iPhone हेडफ़ोन से करें ये 10 कमाल

Written By: Staff

कहीं आप अपने iPhone के हेडफोन को मामूली या अन्य हेडफोन जैसा तो नहीं समझ रहे। अगर आप ऐसा समझ रहे हैं, तो ये केवल आपकी भूल है। आपको शायद अंदाजा ना हो कि आपका ये iPhone हेडफोन कितने कमाल कर सकता है। ये सिर्फ गाने सुनने के लिए नहीं, बल्कि इसके साथ आप कई सारे कमांड भी रन कर सकते हैं, वो भी फोन को बिना टच किये।

iPhone ईयरफोन या हेडफोन पर दिए गये बटन कई काम कर सकते हैं। बस आपको इन्हें सही तरह से प्रेस करना है, तो आइये जानते हैं ऐसी दस बातें जो आपके iPhone हेडफोन को ख़ास बनाती हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

म्यूजिक करें रिवाइंड

अगर आप वही गीत या संगीत दुबारा सुनना चाहते हैं, जो आप थोड़ी देर पहले सुन रहे थे, तो आपको फोन के अंदर जाने की जरूरत नहीं। बस अपने हेडफोन के सेंटर बटन को 3 बार दबाइए और आपका म्यूजिक रिवाइंड होने लगेगा।

वेटिंग कॉल को करें अटेंड

अगर बात करने के बीच में ही कोई और कॉल वेटिंग में आने लगे, तो इस व्यवधान से परेशान होने की जरूरत नहीं है। सेंटर बटन को क्लिक करके होल्ड करें और अपने वेटिंग कॉल से बात शुरू कर दें।

हैंग अप

अपने मौजूदा कॉल को हैंगअप करने के लिए सेंटर बटन पर क्लिक करें और आपको कॉल से थोड़ी देर आराम मिल जाएगा।

फास्ट फॉरवर्ड

अगर आप किसी गीत को जल्दी से आगे बढ़ाना चाहते हैं, तो भी हेडफोन आपकी मुश्किल को आसान कर देगा। बटन पर डबल क्लिक करके होल्ड करें और आप गीत को फास्ट फॉरवर्ड कर पायेंगे।

कहें हैलो

गाने सुनते वक़्त बीच में आने वाले कॉल्स को अटेंड करना भी हेडफोन/ईयरफोन के साथ आसान है। सेंटर बटन पर क्लिक करके आप बात कर सकते हैं।

सेल्फी खींचें

अगर आप कोई फोटो या सेल्फी लेना चाहते हैं, तो भी हेडफोन काम आएगा। बस कैमरे के सामने चेहरा कीजिए और बटन दबा दीजिये, आपका सेल्फी हाजिर है।

प्ले

किसी गीत या वीडियो को प्ले करने के लिए आप उसी कमाल करने वाले बटन को दबा सकते हैं। इससे मीडियाज को पॉज भी किया जा सकता है।

Siri एक्टिवेट

iPhone यूजर्स का लविंग फीचर Siri को भी हेडफोन की मदद से एक्टिवेट किया जा सकता है। सेंटर बटन को प्रेस करें और 2 सेकेंड के लिए होल्ड करें। और कहें Hey Siri...

कॉल कट करें

बात पूरी होने पर कॉल को कट करने के लिए फ़ोन को टच करने की कोई जरूरत नहीं। सेंटर बटन को 2 सेकेंड के लिए प्रेस और होल्ड करने पर कॉल कट हो जाएगा। इसी तरह आप वेटिंग में आ रहे कॉल को भी कट कर सकते हैं।

सॉंग प्ले करें

किसी गीत को सुनने या उसके बाद के गीत को सुनने के लिए भी हैंडसेट से आपको हाथ नहीं लगाना पड़ेगा। सेंटर बटन को तीन बार प्रेस करें और गीत बजना शुरू हो जाएगा। ऐसा करके आप लंबी प्रोसेस को शोर्ट एंड स्वीट तरीके से कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Clicking the center button, you can do several things. Surprisingly you can do end number of things with the buttons on the ear phone. Here are 10 things you can do using the buttons on your iPhone headphones.
Please Wait while comments are loading...
नागालैंड की इन महिलाओं ने दुनिया के सामने पेश की नई मिसाल
नागालैंड की इन महिलाओं ने दुनिया के सामने पेश की नई मिसाल
अगर की ये गलती, तो jio phone के सिक्योरिटी वाले 1500 रुपए 3 साल बाद भी नहीं मिलेंगे वापस
अगर की ये गलती, तो jio phone के सिक्योरिटी वाले 1500 रुपए 3 साल बाद भी नहीं मिलेंगे वापस
Opinion Poll

Social Counting