कैसे करें अपने WhatsApp ग्रुप चैट को म्यूट, WhatsApp क्यों कर रहा इस पर काम,जाने यहां

|
WhatsApp ग्रुप चैट अब अपने आप होगा म्यूट, मिलेगी ये सुविधा

WhatsApp पर आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ कुछ रोमांचक समय बिताने के लिए कई ग्रुप बना सकते हैं। अगर आप किसी पर्सन या ग्रुप से कोई मैसेज करते हैं, तो ऑनलाइन मैसेजिंग एप्लिकेशन आपको इनफॉर्म भी करता है। अब व्हाट्सएप (WhatsApp) नोटिफिकेशन को कम करने में मदद करने के लिए बड़े ग्रुप चैट को ऑटोमेटिक तरीके से म्यूट करने पर काम कर रही है। उसी के बारे में जानकारी देते हुए, WABetaInfo ने एक रिपोर्ट में कहा, WhatsApp Google Play बीटा प्रोग्राम के जरीए एक नया अपडेट जारी कर रहा है, जो एडिशन 2.22.23.9 ला रहा है।

 

जून 2022 में, व्हाट्सएप ने बताया कि एंड्रॉइड (Android) और आईओएस (iOS) दोनों यूजर्स एक ग्रुप में 512 पार्टिसिपेट को जोड़ सकते हैं, जिसे बाद में बढ़ाकर 1024 पार्टिसिपेट तक कर दिया गया था, हालांकि, यह फैसिलिटी कुछ व्हाट्सएप यूजर्स के लिए उपलब्ध है। साथ ही, व्हाट्सएप यूजर्स लगातार नोटिफिकेशन रिसीव करना बंद करने के लिए ग्रुप नोटिफिकेशन को मैन्युअल तरीके से म्यूट कर सकते हैं।

लेकिन, अब ऑनलाइन मैसेजिंग एप्लिकेशन एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो फ्यूचर अपडेट के लिए नोटिफिकेशन को तुरंत कम करने में मदद करने के लिए लार्ज ग्रुप को ऑटोमैटिक म्यूट कर देगा। WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में कहा, "एक मैसेज है जो ग्रुप में शामिल होने वाले यूजर्स को इन्फॉर्म करता है।

आपको अभी भी ग्रुप में भेजे गए मैसेज मिलेंगे, लेकिन जब मैसेज आएगा तो आपका फ़ोन कंपन या आवाज नहीं करेगा। म्यूट चैट पर भेजे गए मैसेज व्हाट्सएप आइकन (whatsapp icon) पर बैज काउंट में तब तक दिखाई नहीं देंगे, जब तक आपको चैट में जवाब नहीं दिया जाता।

 
WhatsApp ग्रुप चैट अब अपने आप होगा म्यूट, मिलेगी ये सुविधा

WhatsApp: ग्रुप नोटिफिकेशन को कैसे म्यूट करें।

सबसे पहले व्हाट्सएप ग्रुप चैट को खोलें, फिर ग्रुप सब्जेक्ट पर टैप करें।

इसके बाद चैट टैब में ग्रुप को लेफ्ट की ओर स्वाइप करें। फिर, tap More > Mute पर टैप करें।

अब म्यूट पर टैप करें।

इसके बाद उस ड्यूरेशन का सिलेक्शन करें जिसके लिए आप नोटिफिकेशन को म्यूट करना चाहते हैं।

WhatsApp: ग्रुप नोटिफिकेशन को अनम्यूट कैसे करें

सबसे पहले व्हाट्सएप ग्रुप चैट को खोलें, फिर ग्रुप सब्जेक्ट पर टैप करें।

अब चैट टैब में जाकर ग्रुप को लेफ्ट स्वाइप करें। इसके बाद tap More > Unmute पर टैप करें।

अब म्यूट पर टैप करें।

इसके बाद आपको अनम्यूट पर टैप करना होगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
In June 2022, WhatsApp revealed that both Android and iOS users could add up to 512 participants to a group, which was later increased to 1024 participants, however, this facility was limited to some WhatsApp users. is available.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X