जानिए इन सेलेब्रिटी की पर्सनल लाइफ!

By Aditi
|

यूं तो किसी की पर्सनल लाइफ में तांक-झांक करना अच्‍छा नहीं माना जाता है लेकिन जब कोई व्‍यक्ति, सोशल फिगर बन जाता है कि हर कोई उसके बारे में जानने की कोशिश करता है कि किस तरह उसने पढ़ाई की, उसकी जिंदगी में कौन शख्‍स बेहद अह्म था और आगे के लिए उसके क्‍या प्‍लान हैं।

इन 7 स्मार्टवॉच की स्मार्टनेस कर देगी हैरान!

इसीलिए आज इस आर्टिकल में हम आपको 5 सेलेब्रिटी के निजी जीवन और निजी बातों के बारे में बताएंगे, जिन्‍होंने तकनीकी के क्षेत्र में नए मानकों को स्‍थापित किया और वर्चुअल सोशल लाइफ में बूम ला दिया। जानिए इन 5 सेलेब्रिटियों के बारे में:

मार्क ज़करबर्ग
 

मार्क ज़करबर्ग

न्‍यूयॉर्क में पैदा हुए मार्क ने हॉवर्ड से पढ़ाई करने के दौरान ही फेसबुक को अपने हॉस्‍टल रूम से स्‍टार्ट किया था। अपनी फ्यूचर वाइफ प्रिंसिला चान से इनकी मुलाकात भी कॉलेज के दिनों में ही हुई थी। अमूमन तौर पर मार्क की इमेज़ थोड़े कंजूस व्‍यक्ति के रूप में समझी जाती है लेकिन आपको जानकार आश्‍चर्य होगा कि ये अपनी सैलरी का अधिकांश हिस्‍सा दान कर देते हैं। इनकी एक बेटी मैक्सिमा है। मार्क को आप हमेशा जींस और टी-शर्ट में ही देखेंगे, कोई और लिबास शायद इन्‍हें रास नहीं आता है। इनके फेसबुक ऑफिस में इनके लिए कोई स्‍पेशल केबिन नहीं है, ये कर्मचारियों के बीच में ही बैठकर काम करते हैं।

टिम कुक

टिम कुक

अलाबाम, अमेरिका में जन्‍मे टिम कुक, वर्तमान समय में एप्‍पल इंक के सीईओ हैं। कुक ने 1998 में स्‍टीव जॉब्‍स से मिलने के बाद एप्‍पल को ज्‍वाइन करने के बारे में निर्णय लिया, तब वो किसी सम्‍मेलन में शामिल होने आए थे। इससे पहले टिम कुक को मल्‍टीपल स्‍केलेरोसिस नामक बीमारी मिस्‍डायग्‍नोज़ हो गई थी, कुक का कहना था कि उस समय उन्‍हें ऐसा लगा कि दुनिया घूम गई। शायद आपमें से कई लोगों को यह बात नहीं मालूम होगी कि टिम कुक ने अपने लिवर का एक हिस्‍सा, स्‍टीव जॉब्‍स को 2009 में दान में दिया था, क्‍योंकि दोनों ही ब्‍लड ग्रुप काफी रेयर और एकसमान था। इनकी शादी नहीं हुई है, कहा जाता है कि ये, गे हैं।

जैक डॉर्सी
 

जैक डॉर्सी

ट्वीटर के सीईओ और को-फाउंडर, मि. जैक डॉर्सी काफी प्रतिभाशाली व्‍यक्ति हैं। साल 2000 में इन्‍होंने ऑकलैंड में जाकर अपनी एक कम्‍पनी खोली थी, जिसमें कोरियर सेवा, टैक्‍सी सेवा और इमरजेंसी सेवाओं को वेब के माध्‍यम से प्राप्‍त किया जा सकता था। जैक ने अभी तक शादी नहीं की है लेकिन इनके कई हाई-प्रोफाइल अफेयर रह चुके हैं, इनकी गर्लफ्रैंड में कैट ग्रिर और लिली कोले का नाम काफी सुना गया है।

सुंदर पिचाई

सुंदर पिचाई

भारत में चेन्‍नई में जन्‍मे सुंदर पिचाई ने आईआईटी खड़गपुर से बी.टेक किया था। 2004 में गूगल से जुड़ने के बाद अब उन्‍हें विश्‍वस्‍तर पर पहचान मिल गई है। अपनी बैचमेट अंजली से उन्‍होंने शादी की और उनकी दो संतान, किरन और काव्‍या हैं। सुंदर अपने बचपन से ही काफी होशियार थे, कहा जाता है कि इन्‍हें अपने सारे रिश्‍तेदारों के फोन नम्‍बर मुंहजबानी याद थे। ये इतने साधारण परिवार से थे कि इनके यहां फोन, कार और टीवी जैसी सुविधाओं का अभाव था।

सुसान वोजसिस्‍की

सुसान वोजसिस्‍की

यू-ट्यूब की वर्तमान सीईओ सुसान हैं। इनका जन्‍म कैलीफोर्निया में हुआ था। इन्‍होंने डेनिस ट्रॉफर से शादी की और उनसे इन्‍हें पांच संतान प्राप्‍त हुई। एडसेंस, जिसके माध्‍यम से वेब कन्‍टेंट में धन मिलता है, को डेवलेप इन्‍होंने ही किया था। जब सुसान ने पहली बार नौकरी के तौर पर गूगल में काम करना शुरू किया था, तब वहां गर्भवती महिलाओं के लिए कोई सुविधा, छुट्टी या वेतन नहीं था, सुसान के सलाह देने पर ही गूगल में गर्भवती महिला कर्मचारियों के लिए कई खास नियम आएं और अब तो वहां बच्‍चों के लिए क्रेच भी है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
lets check out how these tech celebrities are personally.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X