एंड्रायड स्मार्टफोन के12 कूल यूज़ नहीं जानते होंगे आप!

Written By:

नया स्‍मार्टफोन फोन लेने जा रहे हैं लेकिन लेकिन पुराने स्‍मार्टफोन का क्‍या करेंगे, अपने छोटे भाई को दे देंगे नहीं तो कोई एक्‍सचेंज ऑफर में नया फोन खरीद लेंगे। लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि पुराना स्‍मार्टफोन आपके कितने काम आसान कर सकता है।

बजट स्मार्टफोन में कैसे पाएं महंगे फोन के एडवांस्ड फीचर्स!

एक उदाहरण, मान लीजिए आप अपनी सेहत को लेकर काफी टेंशन में रहते हैं तो पूराने स्‍मार्टफोन को फिटनेस डिवाइस की तरह यूज़ कर सकते हैं। उसमें कुछ हेल्‍थ एप्‍लीकेशन इंस्‍टॉल करके अपने सोने से लेकर खाने के समय को सेट कर सकते हैं सुबह-सुबह जॉग करके ये पता कर सकते हैं कि कितने किलोमीटर की दौड़ लगाई। इसके अलावा ऐसे कई तरीके हैं जिनकी मदद से आप अपने पूराने स्‍मार्टफोन को दूसरी तरह से यूज़ कर सकते हैं।

OMG: रिलायंस दे रहा है तीन महीने का अनलिमिटेड 4G डाटा फ्री!

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

आप अपने पुराने स्मार्टफोन को एक फिटनेस डिवाइस की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने फोन को रीफॉर्मेट करना होगा, जिससे इसमें मौजूद फालतू एप्स मिट जाएं, साथ ही इससे सिम भी निकल दें। आप म्यूजिक प्लेयर में अपने पसंदीदा गाने रख इसे फिटनेस ट्रैकर बना सकते हैं।

#2

आपको इसके लिए अपने पसंद के गेम के कुछ इम्युलेटर डाउनलोड करने होंगे। आप अपने फोन में कुछ शानदार गेम डाउनलोड कर उसे गेम कंसोल बना सकते हैं।

#3

फोन से बिना यूज़ की एप्स को अनइंस्टॉल कर उसमें मैपिंग एप्लीकेशन जैसे गूगल मैप आदि डाउनलोड करें। अपने फोन को डैश पर सेट करें और बस काम हो गया। अब आप इसे कहीं भी जाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

#4

एनालॉग क्लॉक का जमाना पुराना हो चुका है। आप कोई एक अलार्म एप अपने फोन में इंस्टॉल करें और इसे अलार्म क्लॉक के रूप में प्रयोग करें।

#5

आप इसे अपने नए स्मार्टफोन के लिए एक पॉवर बैंक के तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। दो डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए यूएसबी ओटीजी केबल का प्रयोग करें।

#6

आप अपने फोन को एक वाई-फाई सिक्यूरिटी कैमरा के रूप में यूज़ कर उसका पूरा फायदा उठा सकते हैं। ऐसे आप घर से बाहर रहने पर भी घर की निगरानी व देखभाल कर सकते हैं।

#7

आप अपने घर पर एक कूल डिजिटल फोटो फ्रेम रख सकते हैं। इसके लिए अपने पुराने स्मार्टफोन में कोई एप डाउनलोड कर इस्तेमाल करें। फिर अपनी पसंद की तस्वीरें सेलेक्ट कर उन्हें डिस्प्ले कर दें।

#8

अपने पुराने फोन को रीफॉर्मेट करें। उसमें नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, हुलु आदि एप्स डाउनलोड करें। इसके बाद आपका मीडिया सेंटर तैयार है।

#9

यदि आप वाई-फाई के बेकार नेटवर्क की झंझट झेल रहे हैं तो आप अपने फोन से सिग्नल बूस्ट कर सकते हैं। इसके लिए आपको जरुरत की एप्स डाउनलोड करनी होगी।

#10

फोन के लिए प्ले स्टोर में कई सारी बेबी मॉनिटरिंग एप्स मौजूद हैं। तो आप अपने पुराने स्मार्टफोन को बेचने के बजाय एक बेबी मॉनिटर भी बना सकती हैं।

#11

आज के बच्चों को टचस्क्रीन बेहद पसंद हैं। आप इसमें गेम्स डाउनलोड कर इसे अपने बच्चों को दे सकते हैं। साथ ही इसमें कविताएं व् कहानियां इंस्टॉल कर सकते हैं।

#12

यदि आपके नए फोन को कुछ हो जाए, वो चोरी हो जाए या खो जाए तो आप अपने पुराने फोन का इस्तेमाल कर पाएंगे।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
12 Cool Uses of Your Old Android Smartphone You Probably Didn't Know
Please Wait while comments are loading...
महिलाओं ने पीएम से की खतना को बैन करने की गुजारिश, शुरू किया इसके खिलाफ अभियान
महिलाओं ने पीएम से की खतना को बैन करने की गुजारिश, शुरू किया इसके खिलाफ अभियान
फ्लैट पर ले जाकर सहेली के चाचा ने पिलाई शराब, दोस्‍तों संग किया गैंगरेप
फ्लैट पर ले जाकर सहेली के चाचा ने पिलाई शराब, दोस्‍तों संग किया गैंगरेप
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot