ये है गज़ब की फ्री Online Video Editing वेबसाइट, बना सकते है मनपसंद वीडियो

|

यदि आप भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्रिएटर बनकर अपना नाम कमाना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए ऐसे दो ऑनलाइन वेबसाइट लेकर आए हैं जिसकी मदद से आप बहुत ही शानदार वीडियोज बना सकते हैं। पिछले कुछ समय से यूट्यूब ही नहीं लोग इंस्टाग्राम पर भी काफी लोकप्रिय हो रहे है।

 
ये है गज़ब की फ्री Online Video Editing वेबसाइट, बना सकते है मनपसंद वीडियो

तो इन ऑनलाइन टूल की मदद से आप भी बहुत अच्छी एडिटिंग करके Instagram Reels या यूट्यूब पर वीडियो अपलोड कर सकते हैं। ये वेबसाइट्स एकदम फ्री है और इसमें कोई कॉस्ट भी नहीं। तो आइए जानते हैं फ्री Online Video Editing वेबसाइट के बारे में।

भूल से भी न करें Facebook पर भ्रामक और झूठी पोस्टें, वरना होगी कार्रवाईभूल से भी न करें Facebook पर भ्रामक और झूठी पोस्टें, वरना होगी कार्रवाई

इन वेबसाइट के माध्यम से करें फ्री में ऑनलाइन वीडियो एडिटिंग

invideo (इन वीडियो)

ये है गज़ब की फ्री Online Video Editing वेबसाइट, बना सकते है मनपसंद वीडियो

invideo.io एक बेहतरीन ऑनलाइन वीडियो एडिटर हैं जिसकी खास बात यह है कि यह सिर्फ ऑनलाइन वेबसाइट के रूप में उपलब्ध है। हालाँकि इसका ऐप है लेकिन वह अलग है। इस कारण invideo की मदद से हम अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म या यूट्यूब के लिए बहुत कम समय में वीडियो को एडिट कर सकते हैं। इस प्लेटफार्म पर काफी ज्यादा संख्या में वीडियो के अलग-अलग स्टाइल के टेंपलेट मिलते हैं जिसकी मदद से हम बहुत ही अच्छे वीडियो बना आसानी से बना सकते हैं।

मोबाइल पर फ्री में हिन्दी टाइपिंग कैसे करेंमोबाइल पर फ्री में हिन्दी टाइपिंग कैसे करें

इसमें ज्यादातर फीचर फ्री में ही दिए गए हैं लेकिन अगर वीडियो में वाटर मार्क हटाना पड़ता है तो उसके लिए हमें प्रीमियम वर्जन लेने की जरूरत पड़ेगी।

clipchamp (क्लिप चैम्प)

ये है गज़ब की फ्री Online Video Editing वेबसाइट, बना सकते है मनपसंद वीडियो

वहीं अगर हम clipchamp.com की बात करें तो क्लिप चैम्प भी एक बहुत अच्छा ऑनलाइन वीडियो एडिटर टूल हैं। इसमें भी आपको इन वीडियो की तरह बहुत सारे टेंपलेट मिलते हैं जो अपने पसंद के अनुसार सिलेक्ट करके हम वीडियो को एडिट कर सकते हैं।

 

TrueCaller पर बिजनेस प्रोफ़ाइल कैसे बनाएँTrueCaller पर बिजनेस प्रोफ़ाइल कैसे बनाएँ

हालांकि अगर हम वीडियो पर वाटर मार्क हटाना चाहते हैं तो उसके लिए प्रीमियम वर्जन लेना पड़ेगा। लेकिन अगर वाटर मार्क की दिक्कत नहीं है तो हम फ्री में ही वीडियो एडिटिंग कर सकते हैं।

इस प्रकार इन वेबसाइट के माध्यम से हम अपने सोशल मीडिया और यूट्यूब के लिए फ्री में ही वीडियो को एडिट कर सकते है और हमें किसी वीडियो सॉफ्टवेयर से पंगा लेने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
These are Top Free Online Video Editing Websites, so let's know about the free online video editing website.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X