Smartphone Battery Tips: क्या आप भी हैं परेशान बार-बार बैटरी के डिस्चार्ज होने से, अपनाएं ये टिप्स

|

अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने जा रहे हैं और अभी से आपको इसकी बैटरी की चिंता सताने लगी है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. आमतौर पर देखा जाता है कि थोड़ी सी लापरवाही के कारण स्मार्टफोन की बैटरी पहले की तरह नहीं चलती. लोग इस पर ध्यान नहीं देते. जब तक फोन नई स्थिति में रहता है, बैटरी ठीक चलती है, लेकिन जैसे-जैसे फोन पुराना होता जाता है, इसकी बैटरी भी प्रतिक्रिया देने लगती है, और आपको इसे बार-बार चार्ज करना पड़ता है. अगर आप चाहते हैं कि आपके स्मार्टफोन की बैटरी ज्यादा समय तक चले और उसे बार-बार चार्ज न करना पड़े तो आज हम आपको कुछ बेहद आसान टिप्स बताने जा रहे हैं.

 
 Smartphone को एक बार करें चार्ज, पूरे दिन चलेगी बैटरी

हैवी फाइल्स के चलते स्मार्टफोन के प्रोसेसर पड़ता है दबाव

अगर आप अपने स्मार्टफोन से हैवी फाइल्स को डिलीट नहीं करते हैं और उन्हें लगातार जमा करते रहते हैं, तो ऐसा नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे स्मार्टफोन के प्रोसेसर पर दबाव बढ़ता है और बैटरी की खपत भी काफी बढ़ जाती है. जब बैटरी को जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है तो उसकी क्षमता भी प्रभावित होने लगती है. अगर आप चाहते हैं कि स्मार्टफोन की बैटरी बेहतरीन तरीके से काम करे और लंबे समय तक चले तो आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि हैवी फाइल्स कहीं और ट्रांसफर हो जाएं, ऐसा करने से बैटरी की लाइफ बढ़ाई जा सकती है. इन कुछ टिप्स से आप अपने फोन की लाइफ को बढ़ा सकते है.

 Smartphone को एक बार करें चार्ज, पूरे दिन चलेगी बैटरी

Smartphone को करें Reboot

अगर आप समय-समय पर अपने स्मार्टफोन (Smartphone) को रीबूट (Reboot) करते हैं तो इससे आपके स्मार्टफोन की बैटरी पर काफी असर पड़ता है. दरअसल, Reboot की वजह से स्मार्टफोन अपनी पूरी क्षमता से काम कर पाता है और इसकी स्पीड सही रहती है. अगर आप हर हफ्ते स्मार्ट फोन को रीबूट करते हैं तो आपको इसकी बैटरी में कोई समस्या नहीं दिखाई देगी, लेकिन अगर आप स्मार्टफोन को महीनों तक इस्तेमाल करने के बाद भी इसे रीबूट नहीं करते हैं, तो बैटरी धीरे-धीरे इसके प्रभाव को कम कर देगी.

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
It is generally seen that due to a little carelessness, the battery of the smartphone does not last as before. People don't pay attention to this. As long as the phone is in new condition, the battery runs fine, but as the phone gets old, its battery also starts responding, and you have to charge it again and again. If you want the battery of your smartphone to last longer and not have to charge it again and again, then today we are going to tell you some very easy tips.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X