LG ने पेश किया 'स्ट्रेचेबल' 12-इंच डिस्प्ले जिसे 14 इंच तक बढ़ाया जा सकता है, आप भी देखें

|
LG का 'स्ट्रेचेबल' 12 इंच का डिस्प्ले जिसे 14 इंच तक बढ़ाया जा सकता है

LG Display: भले ही फोल्डेबल डिस्प्ले स्मार्टफोन बाजार में धीरे-धीरे पॉपुलर हो रहे हैं, एक समान टेक्नोलॉजी सिमिल जिसे स्ट्रेचेबल डिस्प्ले के रूप में जाना जाता है, धीरे-धीरे उभर रही है। LG Display ने एक नया 12-इंच पैनल डिस्प्ले किया है जिसे 14-इंच डिस्प्ले तक बढ़ाया जा सकता है। कंपनी के अनुसार, बिना किसी नुकसान के रिलीज होने पर डिस्प्ले का आकार अपने 12 इंच के आकार में वापस आ जाएगा। इस तरह के बेंडेबल, स्ट्रेचेबल डिस्प्ले का इस्तेमाल कपड़ों और फर्नीचर में किया जा सकता है।

 

LG स्ट्रेचेबल डिस्प्ले पैनल का यूज कहां किया जा सकता है?

LG Display ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि यह "Fashion, Wearables, Mobility और Gaming" के अलावा अलग-अलग इंडस्ट्री में "स्ट्रेचेबल" डिस्प्ले के लिए यूज करता है। कंपनी के मुताबिक इसे ऑटोमोबाइल और एयरक्राफ्ट इंडस्ट्री में भी जगह मिल सकती है।

जहां तक ​​​​प्रोटोटाइप पैनल की बात है तो यह डिस्प्ले हाई क्वालिटी वाले स्पेसिफिकेशन को पेश करता है। 100ppi पर इसकी पिक्सेल डेंसिटी 40-इंच 4K टीवी के जैसा है और इसमें कंपनी के अनुसार फुल-कलर RGB कैपेबिलिटी हैं।

LG का 'स्ट्रेचेबल' 12 इंच का डिस्प्ले जिसे 14 इंच तक बढ़ाया जा सकता है

एलजी (LG) का कहना है कि डिस्प्ले एक स्पेसिफिक सिलिकॉन सब्सट्रेट पर बनाया गया है जिसका उपयोग कॉन्टैक्ट लेंस के लिए भी किया जाता है। इसमें माइक्रो-एलईडी हैं जो सीधे तारों के बजाय एस-आकार के स्प्रिंग्स के जरीए जुड़े हुए हैं ताकि वे बिना टूटे 20 प्रतिशत तक फैल सकें।

कंपनी का कहना है कि इसका स्ट्रेचेबल डिस्प्ले बड़े पैमाने पर नेशनल रिसर्च और डेवलपमेंट प्रोजेक्ट का रिजल्ट है जिसे कंपनी को 2020 में दक्षिण कोरिया के व्यापार, उद्योग और ऊर्जा मंत्रालय (MOTIE) द्वारा नेतृत्व करने के लिए चुना गया था।

 

GSMArena की एक रिपोर्ट के अनुसार , रॉयोल नाम की कंपनी ने पिछले साल 96 x 60 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 2.7-इंच डिस्प्ले डेमो पैनल प्रदर्शित किया था। 2017 में वापस, सैमसंग ने एक स्ट्रेचेबल डिस्प्ले का परफॉर्मेंस किया था।

 
Best Mobiles in India

English summary
LG Display said in a press release that it uses "stretchable" displays for a variety of industries other than "Fashion, Wearables, Mobility and Gaming". According to the company, it can also find a place in the automobile and aircraft industry.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X