बच कर रहिए, कहीं अप्रैल में कोई उल्लू न बना दे!

By Super
|

अप्रैल के महीने की शुरुआत में सभी के दिमाग की घंटी बजनी शुरु हो जाती है, अरे भाई 1 अप्रैल यानी अप्रैल फूल बनाने का दिन। कॉलेज से लेकर ऑफिस में एक दूसरे को अप्रैल फूल बनाने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते, अब आज के टेक्नोलॉजी वाले दौर में इंटरनेट पर भी अप्रैल फूल का नया ट्रेंड शुरु हो चुका है।

रूम में हिडेन कैमरा तो नहीं, ऐसे करें पता!

बड़ी-बड़ी कंपनियां भी अप्रैल फूल के नाम में ऐसे-ऐसे प्रोडेक्‍ट और ऑफर निकाल देती है कि पहली नजर में तो कोई भी उल्‍लू बन सकता है। अगर आपको यकीन न हो तो नीचे खुद ही देख लीजिए गूगल से लेकर सैमसंग और ओला कैसे लोगों को अप्रैल फूल बना रही हैं।

टॉप 10 अल्ट्रा बजट फोन, कीमत 4 से 6 हजार!

#1

#1

गूगल ड्रॉप माइक अप्रैल फूल की लिस्‍ट में पहले नंबर है क्‍योंकि ये कुछ ज्‍यादा की कंट्रोवर्सियल है। गूगल ने जीमेल पर सेंड एंड ड्रॉप माइक नाम की बटन जोड़ी है जिसकी मदद से यूजर एनिमेटेड पिक्‍चर मेल में भेज सकता है। कंपनी ने इस फीचर को अप्रैल फूल के मौके पर दिया था लेकिन गूगल के लिए ये एक तरह का सिर दर्द बन गया, कंपनी को फोरमों में ढेरों शिकायतें मिलनी शुरु हो गई जिसके बाद गूगल ने न सिर्फ इसके लिए माफी मांगी बल्‍कि एक बयान भी दिया जिसमे कहा कि "लगता है कि इस साल हमने खुद से ही मजाक कर लिया।"

#2
 

#2

थिंकगीक नाम के एक ऑनलाइन रीटेल ने अप्रैल फूल बनाने का बड़ा अच्‍छा तरीका निकाला, सबसे पहले हम आपको ये बता दें ये एक पॉपुलर ऑनलाइन रीटेलर है। कंपनी ने एक ऐसा वीआर यानी वचुर्अल रियलिटी डिवाइस पेश किया जिसमें एकदम रियल एक्‍सपीरियंस यूजर को मिलेगा। इसके लिए एक वीडियो भी निकाला गया। हालाकी इस तरह की कोई भी डिवाइस मार्केट में अभी तक नही आई है।

#3

#3

ओला के बारे में तो आप सभी जानते होंगे भारत में कैब सर्विस देने वाली एक जानी-मानी कंपनी है, अप्रैल फुल के लिए ओला ने इस बार ओला रूम की सर्विस शुरु की। इसके लिए कंपनी ने एक वीडियो भी निकाला जिसमें लोग कार के अंदर ही रह सकते हैं। कार का ड्राइवर की आपके लिए डेस्‍कमैनेजर, हाउसकीपर का काम करेगा।

#4

#4

कोरियन स्‍मार्टफोन कंपनी सैमसंग ने अप्रैल फुल बनाने का अनोखा तरीका ढूड़ा, कंपनी ने एक ऐसा ट्राउजर निकाला जिसमें कई यूनीक फीचर दिए गए थे। जैसे वाई-फ्लाइ जो पेंट की जिप खुली होने की सूचना आपको देगी। इसके अलावा इस ट्राउज़र में फ्रिज लॉक का एक फीचर दिया गया था जिसकी मदद से पेंट की बेल्‍ट टाइट होने पर आपके घर के फ्रिज को लॉक कर देगी। है न कमाल का सैमसंग ट्राउज़र।

#5

#5

ड्यूलिंगो पिलो एक तरह की ऐसी तकिया है जिसमें सोने पर आप एक नई भाषा सीख लेंगे। इसके लिए कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर ढेरों जानकारियां भी दे रखी हैं। हालांकि ये मुमकिन नहीं है क्‍योंकि पिलो भाषा सिखाने के लिए मोर्स कोड का यूज़ करती है जो अपने आप में ही एक भाषा है।

#6

#6

गूगल द्वारा किया गया ये एक और अप्रैल फूल था जिसमें गूगल ने एक वीडियो निकाला, इसमें एक ट्रांसपेरेंट प्‍लास्‍टिक गोगल दिखाया गया जिसमें वीआर हेडसेट की तरह वचुर्अल रियलिटी का मज़ा ले सकते हैं।

#7

#7

भूत प्रेत पकड़ना हर किसी के बस कर बात नहीं, लेकिन सोनी के बनाए हुए प्रोटॉन पैक से आप भी भूत प्रेत पकड़ सकते हैं। इस बार अप्रेल फुल प्रेंक में सोनी ने प्रोटॉप पैक पेश किया जिसकी मदद से आप भूत प्रेत को पकड़ सकते है। हालाकि ऐसी कोई भी डिवाइस अभी तक तो दुनिया में किसी ने भी नहीं बनाई।

#8

#8

रीटेल क्‍लॉथिंग कंपनी H&M ने अप्रेल फूल के लिए मार्क जुकरबर्ग ड्रेस कलेक्‍शन निकाला जिसमें एक जींस और 6 ग्रे कलर की टी-शर्ट थीं।

#9

#9

यू-ट्यूब ने 360 डिग्री वीडियो को देखने का एक नया फीचर अप्रेल फुल के दिन दिया जिसकी मदद से यूजर किसी भी वीडियो को 360 डिग्री में देख सकता है। इसमें लिए बस वीडियो में नीचे की ओंर दी गई स्‍नूप की बटन को क्‍लिक करना होगा। इसके लिए यू ट्यूब पर एक वीडियो भी पोस्‍ट किया गया।

अन्य टेक न्यूज़

अन्य टेक न्यूज़

मरने के बाद डिलीट कर दें अपना अकाउंट, जानिए कैसे!

एंड्रायड यूज़र के लिए बेहद जरुरी हैं ये 5 शॉर्टकट!

रूम में हिडेन कैमरा तो नहीं, ऐसे करें पता!

हिंदी गिज़बॉट

हिंदी गिज़बॉट

ऐसी अन्य टेक न्यूज़ के लिए पढ़ते रहें हिंदी गिज़बॉट और लाइक करें हमारा फेसबुक पेज!

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Be careful this april people can fool you. Here we have a list for you by which you can be fooled. This is technology way.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X