2013 में आनेवाले है ये 5 धासूं विंडो 8 स्‍मार्टफोन

Posted By:

मोबाइल फोन मार्केट में रोज नए फीचर सुनने को मिल जाते हैं कभी सैमसंग तो कभी नोकिया जैसी मार्केट की दिग्‍गज कंपनियां हर तरह से लोगों को अपने ओर आकर्षित करने की पूरी कोशिश करतीं हैं। जहां मार्केट में एंड्रायड प्‍लेटफार्म की अपनी एक अलग पहचान बन चुकी है वहीं अब विंडो प्‍लेटफार्म भी तेजी से उभरकर सामने आ रहा है यही कारण है सभी हैंडसेट कंपनियों ने विंडो की ओर अपना रुख कर लिया है।

2013 में आने वाले कुछ दिनों के अंदर मार्केट में नए विंडो 8 फोन लांच होने वाले हैं, हालाकि कंपनियों ने अपने हैंडसेटों के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है लेकिन इंटरनेट पर इन हैडसेटों की कई लीक फोटो ट्रैंडिंग में हैं। तो आईए जानते हैं 2013 में लांच होने वाले विंडो स्‍मार्टफोनों के बारे में,

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Nokia Catwalk

नोकिया कैटवॉक में क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन एस 4 ड्युल कोर प्रोसेसर दिया गया होगा जो 1.5 गीगाहर्ट की स्‍पीड से रन करेगा। कैटवॉक में 1280 × 768 पिक्‍सल के साथ 4.5 इंच की स्‍क्रीन होगी साथ में 1 जीबी रैम, 16 जीबी इंटरनल मैमोरी और 2000 एमएएच बैटरी के साथ विंडो 8 ओएस होगा। लीक पिक्‍चर को देखकर कह सकते हैं ये स्‍लिम साइज का हैडसेट है।

Samsung Chronus

सैमसंग क्रोनस विंडो 8 नोटबुक है लेकिन जानकार कर रहे हैं क्रोनस सैमसंग का एलटीई फीचर विंडो 8 स्‍मार्टफोन है। इसके नाम को लेकर अभी थोड़ा कंफ्यूजन है। जो भी हो लेकिन एक बात तो तय है इसमें एलीटीई यानी 4जी की सुविधा होगी।

Nokia EOS

नोकिया ईओएस विंडो फोन के बारे में टेक वर्ल्‍ड में काफी चर्चा हो रही है, कहा जा रहा है नोकिया ईओएस में 41 मेगापिक्‍सल का कैमरा दिया जा सकता है इसके अलावा वॉयरलैस चार्जिंग जैसे कई दूसरे फीचर होंगे।

Ascend D2

एसेंड डी 2 में 5 इंच की 1080 पिक्‍सल स्‍क्रीन, साथ 13 मेगापिक्‍सल का कैमरा होगा साथ में इसकी डिजाइन भी वॉटरप्रूफ होगी या फिर जैसे इस समय सोनी जी और जेआर फोन मार्केट में उपलब्‍ध हैं।

HTC Tiara

विंडो 8 के आने वाले स्‍मार्टफोन में एचटीसी टियरा सबसे ज्‍यादा चर्चा में हैं, विंडो 8 ओएस के साथ टियरा में 1.2 गीगाहर्ट ड्युल कोर स्‍नैपड्रैगन सीपीयू और 4.3 इंच की सुपरएमोल्‍ड स्‍क्रीन दी गई है, साथ में 8 मेगापिक्‍सल का प्राइमरी कैमरा और 1.6 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा लगा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक टियरा में 1800 एमएएच बैटरी लगी हुई है। ऑनलाइन टियरा की कई तस्‍वीरें लीक हुई हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
WhatsApp के जरिए बेची जा रही थीं लड़कियां, ऐसे हुआ खुलासा कि दंग रह गई पुलिस
WhatsApp के जरिए बेची जा रही थीं लड़कियां, ऐसे हुआ खुलासा कि दंग रह गई पुलिस
टॉइलट में जन्म के साथ ही फ्लश हो गई नवजात, 2 घंटे बाद सीवेज टैंक से जिंदा निकली
टॉइलट में जन्म के साथ ही फ्लश हो गई नवजात, 2 घंटे बाद सीवेज टैंक से जिंदा निकली
Opinion Poll

Social Counting