5 फीचर्स जो आपके एंड्रायड फ़ोन को बनाएंगे और भी बेहतर..!

Written By: Staff

एंड्रायड स्मार्टफोन में अनेक बेहतरीन ऐक्सेसबिलिटी फीचर्स दिए गए हैं जोकि कम देने एवं सुनने वाले व्यक्तियो द्वारा भी आसानी से इस्तेमाल किए जा सकते हैं। जबकि अनेक फीचर्स सामान्य व्यक्तियों द्वारा भी उपयोग किए जाते हैं।
एंड्रायड मोबाइल के बेजोड़ ऐक्सेसबिलिटी फीचर्स उसे बहुत ही अच्छा डिवाइस बनाते हैं। इनका उपयोग करके आप अनेक सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। यही फीचर्स आपके मोबाइल को अद्भुत उपकरण बनाते हैं। यह फीचर्स एंड्रायड के नए-पुराने सभी वर्जनों में होते है। यदि आपके एंड्रायड ओएस में यह फीचर्स नहीं हैं तो उन्हें आप इन्हें गूगल प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं। आज हम आपको एंड्रायड के पांच ऐक्सेसबिलिटी फीचर्स के बारे में बताने जा रहे है जोकि आपके स्मार्टफोन को बेहतरीन बनाते हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

टेक्स्ट टू स्पीच एक अद्भुत ऐक्ससेसबिलिटी फीचर है। गूगल द्वारा अपने एंड्रायड ओएस में टेक्स्ट टू स्पीच फीचर डिफाल्ट रूप से दिया जाता है। अंग्रेजी सहित अनेक भाषाओं में यह फीचर उपलब्ध होता है। इससे आप अपने स्पीच की स्पीड और रेट का चयन कर सकते हैं। यह ईबुक के टेक्स्ट को पढ़ने के लिए विशेषरूप से सहायक है। अगर आपके मोबाइल में टेक्स्ट टू स्पीच नहीं है तो आप इसे गूगल प्ले स्टोर से इंस्टाल कर सकते हैं।

#2

यह फीचर्स आपके मोबाइल को आॅटो कस्टमाइज करने के लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकता है। इसकी मदद से आपकी मोबाइल की स्क्रीन पोटरेट और लैडस्केप मोड में बदल जाती है। अगर आप कोई आॅडियो गाना सुन रहे होते हैं तो आप पोटरेट मोड कर सकते हैं और अगर वीडियो देखते हैं तो उसे लैडस्केप मोड में कर सकते हैं। यानि इसे अपनी आवश्यकता के अनुरूप कर सकते हैं।

#3

यह फीचर विकलांग और सामान्य लोगों के लिए विशेष सुविधा है जिसका उपयोग आप आवश्यकतानुसार कहीं भी कर सकते हैं। इसके एक्टिव होने पर आप इसकी क्षमता को बढ़ा सकते हैं। इसके द्वारा आप कोई भी टेक्स्ट को जूम करके पढ़ सकते हैं।

#3

इस फीचर का उपयोग करके आप अपने स्मार्टफोन के टेक्स्ट के आकार को बड़ा कर सकते हैं। यह फीचर आपके एंड्रायड फोन्ट के साइज को बढ़ाने में सहायता करता है।

#5

यह फीचर आपके मोबाइल की टच स्क्रीन की सेन्सटिवनेस को कस्टमेइज करने में उपयोगी साबित होता है। यह फीचर उन लोगों के उपयोगी है जोकि थोड़े समय के लिए स्क्रीन को टच करते हैं। जबकि दूसरे लंबे समय तक टच करके रखते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
The Accessibility features are a great hit and an added advantage of Android devices that make them better. While the UI of the Accessibility features varies from device to device, the functions remain the same.
Please Wait while comments are loading...
भोपाल:  ASP ने किया महिला सिपाही का यौन शोषण, सबूत के तौर पर दिखाए वीडियो
भोपाल: ASP ने किया महिला सिपाही का यौन शोषण, सबूत के तौर पर दिखाए वीडियो
पद्मावती: शादी के कार्ड पर 4 लाइन की भावुक कविता, फिल्म का विरोध
पद्मावती: शादी के कार्ड पर 4 लाइन की भावुक कविता, फिल्म का विरोध
Opinion Poll

Social Counting