इस ट्रिक की वजह से फेसबुक और इंस्टाग्राम की बुरी लत से मिलेगा छुटकारा

|

आज के समय में स्मार्टफोन होना आम बात है। सभी लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया साइट्स इतनी सारी हैं कि हम अपना पूरा दिन सोशल मीडिया में बिता देते हैं, जो एक लत बन गई है। बच्चें भी अपना पूरा दिन सोशल मीडिया पर बिता देते हैं, जिसके चलते माता पिता काफी परेशानी में हैं। ऐसे में सोशल मीडिया के इस्तेमाल को लिमिटेड करना काफी जरुरी हो गया है।

इस ट्रिक की वजह से फेसबुक और इंस्टाग्राम की बुरी लत से मिलेगा छुटकारा

 

वहीं, ऐप्स के ज्यादा इस्तेमाल को देखते हुए फेसबुक और इंस्टाग्राम ने अपना एक बयान जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि अब यूजर्स इन ऐप के इस्तेमाल की लिमिट को अपने हिसाब से कंट्रोल कर सकेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Facebook जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर 'योर टाइम ऑन फेसबुक' और Instagram पर 'योर ऐक्टिविटी' टूल का ऑप्शन यूजर्स के लिए पेश करने वाला है।

टाइम लिमिट हो सकेगी सेट

फेसबुक जल्द ही अपने प्लेटफॉर्म पर एक नया टूल पेश कर सकती है, जिससे लोग प्लेटफॉर्म पर बिताए जा रहे अपने टाइम को मैनेज कर पाएंगे। इस टूल में जरिए डैशबोर्ड की मदद से यूजर्स को पता लगा जाएगा कि उन्होंने अपना कितना समय इन ऐप्स को इस्तेमाल करने में बिताया है।

यह भी पढ़ें:- OnePlus 7 Pro: पिछले सात दिनों में सबसे ज्यादा बिकने वाला प्रीमियम स्मार्टफोन

बता दें, स्मार्टफोन पर डेटा लिमिट के ऑप्शन की तरह फेसबुक और इंस्टाग्राम के इस टूल में भी एक लिमिट ऑप्शन को पेश किया जाएगा। यूजर्स इस टूल के साथ अपनी टाइम लिमिट को सेट कर सकते हैं। जैसे ही आपका सेट किया हुआ टाइम खत्म हो जाएगा, यह ऐप आपको एक अलर्ट भी देगा। हालांकि यूजर्स इस लिमिट को बढ़ा या फिर हटा कर फेसबुक और इंस्टाग्राम को इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:- Redmi Note 7S vs Redmi Note 7 Pro vs Redmi Y3: सबसे अच्छा रेडमी स्मार्टफोन

 

फेसबुक और इंस्टाग्राम पर इस फीचर को जल्द से जल्द जोड़ा जाएगा। इसी के साथ ऐप्स अपने प्लेटफॉर्म पर म्यूट नोटिफिकेशन को भी पेश करेंगे, जिससे यूजर पुश नोटिफिकेशन को म्यूट कर सकेंगे।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Given the high application usage, Facebook and Instagram have issued a statement, which states that now users will be able to control the limits of the use of these apps according to their own. Media reports, Facebook and Instagram will soon make available new tools on their platform.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X