बहुत काम की है व्हाट्सएप की ये 2 ट्रिक्स, मोबाइल चलेगा सुपर फास्ट

|

मोबाइल जब धीमा चलता है तो बहुत परेशानी और चिड़चिड़ा लगता है। और जब व्हाट्सएप की बात आती है तो इसके लिए एक ट्रिक है जिससे आप अपने स्मार्टफोन को थोड़ा बहुत फास्ट कर सकते हैं। तो आइये आज हम आपको WhatsApp की वो ट्रिक बताएँगे जो आप भी गलती करते है और उसकी वजह से आपके मोबाइल में फालतू का काफी ज्यादा डेटा भर जाता है।

 
बहुत काम की है व्हाट्सएप की ये 2 ट्रिक्स, मोबाइल चलेगा सुपर फास्ट

वाट्सएप की इस ट्रिक से फास्ट करें अपने स्मार्टफोन

बहुत बार देखा गया है कि हम व्हाट्सएप के बहुत सारे ग्रुप से जुड़ जाते है और वहाँ पर दिनभर में कई वीडियो और फोटो भेजते है और वो अपने आप डाउनलोड हो जाते है। इस कारण मोबाइल का स्टोरेज फालतू में भर जाता है। चलिये अब नीचे दिये गए ट्रिक देखते है और अपने मोबाइल की स्पीड बढ़ाते हैं।

मोबाइल स्पीड बढ़ाने का तरीका नंबर 1: अपने व्हाट्सएप अकाउंट में ऑटो डाउनलोड को पूरी तरह से बंद कर दें ताकि कोई भी अगर कुछ भी भेजता है तो वो अपने आप डाउनलोड नहीं होगा और इससे मेमोरी भी नहीं भरेगी।

ऑटो डाउनलोड बंद करने के लिए अपने व्हाट्सएप में सेटिंग में जाएँ, फिर स्टोरेज और डाटा में जाएँ और वहाँ सब में No कर दें।

मोबाइल स्पीड बढ़ाने का तरीका नंबर 2: वहीं अगर आप ग्रुप में जुड़ना चाहते है और ऑटो डाउनलोड भी रखते है लेकिन समय-समय पर डेटा क्लीन करना चाहते है तो यह भी कर सकते है, क्योंकि सबसे ज्यादा WhatsApp से ही भरता है।

इसके लिए आप WhatsApp को ओपन करें, अब सेटिंग में जाएँ, फिर Storage & Data में जाएँ। वहाँ सबसे ऊपर Manage Data पर क्लिक करके आप डेटा को हटा सकते हैं।

इस प्रकार आप व्हाट्सएप की इन दो ट्रिक से अपने मोबाइल के अच्छा ख़ासा स्टोरेज खाली कर सकते हैं जिससे आपका मोबाइल थोड़ा बहुत फास्ट चलने लगेगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
When the mobile is slow, it feels very annoying and irritable. And when it comes to WhatsApp, there is a trick for this by which you can make your smartphone a little faster.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X