल करने के लिए आप कुछ आसान कदम उठा सकते है जो हम आपके लिए इस आर्टिकल में लेकर आएं है।

 

One Delhi App: क्या आप भी है ट्रेवल करने के शौकीन, तो ये ऐप कर सकते है आपकी मददOne Delhi App: क्या आप भी है ट्रेवल करने के शौकीन, तो ये ऐप कर सकते है आपकी मदद

 1- अपना इंटरनेट चेक करें

1- अपना इंटरनेट चेक करें

यदि आप किसी भी स्नैप को लोड करने में परेशानी को झेल रहें हैं तो आपके स्मार्टफ़ोन पर नेटवर्क कनेक्शन समस्या हो सकती है। स्नैपचैट आमतौर पर कुछ स्नैप डाउनलोड करता है जब आप उन्हें प्राप्त करते हैं। इन स्नैप्स को देखा जा सकता है, भले ही आप इंटरनेट से कनेक्ट न हों। पर आपको सारी स्नेप को देखने के लिए इंटरनेट की जरूरत होगी।

2- चेक करें कि क्या स्नैपचैट के सर्वर डाउन है
 

2- चेक करें कि क्या स्नैपचैट के सर्वर डाउन है

यदि आपके फोन पर इंटरनेट कनेक्शन ठीक काम कर रहा है, तो आप यह जांचना चाहेंगे कि क्या समस्या स्नैपचैट में है। सर्वर आउटेज आपके विचार से कहीं अधिक सामान्य हैं। स्नैपचैट के सर्वर डाउन हैं या नहीं, यह जांचने के लिए, बस डाउन डिटेक्टर वेबसाइट पर जाएं और स्नैपचैट को देखे । वेबसाइट आपको बताएगी कि क्या अन्य यूजर भी इसी तरह की समस्याओं का सामना कर रहे हैं।

3- स्नैपचैट ऐप को अपडेट करें

3- स्नैपचैट ऐप को अपडेट करें

यदि आपने कुछ समय में स्नैपचैट ऐप को अपडेट नहीं किया है, तो संभव है कि नया वर्जन नहीं चलेगा हो सकता है पुराने वर्जन को समाप्त कर दिया गया हो और वह अब काम नहीं कर रहा हो। बस ऐप को अपडेट करें और आप इसे पहले की तरह इस्तेमाल कर पाएंगे। ऐप को अपडेट करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर जाएं, स्नैपचैट सर्च करें और अपडेट बटन दबाएं।

4- ऐप कैश साफ़ करें

4- ऐप कैश साफ़ करें

ऐप कैश को साफ़ करने से ऐसी कोई भी कर्रप्टेड फ़ाइलें निकल सकती हैं जो ऐप को ठीक से काम करने से रोक रही हों। जिसके बाद ऐप को तेज़ी से लोड करने में मदद मिलती है। जब कुछ फ़ाइलें कैश में बहुत अधिक समय तक रहती हैं, तो वे बेकार हो सकती हैं और ऐप के कामकाज को प्रभावित कर सकती हैं। कैश को समय-समय पर साफ़ करना हमेशा एक अच्छा विचार है। कैश साफ़ करने के लिए स्नैपचैट ऐप खोलें और अपनी प्रोफ़ाइल> सेटिंग> कैश साफ़ करें पर जाएं।

 

अरे वाह! Amazon पर ऐसे करें अपनी भाषा में शॉपिंगअरे वाह! Amazon पर ऐसे करें अपनी भाषा में शॉपिंग

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Snapchat: Even though Snapchat is one of the largest messaging apps in the world, users often report having trouble loading a new Snap. If you ever find yourself in this situation, then you can take some easy steps to solve it which we have brought for you in this article.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X