तानाशाह नेता किम जोंग के पास मिला मिस्ट्री फ़ोन!

Written By:

उत्तर कोरिया के तानाशाह नेता किम जोंग उन हमेशा किसी न किसी मुद्दे को लेकर चर्चा में रहते हैं फिर वो चाहे अपने देश में तानाशाही को लेकर हो या फिर हाल ही चल रहा परमाणू परिक्षण की बात हो। लेकिन लोगों के मन में हमेशा से ही एक सवाल बना रहा है कि आखिर किम जोंग उन अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में कैसे रहते हैं जैसे वो कौन सा सामान प्रयोग करते हैं यहां तक लोग ये भी जानने को उत्‍सुक रहते हैं कि वो कौन सा स्‍मार्टफोन प्रयोग करते हैं।

पढ़ें: क्या रोबोट के साथ मुमकिन है शारीरिक संबंध!

हालाकि किम जोंग उन के सीक्रेट जानना मौत के कुएं में जाने से कम नहीं हैं। लेकिन कुछ ऐसी तस्‍वीरें सामने आईं हैं जिन्‍हें देखकर ऐसा लगता है कि किम जोंग उन एचटीसी का फोन यूज़ कर रहे हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

1

किम जोंग उन की एक तस्‍वीर में उनकी मेज पर एक स्‍मार्टफोन रखा है उसे देखकर कुछ लोग ये अंदाजा लगा रहे हैं कि वो एचटीसी का स्‍मार्टफोन है।

2

जहां एक्सपर्ट किम जोंग उन के पास एचटीसी स्‍मार्टफोन होने का दावा कर रहे हैं वहीं सैमसंग का कहना है वो 99 प्रतिशत इस बात के लिए श्‍योर है कि तस्‍वीर में रखा फोन उनके किसी भी सैमसंग मॉडल से मेल नहीं खाता।

3

कहा जाता है किम जोंग उन अपने पिता किम जोंग संग से भी ज्‍यादा निर्दयी है, उनके बॉडीगार्ड ने एक इंटरव्‍यू में ये इस बात का खुलासा किया है

4.

किम जोंग उन की सुरक्षा में लगे बॉडीगार्ड्स को खास तरह की ट्रेनिंग दी जाती थी, ये ट्रेनिंग इतनी कठिन होती थी कि साधारण सैनिक इसे नहीं कर सकते। जैसे अपने ऊपर ग्रेनाइट की सिल्‍ली रखकर उसे तुड़वाना, एक उंगली से कांच तोड़ना इसके अलावा उनके दिमाग में किम के लिए पूरी श्रद्दा भरी जाती है उन्‍हें भगवान का दर्जा दिया जाता था।

5.

बिना किसी मिलीट्री एक्‍सपीरियंस के किम जोंग उन को 4स्‍टार जनरल की पदवी दी गई है।

6

साउथ कोरियन इंटेलिजेंट एजेंट्स ने उस तस्‍वीर की पूरी तरह से जांच पड़ताल की है जिसमें किम जोंग उन फोन के साथ दिख रहे हैं। उनका कहना है ये फोन ताइवानी मैन्‍यूफैक्‍चर द्वारा बनाया गया है। एचटीसी ने इस बारे में सिर्फ यही कहा है कि हम फोन के डिस्‍कशन में नहीं पड़ना चाहते, लेकिन हम सभी यूजरों को सपोर्ट देने के हमेशा तत्‍पर रहते हैं।

7

नार्थ कोरिया में जाने के बाद आप अपने पास फोन नहीं रख सकते, हालाकि वहां पर लोकल सिम खरीद कर आप इंटरनेशनल कॉल कर सकते हैं।

8

आधिकारिक सूत्रों की मानें तो नार्थ कोरिया में करीब 1 मिलियन लोग है जो मोबाइल फोन का प्रयोग करते हैं, ये सेवा 2008 में इजिप्‍ट टेलिकॉम ऑरसकॉम के साथ मिलकर शुरु की गई थी


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
North Korean leader Kim Jong-Un has been photographed with a smartphone beside him during a meeting but who made it? The mystery of what make of smartphone the ruler of one of the world's most secretive countries favours has sparked international controversy not only among geeks but the average person in the Western street.
Please Wait while comments are loading...
उत्तर कोरिया में सेना में रेप और माहवारी बंद होना आम बात थी एक पूर्व सैनिक
उत्तर कोरिया में सेना में रेप और माहवारी बंद होना आम बात थी एक पूर्व सैनिक
फ्लैट पर ले जाकर सहेली के चाचा ने पिलाई शराब, दोस्‍तों संग किया गैंगरेप
फ्लैट पर ले जाकर सहेली के चाचा ने पिलाई शराब, दोस्‍तों संग किया गैंगरेप
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot