सेंसर बोर्ड ने बैन की ये फिल्में, लेकिन यूट्यूब पर हैं मौजूद!

Written By:

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री फिल्में बनाने के हिसाब से दुनिया की सबसे बड़ी इंडस्ट्री है। हर साल यहाँ कई साड़ी फिल्में बनाई जाती हैं। जिनमें से कुछ फ्लॉप होती हैं, कुछ हिट तो कुछ ऐसी भी हैं जो हमारी पहुँच से दूर रखी जाती हैं।

ऑनलाइन एडल्ट स्टोर, अब भारत में भी सक्रिय

स्ट्रोंग और बोल्ड भाषा, कश्मीर के मुद्दे, धर्म या जेंडर से जुड़े ऐसे विषय जिन पर विवाद हो सकता है, वाली फिल्मों को सेंसर बोर्ड बैन कर देती है। इस लिस्ट में आपत्तिजनक दृश्य या तथ्य वाली फिल्में भी शामिल होती हैं। ऐसे ही कुछ फिल्मों की लिस्ट आज हम आपके लिए लाएं हैं, जो सेंसर बोर्ड ने तो बैन कर दी हैं लेकिन यह यूट्यूब पर आपको मिल सकती हैं-

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

यह फूलन देवी की ज़िन्दगी पर आधारित फिल्म है। जिसे बैन किया गया है। फिल्म में कुछ वल्गर और काफी गुस्से से भरी व अपमानजनक भाषा का प्रयोग किया गया था।

#2

यह फिल्म हमेशा से चर्च अमें बनी रही। शबाना आज़मी और नंदिता दास पर फिल्माई गई इस फिल्म में दो महिलाओं के बीच समलेंगिक संबंध दिखाए गए हैं।

#3

हालांकि क्रिटिक से इस फिल्म को वाह-वाही मिली लेकिन सेंसर बोर्ड ने इसे फ्लॉप करार दिया। कहा गया कि यह फिल्म अनैतिक है और भारतीय जनता के हिसाब से सही नहीं है।

#4

मनोज पाहवा, अंतरा माली व शर्मन जोशी पर फिल्माई गई यह फिल्म भी सेंसर बोर्ड को पसंद नहीं आई, कारण फिल्म में वल्गर दृश्य, और बोल्ड भाषा।

#5

बॉलीवुड में हर तरह कि फिल्में बनाई जाती हैं. लेकिन जेंडर से संबंधित मुद्दे आज भी काफी संवेदनशील हैं. ट्रांस सेक्सुअलिटी पर आधारित यह फिल्म भी वल्गर दृश्य होने के चलते बैन की गई।

#6

अनुराग कश्यप की इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने बैन कर दिया था। कहा जाता है कि यह जोशी-अभ्यंकर सीरियल मर्डर पर आधारित फिल्म थी।

#7

अनुराग कश्यप की ब्लैक फ्राइडे प्रसिद्ध बुक ब्लैक फ्राइडे से प्रेरित थी। यह बॉम्बे बम ब्लास्ट पर आधारित थी। जिसे बैन किया गया था।

#8

एक केरला प्रीस्ट की कहानी सिंस में उसका एक स्त्री के लिए बहकना दिखाया गया। यह फिल्म जूनून, हवस और संघर्ष की कहानी थी, इसे भी केसर बोर्ड ने बैन किया।

#9

भारतीय विधवाओं के ऊपर बनी वाटर फिल्म ने खूब चर्चा बटोरी थी। इसका खूब विरोध भी हुआ।

#10

इस लिस्ट में हाल ही में शामिल हुई है अनफ्रीडम। समलेंगिक व आतंकवाद से संबंधित इस फिल्म को भी सेंसर बोर्ड का झटका मिला।

अन्य टेक न्यूज़

ऑनलाइन डेटिंग मतलब HIV संक्रमण!

शानदार हैडफ़ोन पर पाएं 70 % से भी ज्यादा का ऑफ!

बम्पर धमाका: 20,000 रुपए से कम में मिल रहे हैं ये एलईडी टीवी!

हिंदी गिज़बॉट

ऐसी अन्य न्यूज़ के लिए पढ़ते रहे हिंदी गिज़बॉट और अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज!


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Bollywood the one of the largest film industry in the world. It produces the maximum number of films in a year. Censor board has banned these but you can still watch them on youtube.
Please Wait while comments are loading...
नृत्य करती महिला को पीएम की मां बताकर फंसी किरण बेदी, बाद में दी सफाई
नृत्य करती महिला को पीएम की मां बताकर फंसी किरण बेदी, बाद में दी सफाई
Chhath Pooja 2017: जानिए छठ पूजा के बारे में ये खास बातें...
Chhath Pooja 2017: जानिए छठ पूजा के बारे में ये खास बातें...
Opinion Poll

Social Counting