हॉस्टल लाइफ हैक, पहले पता होते तो कुछ और ही होती बात

Written By:

हॉस्टल की लाइफ जितनी रोमांच भरी लगती है उससे कई ज्यादा मुश्किलों से भरी होती हैं। बहुत बड़ी नहीं लेकिन छोटी छोटी मुसीबतों से भरी। जो कि रोजमर्रा की लाइफ में अड़ंगे डालती हैं। घर से पहले बार बाहर आओ तो थोडा अजीब भी लगता है और न ही आपके पास ज्यादा सुख सुविधा होती हैं।

5 जरुरी बातें जो लम्बे समय तक चार्ज रखेंगी फोन की बैटरी

इन मुसीबतों से निपटने के लिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टेक्नोलॉजी संबंधित हैक्स लाएं हैं, जिन्हें हॉस्टल में रहने वाले तो जरुर जानना चाहते हैं। लेकिन जो हॉस्टल की लाइफ बिता चुके हैं वो अच्छे से समझ पाएंगे।

चुटकी में सुलझाएं आईफोन में होने वाली दिक्कतें

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

क्लास में टाइम से पहुंचना

कौन चाहता है कि हर दिन सुबह सुबह उसे टीचर की डांट खानी पड़ जाए। लेकिन रात भर दोस्तों के साथ मिलकर देर तक लैपटॉप में मूवी देखो तो सुबह अलार्म से उठा भी कैसे जाए। लेकिन अब नहीं! डांट से बचने और टाइम पर उठने के लिए आप अपने 'स्मार्टफोन में अलार्म सेट कर उसे एक खाली कांच के ग्लास में रख दें'। अब तो आपके पड़ोसी भी उठ जाएंगे।

अब लें मूवी देखने का मजा

एक लैपटॉप पर 10 लोग मूवी देखते हैं तो सभी एक-दूसरे पर चढ़ते रहते हैं। ऐसे में किनारे बैठे तो सो ही जाते हैं। लेकिन इस हैक से अब सब ले पाएंगे मूवी का मजा। आपको बस हुक्स चाहिए, जो कि आप कपड़े टांगने के लिए तो लाए ही होंगे।

अपने कीबोर्ड को रखें साफ़

हर कोई आते जाते लैपटॉप पर कुछ न कुछ करता रहता है। दोस्तों को मना भी नहीं किया जा सकता है। लेकिन कीबोर्ड को तो साफ़ रखा जा सकता है। हॉस्टल में रहने वालों के पास स्टिकी नोट्स तो होंगे ही अब आप उनसे अपने कीबोर्ड को साफ़ करें।

माइक्रोवेव का सही इस्तेमाल

हॉस्टल लाइफ में बहार का फ्रोज़न खाना तो बेहद आम है। इसे गर्म करने के लिए दस बार माइक्रोवेव करो। माइक्रोवेव में आप एक साथ बड़े बाउल नहीं रख सकते हैं। लेकिन आप कुछ इस तरह बड़े बाउल में खाना गर्म कर सकते हैं।

डिम लाइट, अब नहीं लगेगा डर

हम में से कई ऐसे होते हैं जिन्हें रात को अँधेरे में सोने में डर लगता है। लेकिन लाइट ऑन करने पर रूममेट को डिस्टर्ब होता है। या फिर रात को लाइट जलाकर पढ़ने से दूसरों को डिस्टर्ब न हो इसके लिए ये तरकीब अपना लें। अपनी पानी की बोतल में सीएफएल को लगाएं और आराम से पढ़ें।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Image Source: www.youvisit.com

English summary
Hostel life's technology hacks wish we knew earlier. they can really make our life better and easier.
Please Wait while comments are loading...
बेटी के बैग में इस्तेमाल हुए तीन कंडोम देख मां ने कर दिया रेप केस, कोर्ट ने दिया यह फैसला
बेटी के बैग में इस्तेमाल हुए तीन कंडोम देख मां ने कर दिया रेप केस, कोर्ट ने दिया यह फैसला
मेट्रो में सफर करना हुआ सरक्षित, मुंबई मेट्रो रेल ने उठाए ये अहम कदम
मेट्रो में सफर करना हुआ सरक्षित, मुंबई मेट्रो रेल ने उठाए ये अहम कदम
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot