इस दिवाली कम रोशनी में भी क्लिक करें जबरदस्त फोटोज! इन बातों का रखे ध्यान

|
इस दिवाली कम रोशनी में भी क्लिक करें जबरदस्त फोटोज!

दिवाली आ गई है और देश भर के शहर फैंसी लाइट और अन्य सजावटी प्रोडक्ट से जगमगा रहे हैं। पारंपरिक कपड़े, उत्सव, पार्टियां, मिठाइयाँ और आकर्षक सोशल मीडिया पोस्ट, यही इस सप्ताह अधिकांश लोगों के दिमाग में है। त्योहारी सीजन के दौरान, भारत देखने लायक होता है।

 

विकसित हो रही स्मार्टफोन तकनीक की बदौलत लोगों को सुंदर तस्वीरें लेने के लिए महंगे डीएसएलआर पर निर्भर नहीं रहना पड़ता। दिवाली के दौरान बेहतरीन तस्वीरें लेने में आपकी मदद करने के लिए, यहां कुछ स्मार्टफोन फोटोग्राफी टिप्स दी गई हैं, जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए।

एक्सपोजर को एडजस्ट करें

सभी स्मार्टफोन कैमरे एक्सपोज़र कंट्रोल सेटिंग्स की पेशकश करते हैं। एक्सपोज़र को सेट करके, आप अपनी इमेज में प्रकाश की मात्रा को कंट्रोल कर सकते हैं। सरल शब्दों में, यह आपको किसी फोटो की ब्राइटनेस को कंट्रोल करने की अनुमति देता है। आप जिस इमेज को कैप्चर करना चाहते हैं, उसके अनुसार आप एक्सपोज़र को सेट कर सकते हैं। यदि आप अंधेरे वातावरण में किसी इमेज पर क्लिक कर रहे हैं, तो आप फेस पर सही लाइट आने के लिए एक्सपोज़र बढ़ा सकते हैं।

नाइट मोड का करें इस्तेमाल

अधिकांश नए स्मार्टफोन एक नाइट मोड फीचर के साथ आते हैं जो यूजर को कम रोशनी की स्थिति में बेहतर इमेज क्लिक्ज्क करने में मदद करता है। स्मार्टफोन पर नाइट मोड शटर स्पीड और एपर्चर को सेट करता है ताकि सेंसर के पास इमेज को रोशन करने के लिए शानदार संभव प्रकाश हो सके। नाइट मोड का उपयोग करते समय अपने हाथों को स्थिर रखने की सलाह दी जाती है।

 

ज्यादा से ज्यादा लेंस का करें इस्तेमाल

पिछले कुछ वर्षों में, स्मार्टफोन निर्माताओं ने अपने प्रोडक्ट में कई लेंस जोड़ना शुरू कर दिया है। ये लेंस यूजर को प्रकाश और ऑब्जेक्ट से दूरी के बावजूद बेहतर इमेज क्लिक करने में मदद करते हैं। दीपावली के मौसम में, सर्वोत्तम क्लोज-अप और पोर्ट्रेट प्राप्त करने के लिए अपने स्मार्टफ़ोन पर पोर्ट्रेट लेंस और टेलीफ़ोटो लेंस का इस्तेमाल करने का प्रयास करें।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
o help you get the best images during Diwali, here are a few smartphone photography tips that you should keep in mind.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X