ऑनलाइन रुपए कमाने हैं तो इन चक्करों में न पड़ें!

Written By:

ऑनलाइन रुपए कमाना! यह सुनने में काफी आकर्षक है। आखिर कौन घर बैठे पैसे नहीं कमाना चाहता है! सब चाहते हैं कि रोज सुबह जल्दी उठकर ऑफिस जाने के झंझट से बचा जा सके। इसलिए इन दिनों अधिकतर लोग ऑनलाइन रुपए कमाने के बारे में सोचते हैं औ र्की लोग ऐसा कर भी रहे हैं।

5,990 रुपए में 5000mAh बैटरी स्मार्टफोन लॉन्च!

अपने घर में आराम से लिविंग एरिया में बैठकर काम करो और रुपए कमाओ। यही हैं न ऑनलाइन रुपए कमाना? नहीं! यदि आपको लगता है कि यह इतना आसान है, या इतना मजेदार है तो आप गलत हैं। असल में इंटरनेट पर कई गलत और झूठी इनफार्मेशन भी रहती है। जिसके चक्कर में आप जैसे भोले-भले लोग फंसते चले जाते हैं।

एंड्रायड सीक्रेट कोड, अब शॉर्टकट से पता करें फोन के राज़!

ऑनलाइन पैसा कमाना आपके हसीन सपनों की दुनिया से काफी अलग है। आज हम आपकोबताने जा रहे हैं ऐसे ही कुछ 5अफवाहों के बारे में जो ऑनलाइन रुपए कमाने को लेकर आम है और जिसके झांसे में लोग आसानी से आ जाते हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

ऑनलाइन रुपए कमाने में कई रिस्क भी हैं, क्योंकि यहाँ स्कैम हैं। आपको सतर्क रहना होगा और कोशिश करे कि किसी झांसे में न पड़ें। खासकर जहाँ काम शुरू करने से पहले आपसे रुपए मांगे जाएं वहां सावधान रहें और अपना समय व्यर्थ न करें।

#2

यदि कोई ऑनलाइन रुपए कमा रहा है तो इसका ये मतलब नहीं कि आप भी रुपए कमा सकते हैं। हो सकता है कि जो इंसान रुपए कमाने की बात करें वो असल में ऑनलाइन कुछ कमा ही नहीं पा रहे हों। ऑनलाइन रुपए कई तरह से कमाए जा सकते हैं, यदि आपके पास कोई खास स्किल नहीं है तो भी आप कमा सकते हैं औ रहो सकता है कि बेहद होशियार होने के बाद भी आपको ऑनलाइन कुछ न मिले।

#3

जब कोई व्यक्ति कहता है कि वह घर से ऑनलाइन काम करता है तो लोग अक्सर समझते हैं कि वो व्यक्ति ज्यादा काम नहीं करता। घर पर मजे करता है। ऐसा है नहीं! घर से काम करने में आपके पास टाइम की फ्लेक्सिबिलिटी होती है लेकिन कई बार घर से काम करने वाले ऑफिस में बैठकर काम करने वालों से अधिक समय तक काम करते हैं।

#4

कुछ केस को अलग रखें तो, ऑनलाइन पैसा कमाना एक बेहद स्लो प्रोग्रेस है। आप जल्दी भी रुपए कम सकते हैं, यदि आपके पास कॉन्टेक्ट्स और पहचान हो।
ज्यादातर चांसेज़ हैं कि आपकी प्रोग्रेस धीमी होगी, जितन आपने सोचा उससे कहीं ज्यादा।

#5

ऑनलाइन पैसे कमाने का केवल एक ही रास्ता है
ऑनलाइन रुपए कमाने कोई खास तरीका नहीं है। आप ऑनलाइन कोई भी काम कर सकते हैं। जैसे ब्लॉग लिख सकते हैं, फोटोग्राफी, किताबें लिखना, ट्रांसलेशन, वेब डिजाइनिंग आदि। यदि आप इन में से किसी काम में रुची न रखते हों तो आप अपना खुद का बिज़नस बही शुरू कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Don't believe in these 5 myths about making money online. It is far from what you think it would be.
Please Wait while comments are loading...
WhatsApp के जरिए बेची जा रही थीं लड़कियां, ऐसे हुआ खुलासा कि दंग रह गई पुलिस
WhatsApp के जरिए बेची जा रही थीं लड़कियां, ऐसे हुआ खुलासा कि दंग रह गई पुलिस
टॉइलट में जन्म के साथ ही फ्लश हो गई नवजात, 2 घंटे बाद सीवेज टैंक से जिंदा निकली
टॉइलट में जन्म के साथ ही फ्लश हो गई नवजात, 2 घंटे बाद सीवेज टैंक से जिंदा निकली
Opinion Poll

Social Counting