30 साल बाद कुछ ऐसा होगा आपका शहर!

Written By:

टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में जिस स्पीड से तरक्की हो रही है वो काबिले तारीफ है। अंदाजा लगाया जा सकता है कि आज से कुछ साल बाद आम इंसान की दुनिया कैसी होगी। आने वाले समय में दिन रात बदलने के अलावा यदि एक इशारे में सारे काम होने तो भी हैरान होने वाली कोई बार नहीं होगी।

6जीबी रैम के टॉप 10 फोन, जिनका सबको बेसब्री से है इंतजार!

खैर ये तो रही हमारी और आपकी कल्पना। लेकिन आज हम बात करेंगे इयान पियर्सन की, जो कि भविष्य के बारे में बताते हैं और इनकी 85 प्रतिशत बातें सही होती हैं।

एंड्रायड में पहले से हैं आईफोन के कुछ खास फीचर्स

इयान ने आने वाले समय के बारे में भी एक रिपोर्ट दी है। जिसमें बताया गया है कि आज से करीब 30 साल बाद यानी 2045 में दुनिया कैसी होगी।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

आपने आईफोन की सीरी की इंटेलिजेंस तो देखी ही होगी। जो कि आपके सभी सवालों का जवाब देती है। आने वाले समय में बिल्डिंग में भी एक सीरी होगी, जो कि आपके आर्डर सुनेगी। हेलो सीरी! रूम का टेम्परेचर थोड़ा बढ़ाओ। शानदार!

#2

साल 2045 तक जमीन के आसमान छू रहे होंगे। इसको देखते हुए बड़ी बड़ी इमारतों को मिनी सिटीज़ में बदला जा सकता है। जहाँ कि ऑफिस और काम करने वालों के लिए रेजिडेंशियल स्पेस भी होगा।

#3

टेक्नोलॉजी में आज सबसे लेटेस्ट है वर्चुअल रियलिटी, आने वाले समय में ये बिल्डिंग्स में भी दिखाई देंगी। अब खिड़कियों से दिखेगा दिलकश नजारा।

#4

सोलर कोटिंग की फिजिबिलिटी नैनोटेक्नोलॉजी के विकास पर निर्भर करेगी। कह सकते हैं कि स्प्रे भी सनलाइट को ऑब्सर्व कर एनर्जी बना सकेगा।

#5

सूरज की गर्माहट और रौशनी आपके साथ साथ चलेगी जब भी आप घर में इधर उदार जाएंगे। हालाँकि रिपोर्ट में इस टेक्नोलॉजी के बारे में डिटेल तो नहीं कहा गया है, लेकिन इस पर भी काम चल रहा है।

#6

कंस्ट्रक्शन का काम करने वाले लोग एक तरह का कवच पहनेंगे, जिसे एक्सोस्केलेटन कहा जाता है। इसकी मदद से भारी भरकम समान भी आसानी से उठाया जा सकेगा।

#7

रिपोर्ट में कहा गया है कि जिन कंस्ट्रक्शन के कामों में खतरा अधिक होता है वो रोबोट द्वारा किए जाएंगे।

#8

रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ सालों में कंस्ट्रक्शन काफी तेजी से होगा। इसके लिए 3डी प्रिंटिंग और रोबोट दोनों को साथ लाकर काम किया जाएगा।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Here is what cities will look like in 2045. Ian Pearson a futurologist has given a report on this.
Please Wait while comments are loading...
समुद्र में दुश्मनों के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनेगा आईएनएस किलटन, नौसेना में शामिल हुआ युद्धपोत
समुद्र में दुश्मनों के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनेगा आईएनएस किलटन, नौसेना में शामिल हुआ युद्धपोत
भारतीय टीम का ये खिलाड़ी शादी से पहले ही बन गया था पिता
भारतीय टीम का ये खिलाड़ी शादी से पहले ही बन गया था पिता
Opinion Poll

Social Counting