गर्मियों के सीजन में आपका फोन भी होता है ज्यादा गर्म तो, अपनाएं ये टिप्स

|

गर्मियों का सीजन आते ही स्मार्ट फोन हों या लैपटॉप या आईपैड काफी गर्म हो जाते हैं। जब हम इसका लंबे समय तक इस्तेमाल करते हैं तो यह ऐसे हो जाते हैं मानो कुछ समय बाद ब्लास्ट हो जाएंगे। इसलिए आज हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसे टिप्स जिसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन के ओवरहीटिंग से बच सकते हैं। तो आइए जानते है इसके बारे में डिटेल्स में।

 
गर्मियों के सीजन में आपका फोन भी होता है ज्यादा गर्म तो, अपनाएं ये टिप्स

गर्मियों के सीजन में आपका फोन भी होता है ज्यादा गर्म तो, अपनाएं ये टिप्स

80% ही करें अपने स्मार्टफोन को चार्ज

सबसे पहले, अगर आपको अपने फोन को रात भर चार्ज करना है, तो इसे तकिए या बेडशीट के बजाय ठंडी, सपाट सतह पर रखें। लेकिन आपको किसी भी तरह से अपने फ़ोन को 100% चार्ज नहीं करना चाहिए। Android Pit के अनुसार - लगातार फुल चार्ज करने से बैटरी लाइफ कम हो जाती हैं। जब आपका फ़ोन पूरी तरह चार्ज हो जाता है तो उसके ज़्यादा गरम होने की संभावना होती है, इसलिए जब यह 30% के करीब हो जाए तो इसे चार्ज करें और 80% चार्ज होने पर इसे अनप्लग करें।

फालतू ऐप्स बंद कर दें

आपका फ़ोन ओवरटाइम काम करता है जब आपके पास एक ही समय में कई ऐप खुले होते हैं, इसलिए फालतू ऐप्स को समय-समय पर बंद करने की आदत डालें। साथ ही, जब आप अपना फ़ोन चार्ज करते हैं तो ऐप्स (विशेषकर ग्राफ़िक्स-भारी ऐप्स जैसे गेम) को बंद कर दें।

गर्मियों के सीजन में आपका फोन भी होता है ज्यादा गर्म तो, अपनाएं ये टिप्स

ब्राइटनेस करें कम

गर्मियों में फोन को कम गर्म रखने के लिए आपको अपने फोन की ब्राइटनेस को कम करना होगा, खासकर जब आप बाहर फोन का उपयोग कर रहे हों। अगर आपको कम ब्राइटनेस वाली स्क्रीन देखने में मुश्किल हो रही है, तो एक एंटी-ग्लेयर स्क्रीन रखें।

ऐप्स को रखें अप-टू-डेट

आपको अपने सभी ऐप्स को अप-टू-डेट रखना होगा। इससे भी आपका स्मार्टफोन काफी कम गर्म होगा।

बिना काम के ऐप्स को करें अनइंस्टॉल

यदि आपके फोन में कुछ ऐसे भी ऐप्स हैं जो काम के नहीं हैं तो उसको रखने से अच्छा उसको अनइंस्टॉल कर दें। जब फोन में कम ऐप्स होंगे तो फोन गर्म भी कम होगा। इस प्रकार आप गर्मियों में अपने को ओवर हीटिंग से बचा सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Summer Season Overheating Smartphone Problem, Here is a Solution

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X