सितंबर में आ रहे हैं स्‍मार्टफोन की दुनियां में ये नए म‍हमान

Posted By:

सितंबर 2013 में इस बार मोबाइल बाजार के अंदर आने वाले स्‍मार्टफोनों को लेकर काफी हलचल रहेगी। ज्‍यादातर बड़ी हैंडसेट कंपनियां मार्केट में नए स्‍मार्टफोन लांच करने वालीं हैं। वैसे तो हर हफ्ते कोई न कोई मोबाइल फोन लांच होता रहता है लेकिन हाईइंड स्‍मार्टफोन की बात करें तो सितंबर में एचटीसी, सोनी, सैमसंग जैसे ब्रांड अपने हाईइंड स्‍मार्टफोन लांच करने वाले हैं। नोकिया ने अभी हाल ही में अपना सुपर कैमरा फोन नोकिया 1020 लांच किया है जिसकी देखा देखी सोनी भी अपने आने वाले स्‍मार्टफोन के कैमरे में कुछ देने की कोशिश करेगा। आईए जानते हैं सोनी के अलावा और कौन-कौन से स्‍मार्टफोन है जो सितंबर में एक दूसरे के सामने होंगे।

सैमसंग गैलेक्‍सी नोट 3

सैमसंग गैलेक्‍सी एस 3 के बारे में कहा जा रहा है, इसे कई अलग अलग रंगो में लांच किया जा सकता है वैसे ब्‍लैक और व्‍हाइट सबसे पॉपुलर कलर है जिसमें सैमसंग गैलेक्‍सी नोट लांच किया जाएगा लेकिन कोरिया और ताइवान जैसे देशों में ये पिंक और पर्पल रंगो में भी मिलेगा। हार्डवेयर पर नजर डालें तो गैलेक्‍सी नोट 3 में स्‍नैपड्रैगन 800 प्रोसेसर के साथ एक्‍सनॉस 5 ऑक्‍टा प्रोसेर होगा, इतना ही नहीं गैलेक्‍सी नोट 3 में 3 जीबी की शानदार रैम भी दी गई होगी ताकि ये मल्‍टीटास्‍किंग काम आसानी से कर सके। उम्‍मीद की जा रही है सैमसंग गैलेक्‍सी नोट 3 को एंड्रायड 4.3 वर्जन में लांच करेगा। ऑनलाइन रयूमर के अनुसार गैलेक्‍सी नोट 3 में 5.7 इंच की एमोल्‍ड स्‍क्रीन और 13 मेगापिक्‍सल का कैमरा होगा।

सोनी एक्‍सपीरिया जेड 1 (होनामी)
सोनी का होनामी यानी एक्‍सपीरिया जेड 1 की चर्चा भी जोरों पर है। डिजाइन के मामाले में जेड 1 एक्‍सपीरिया जी़ अल्‍ट्रा और एक्‍सपीरिया जी की तरह है लेकिन इसमें क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन 800 प्रोसेसर और 2 जीबी की रैम के साथ 20 मेगापिक्‍सल का दमदार कैमरा होगा जो एचडी रिकार्डिंग करेगा।

एचटीसी वन मैक्‍स
एल्‍यूमीनियम बॉडी के साथ एचटीसी वन मैक्‍स भी सितंबर में दस्‍तक दे सकता है, लीक तस्‍वीरों को देखने पर पता चलता है, आनेवाला एचटीसी वन मैक्‍स साइज में वन से थोड़ा छोटा होगा। इसमें अल्‍ट्रामेगापिक्‍सल कैमरे के साथ बूम साउंड स्‍टीरियो और फिंगरप्रिंट सेंसर लगा होगा जो फोन को सुरक्षित रखेगा। वन मैक्‍स में 5.9 इंच की स्‍क्रीन में एचडी 1080 पिक्‍सल सपोर्ट होगा जो स्‍क्रीन में क्‍लियर व्‍यू देगा। 800 क्‍वॉडकोर स्‍नैपड्रैगन के साथ वन मैक्‍स आने वाले समय में बेस्‍ट फैबलेट बन सकता है। 

आईफोन 5एस और 5सी
एप्‍पल के फैन्‍स को अब कुछ नया चाहिए जिसे देखने हुए एप्‍पल दो नए हैंडसेट लांच कर सकता है। जिसमें से पहले हैंडसेट की स्‍क्रीन में रेटीना डिस्‍प्‍ले होगा लेकिन छोटी स्‍क्रीन में चाहे जितना अच्‍छा रेज्‍यूलूशन हो बड़ी स्‍क्रीन के मुकाबले वो कम ही लगता है। वही एप्‍पल के 5एस की लीक पिक्‍चर को देखकर ऐसा नहीं लगता कि एप्‍पल ने इसकी डिजाइन में कुछ बड़े बदलाव किए है। अफवाह ये भी है कि एप्‍पल अपने फोन में ब्‍लैक कलर की जगह गोल्‍ड कलर भी दे सकता है। हार्डवेयर के मामले में हो सकता है एप्‍पल हैंडसेट में आईओएस 6 के साथ ए7 क्‍वॉड कोर प्रोसेसर और कम से कम 2 जीबी रैम के साथ लांच करेगा।

ब्‍लैकबेरी जेड 30
फैबलेट की दुनिया में ब्‍लैकबेरी भी 5 इंच स्‍क्रीन और लेटेस्‍ट 10 ओएस के साथ जेड 30 हैंडसेट सितंबर में ला रही है। हैंडसेट की स्‍क्रीन में 720 पिक्‍सल सपोर्ट के साथ 8 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्‍सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा होगा। कुछ जानकारों के अनुसार ब्‍लैकबेरी का जेड 30 मार्केट में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाएगा।

लिनोवो के 910
2.2 गीगाहर्ट क्‍वॉलकॉम प्रोसेसिंग पॉवर के साथ 1920 x 1280 रेज्‍यूलूशन डिस्‍प्‍ले और 5 इंच स्‍क्रीन साइज से लैस लिनोवो के 910 मार्केट में कई स्‍मार्टफोन की छुट्टी कर सकता है। कहा जा रहा है इसमें एंड्रायड का जैलीबीन ओएस और कई दूसरे शानदार फीचर होंगे।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Samsung Galaxy Note 3

सैमसंग गैलेक्‍सी एस 3 के बारे में कहा जा रहा है, इसे कई अलग अलग रंगो में लांच किया जा सकता है वैसे ब्‍लैक और व्‍हाइट सबसे पॉपुलर कलर है जिसमें सैमसंग गैलेक्‍सी नोट लांच किया जाएगा लेकिन कोरिया और ताइवान जैसे देशों में ये पिंक और पर्पल रंगो में भी मिलेगा। हार्डवेयर पर नजर डालें तो गैलेक्‍सी नोट 3 में स्‍नैपड्रैगन 800 प्रोसेसर के साथ एक्‍सनॉस 5 ऑक्‍टा प्रोसेर होगा, इतना ही नहीं गैलेक्‍सी नोट 3 में 3 जीबी की शानदार रैम भी दी गई होगी ताकि ये मल्‍टीटास्‍किंग काम आसानी से कर सके। उम्‍मीद की जा रही है सैमसंग गैलेक्‍सी नोट 3 को एंड्रायड 4.3 वर्जन में लांच करेगा। ऑनलाइन रयूमर के अनुसार गैलेक्‍सी नोट 3 में 5.7 इंच की एमोल्‍ड स्‍क्रीन और 13 मेगापिक्‍सल का कैमरा होगा।

Sony Xperia Z1 (Honami)

सोनी का होनामी यानी एक्‍सपीरिया जेड 1 की चर्चा भी जोरों पर है। डिजाइन के मामाले में जेड 1 एक्‍सपीरिया जी़ अल्‍ट्रा और एक्‍सपीरिया जी की तरह है लेकिन इसमें क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन 800 प्रोसेसर और 2 जीबी की रैम के साथ 20 मेगापिक्‍सल का दमदार कैमरा होगा जो एचडी रिकार्डिंग करेगा।

HTC One Max

एल्‍यूमीनियम बॉडी के साथ एचटीसी वन मैक्‍स भी सितंबर में दस्‍तक दे सकता है, लीक तस्‍वीरों को देखने पर पता चलता है, आनेवाला एचटीसी वन मैक्‍स साइज में वन से थोड़ा छोटा होगा। इसमें अल्‍ट्रामेगापिक्‍सल कैमरे के साथ बूम साउंड स्‍टीरियो और फिंगरप्रिंट सेंसर लगा होगा जो फोन को सुरक्षित रखेगा। वन मैक्‍स में 5.9 इंच की स्‍क्रीन में एचडी 1080 पिक्‍सल सपोर्ट होगा जो स्‍क्रीन में क्‍लियर व्‍यू देगा। 800 क्‍वॉडकोर स्‍नैपड्रैगन के साथ वन मैक्‍स आने वाले समय में बेस्‍ट फैबलेट बन सकता है।

iPhone 5S and 5C

एप्‍पल के फैन्‍स को अब कुछ नया चाहिए जिसे देखने हुए एप्‍पल दो नए हैंडसेट लांच कर सकता है। जिसमें से पहले हैंडसेट की स्‍क्रीन में रेटीना डिस्‍प्‍ले होगा लेकिन छोटी स्‍क्रीन में चाहे जितना अच्‍छा रेज्‍यूलूशन हो बड़ी स्‍क्रीन के मुकाबले वो कम ही लगता है। वही एप्‍पल के 5एस की लीक पिक्‍चर को देखकर ऐसा नहीं लगता कि एप्‍पल ने इसकी डिजाइन में कुछ बड़े बदलाव किए है। अफवाह ये भी है कि एप्‍पल अपने फोन में ब्‍लैक कलर की जगह गोल्‍ड कलर भी दे सकता है। हार्डवेयर के मामले में हो सकता है एप्‍पल हैंडसेट में आईओएस 6 के साथ ए7 क्‍वॉड कोर प्रोसेसर और कम से कम 2 जीबी रैम के साथ लांच करेगा।

Blackberry Z30

फैबलेट की दुनिया में ब्‍लैकबेरी भी 5 इंच स्‍क्रीन और लेटेस्‍ट 10 ओएस के साथ जेड 30 हैंडसेट सितंबर में ला रही है। हैंडसेट की स्‍क्रीन में 720 पिक्‍सल सपोर्ट के साथ 8 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा और 2 मेगापिक्‍सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा होगा। कुछ जानकारों के अनुसार ब्‍लैकबेरी का जेड 30 मार्केट में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाएगा।

Lenovo K910

2.2 गीगाहर्ट क्‍वॉलकॉम प्रोसेसिंग पॉवर के साथ 1920 x 1280 रेज्‍यूलूशन डिस्‍प्‍ले और 5 इंच स्‍क्रीन साइज से लैस लिनोवो के 910 मार्केट में कई स्‍मार्टफोन की छुट्टी कर सकता है। कहा जा रहा है इसमें एंड्रायड का जैलीबीन ओएस और कई दूसरे शानदार फीचर होंगे।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
सितंबर की शुरुआत में आएगा 200 रुपए का नोट, होंगे ये 2 फायदे
सितंबर की शुरुआत में आएगा 200 रुपए का नोट, होंगे ये 2 फायदे
सबसे ज्यादा कमाते हैं शाहरुख-सलमान, ये रही टॉप-10 की लिस्ट
सबसे ज्यादा कमाते हैं शाहरुख-सलमान, ये रही टॉप-10 की लिस्ट
Opinion Poll

Social Counting