Vivo V20 Pro 5G: भारत में हुआ लॉन्च, 64MP बैक और 44MP फ्रंट कैमरे से लैस

|

Vivo V20 Pro 5G को अब आखिरकार आज लॉन्च कर दिया गया है। इस फोन के लॉन्चिंग की बात काफी समय से की जा रही थी। ये एक 5G फोन है और इसमें कंपनी ने 64 मेगापिक्सल के कैमरा के साथ एक बेहतरीन ट्रिपल कैमरा सेटअप भी दिया है। इसके अलावा इस फोन का फ्रंट कैमरा सेटअप भी काफी बेहतरीन है।

Vivo V20 Pro 5G: भारत में हुआ लॉन्च, 64MP बैक और 44MP फ्रंट कैमरे से लैस

 

वीवो के नए 5जी फोन की कीमत

वीवो कंंपनी ने अपने इस फोन को सिर्फ एक वेरिएंट में भी ही बिक्री के लिए पेश किया है, जो 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इस फोन की कीमत कंपनी ने 29,990 तय की है। इस फोन को फ्लिपकार्ट, अमेज़न के साथ-साथ वीवो इंडिया के ई-स्टोर, टाटा क्लिक, पेटीएम मॉल और फिनसर्व ईएमआई स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

इस फोन पर मिलने वाले ऑफर्स

इस फोन की शुरुआती बिक्री पर मिलने वाले ऑफर्स की बात करें तो अगर आप इस फोन को आईसीआईसीआई बैंक के क्रेडिट या डेबिट कार्ड के जरिए खरीदेंगे तो आपको 2000 रुपए का डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा इस फोन को खरीदने पर आपको 2,500 रुपए का एक्सचेंज ऑफर भी मिलेगा। इसके अलावा 12 महीने के लिए नो कॉस्ट ईएमआई समेत डैमेज प्रोटेक्शन जैसे कई फायदे यूज़र्स को ऑफर्स के रूप में मिलेगा। इसके अलावा इस फोन को ऑफलाइन खरीदने पर भी कई ऑफर्स यूज़र्स को मिलेगा।

इस फोन की डिस्प्ले और प्रोसेसर

वीवो के इस 5जी फोन के संभावित स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो कंपनी इस फोन में 6.44 इंच की फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले देगी। इसके अलावा इस फोन में कंपनी ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर देगी और 8 जीबी तक रैम की सुविधा भी यूज़र्स को वीवो कंपनी देने जा रही है। ये फोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित Funtouch OS 11 पर रन करता है। हालांकि उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इस फोन को एंड्रॉयड 11 से भी अपडेट कर देगी।

 

बेहतरीन कैमरा सेटअप

इस फोन के कैमरा सेटअप की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर कैमरा देगी। इसके अलावा कंपनी इस फोन में दो सेल्फी कैमरा भी देगी, जिसमें पहला कैमरा 44 मेगापिक्सल का होगा और दूसरा 8 मेगापिक्सल का होगा। आपको बता दें कि अभी तक सेल्फी कैमरा के लिए अधिकतम 32 मेगापिक्सल का ही कैमरा फोन में इस्तेमाल किया गया है।

दमदार बैटरी बैकअप

इस फोन में कंपनी ने डुअल व्यू वीडियो, स्लो मो सेल्फी वीडियो समेत बैक और फ्रंट दोनों कैमरा के लिए ऐसे बहुत सारे फीचर्स दिए गए हैं जो इस फोन के कैमरा सेटअप को बाकी कैमरों से काफी अलग और बेहतरीन बनाते हैं। इस फोन में कंपनी 4000 एमएएच की बैटपी भी दी है जो 33 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इसके अलावा इस फोन में 5जी सपोर्ट, 4जी सपोर्ट समेत तमाम कनेक्टिविटी फीचर्स भी शामिल किए गए हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Vivo V20 Pro 5G has now finally been launched today. The launch of this phone was being talked about for a long time. It is a 5G phone and in this the company has also given a great triple camera setup with 64 megapixel camera. Apart from this, the front camera setup of this phone is also very good.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X