ट्विटर पर चल रहा ‘This claim is disputed’ क्या है...? जानिए पूरी जानकारी

|

ट्विटर ने हाल ही में विवादित जानकारी या किसी भी तरह की गलत सूचना वाले ट्वीट पर लेबल और वॉर्निंग मैसेज पेश किए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों से पहले लेबल पेश किया गया था। ट्विटर की नई नीतियों की वजह से ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के कई ट्वीट्स को विवादित लेबल के साथ हरी झंडी दिखाई गई, जिसमें उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने चुनाव जीता है। टेक्स्ट के साथ 'This claim is disputed' का लेबल डोनाल्ड ट्रम्प के कई ट्वीट्स पर लागू किया गया था।

ट्विटर पर चल रहा ‘This claim is disputed’ क्या है...? जानिए पूरी जानकारी

 

इस लेबल के बन रहे हैं मीम

वहीं अब, 'This claim is disputed' सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक नया मीम मैटिरियल बन गया है। रेगुलर यूज़र्स अब अपने खुद के लेबल को ट्वीट्स में जोड़ रहे हैं, जो कि 'claim is disputed' फॉर्मेट से मिलते-जुलते हैं।

अगर आप भी इस तरीके से मीम बनाना चाहते हैं तो और अपने रेगुलर ट्वीट में ट्विटर का वॉर्निंग लेबल इस्तेमाल करना चाहते हैं तो ये काफी आसान है। लेकिन ऐसा करने के लिए आपको एक अलग फ़ॉन्ट का इस्तेमाल करना होगा। जिसके लिए आपको बस एक साइट पर जाने की ज़रूरत है जो फ़ॉन्ट को बदल देती है और बस इसे ट्विटर पर कॉपी-पेस्ट करती है।

ट्विटर पर "This claim is disputed" मीम से कैसे जोड़ा जाए

स्टेप 1: ट्विटर फ़ॉन्ट्स जनरेटर वेबसाइट पर जाएं।

स्टेप 2: बस वह टेक्स्ट टाइप करें जिसके लिए आप फ़ॉन्ट स्टाइल बदलना चाहते हैं। अगर आप "This claim is disputed" टाइप करते हैं, तो साइट आपको कुछ बोल्ड यूनीक फ़ॉन्ट और साथ ही यूनिकोड कैरेक्टर्स दिखाएगी। आप अपने खुद के फॉन्ट डिजाइन कर सकते हैं। यदि आप लेटेस्ट मीम ट्रेंड को फॉलो करना चाहते हैं तो उस फॉन्ट का इस्तेमाल करें जो ट्विटर जैसा दिखता है, यानि जो उसके लेबल के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है।

स्टेप 3: बस टेक्स्ट को फ़ॉन्ट स्टाइल में कॉपी करें और ट्वीट बॉक्स में जाकर टेक्स्ट के टॉप पर इसे पेस्ट करें।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Twitter's new policies have led to several Donald Trump's tweets being flagged with disputed labels, stating that he has won the election. The label 'This claim is disputed' along with the text was applied to several tweets by Donald Trump.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X