10 कारण: आपके महंगे आईफोन से बेहतर है ये 800 रुपए का फोन

Written By:

कई साल पहले जब किसी ने आईफोन का नाम भी मुश्किल ही सुना होगा, उस समय नोकिया के फोन 1100 का राज हुआ करता था। यह फोन उस समय लगभग हर घर में था। अपने कम कीमत और मजबूती से इस फोन ने कई दिलों को जीता। भारत में ऐसे कई लोग हैं जो आज भी इस फोन का इस्तेमाल करते हैं।

जानते हैं इस 16 मेगापिक्सल कैमरे, 3जीबी रैम स्मार्टफोन की कीमत!

10 कारण: आपके महंगे आईफोन से बेहतर है ये 800 रुपए का फोन

स्मार्टफोन के आने के बाद हालाँकि नोकिया का नाम कहिओं गायब सा हो गया है, लेकिन आज भी लोग न तो इस फोन को भूलें हैं न ही नोकिया को। यह फोन आज भी मार्केट में उपलब्ध है। हां इसे पाना आज थोड़ा मुश्किल होगा, क्योंकि हो सकता चुनिंदा स्टोर्स पर ही आपको यह फोन मिले।

ये हैं 5 बेस्ट बजट स्मार्टफोन, 5,000 रु तक है कीमत!

इस फोन की खूबियों के बारे में बात करें तो शायद कभी खत्म ही न हों, लेकिन आज हम आपको ऐसे 10 कारण बताने जा रहे हैं कि जो साबित करते हैं कि यह फोन मार्केट में उपलब्ध कई नए और महंगे स्मार्टफोन से बेहतर है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

इसे खरीदने के लिए आपको पूरी सैलरी नहीं खर्चनी पड़ेगी

नोकिया का यह फोन इतना सस्ता है कि इसे खरीदने के लिए आपको अपनी पूरे महीने की सैलरी नहीं देनी पड़ेगी। आप जितन एक दिन में बाहर खाने-पीने में उड़ा देते हैं उससे कम कीमत में यह फोन आपको मिल जाएगा।

अगर यह फोन खो भी जाए तो आपको इतना दुःख नहीं होगा

लगभग हर किसी ने अपने स्मार्टफोन को खोने का अनुभव किया होगा। यकीन मानिए ये बेहद दुखद होता है। आपके फोन में कई जरुरी डाटा हो सकते हैं, साथ ही फोन की कीमत का झटका सबसे बड़ा होता है। लेकिन यदि नोकिया 1100 आपसे गुम जाए तो आपको इतन दुःख नहीं होगा, क्योंकि न तो यह महंगा न ही इसमें आपको कुछ जरुरी डाटा होगा।

टूटेगा नहीं!

नोकिया का यह 1100 मॉडल अपनी मजबूती के जाना जाता है। आपसे यह कितनी बार भी छूट जाए, गिर जाए या फिर आप इसे गुस्से में फेंक भी दें तो इस पर कोई असर नहीं होता। लेकिन आज के स्मार्टफोन के साथ ऐसा नहीं। यदि स्मार्टफोन हाथ से फिसल जाए तो लोगों की सांसे थम जाती हैं।

फोन की टॉर्च लाइट

इस फोन में दी गई टॉर्च लाइट इतनी तेज होती है कि आप घर का एक पूरा कमरा रौशन कर सकते हैं। आज के स्मार्टफोन में फ़्लैशलाइट होती है, लेकिन बैटरी भी उतनी ही कम होती है।

कई दिनों चलती है बैटरी

इस फोन को बार बार चार्ज करने की कोई जरुरत नहीं होती है। यह कई दिनों तक बिना चार्ज किए आराम से चलता है। आपने अपना स्मार्टफोन आखरी बार कब चार्ज किया था? आधे घंटे पहले?

टाइप करना बेहद आसान

1100 के कीपैड की आदत आपको एक बार हो जाए, उसक एबाद आपको फोन देखने की भी जरुरत नहीं होती। लेकिन स्मार्टफोन में देखकर भी कई बार गलत टाइप करते हैं।

स्पीड डायल सुविधा

नोकिया के इस फोन में स्पीड डायल की सुविधा थी, जिसके जरिए आपको कॉन्टेक्ट्स में जाना ही नहीं होता था। यदि आपने किसी का नंबर स्पीड डायल में सेव किया है तो बस एक बटन से आपका काम हो जाएगा।

हैंग होने का तो सवाल ही नहीं!

यह सस्ता, सुशील और छोटा सा फोन कभी हैंग नहीं होता था। लेकिन यदि कभी फोन में कुछ ऐसी दिक्कत आए भी तो आपको केवल फोन को ऑफ करके ऑन करना है। जबकि स्मार्टफोन खरीदने के कुछ ही समय बाद से हैंग होने लगते हैं।

लॉक/अनलॉक करना बेहद आसान

इस फोन को लॉक/अनलॉक करने के लिए आपको वो अजीब सा पासवर्ड याद करने की जरुरत नहीं। जिसे आप कभी भी भूल सकते हैं।

चार्जर की समस्या नहीं होती थी

उस समय लगभग हर घर में यह फोन होता था, जिसकी वजह से आपको हर जगह चार्जर लेके घूमना नहीं होता था। आप कहीं भी जाएं आपको चार्जर मिल ही जाएगा।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
10 reasons : why this 800 rs phone is much better than your expensive iPhone. Here are the reasons in hindi.
Please Wait while comments are loading...
24 घंटे बुआ के साथ रहने लगा था भतीजा, शराबी फूफा ने प्‍यार से बुलाया और फिर...
24 घंटे बुआ के साथ रहने लगा था भतीजा, शराबी फूफा ने प्‍यार से बुलाया और फिर...
VIDEO: 7 साल के बेटे ने बताया, क्यों मम्मी ने उतार दिया पापा को मौत के घाट ?
VIDEO: 7 साल के बेटे ने बताया, क्यों मम्मी ने उतार दिया पापा को मौत के घाट ?
Opinion Poll

Social Counting