Subscribe to Gizbot

एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के साथ इस साल कुछ ऐसा हो जाएगा स्मार्टफोन!

Written By:

आज स्मार्टफोन काफी स्मार्ट हो गए हैं। ऐसा शायद ही कोई काम है जो आप कंप्यूटर में कर सकते हैं लेकिन फोन में नहीं! नई और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी की मदद से इस छोटे से गैजेट ने पूरी दुनिया को जेब में कर लिया है।

ऐसे नॉर्मल सिम को बनाएं 'माइक्रो सिम'..!

स्मार्टफोन मार्केट तेजी से बढ़ रहा है। इस क्षेत्र में काफी तगड़ा कम्पटीशन है। हर स्मार्टफोन मेकर कंपनी अपने हर नए स्मार्टफोन को बेहतर से बेहतर और टेक्नोलॉजी में नंबर वन बनाए रखने की कोशिश कर रही है। लो रेंज, मिड रेंज व हाई एंड रेंज सभी में आपको एक से एक फीचर्स मिलेंगे।

ट्रू कॉलर से कैसे डिलीट करें अपना नंबर!

कहा जा रहा है कि इस साल स्मार्टफोन में और भी ज्यादा एडवांस्ड टेक्नोलॉजी देखने को मिल सकती है। तो आइए नजर डालते हैं इन एडवांस्ड फीचर्स पर जो इस साल बन सकते हैं हॉट फेवरेट-

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

कांटेक्टलेस चार्जिंग

वायरलेस चार्जिंग के बारे में तो सभी ने सुना है। लेकिन इस टेक्नोलॉजी को अभी बहुत ज्यादा इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है। इसका कारण यह हो सकता है कि, इसके लिए यूजर को उस खास तरह का फोन चाहिए जो वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करता हो या ऐसा फोन फोन कवर और साथ में एक वायरलेस चार्जर भी।
लेकिन जरा सोचिए यदि आप आपको इन सब झंझट में न पड़ना पड़े और जैसे ही आप घर या ऑफिस में एंटर करें आपका फोन खुद ही चार्ज होने लगे तो फोन की बैटरी कभी कम नहीं होगी। इस साल उम्मीद है कि कुछ इस तरह कि टेक्नोलॉजी फोन की बैटरी बार-बार चार्ज करने की समस्या को कम पाएगी।

32 जीबी बेस स्टोरेज

मार्केट में जितने भी फोन उपलब्ध हैं उमें ज्यादा से ज्यादा 16 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी जाती है। कुछ फोन में मेमोरी एक्सपेंड करने की सुविधा दी जाती है पर कई फोन में ये सुविधा नहीं भी होती। इस साल हो सकता है की हमें 16 जीबी इंटरनल मेमोरी से निजात मिल जाए, और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी का फोन मिले।

4के स्क्रीन

2के स्क्रीन कई फोन में उपलब्ध है। अब समय है 4के के अनुभव का। सोनी ने ओने ज़ी5 प्रीमियम फोन में 4के रेसोल्यूशन दिया था हालांकि डिस्प्ले 4के रेसोल्यूशन पर काम नहीं कर रहा था। 4के डिस्प्ले वर्चुअल रियलिटी जैसा अनुभव देंगे। उम्मीद है कि 2016 में यह अनुभव यूजर्स को मिले।

वीओएलटीई

वीओएलटीई या वॉईस ओवर एलटीई टेक्नोलॉजी यूजर को बेहतर वॉईस कॉल एक्सपीरियंस देती है। लेकिन ये तभी मुमकिन है जब आपका नेटवर्क और फोन एलटीई सपोर्ट करे।

आईरिस स्कैनर

स्मार्टफोन में इस्तेमाल कीजा रही फिंगरप्रिंट सेंसर की टेक्नोलॉजी लोगों को खूब भा रही है। लेकिन अब यूजर्स को इंतजार है आईरिस स्कैनर का। जो कि आँखों को स्कैन कर सिक्योरिटी को और बेहतर बनाएगा।

डुअल डिस्प्ले

कर्व डिस्प्ले, ई-इंक डिस्प्ले के बाद अब फोन में डुअल डिस्प्ले देखें को मिल सकता है। उम्मीद है कि इस साल यह टेक्नोलॉजी देखने को मिल सकती है।

अन्य टेक स्टोरीज

छोटा पैकेज बढ़ा धमाल, ऐसे हैं ये प्रोजेक्टर!

मोबाइल में पढ़ें हिंदी समाचार और करें कमाई!

अब एक चार्ज में हफ्ते भर चलेगा फोन!

ये टॉप 6 एप्स आपको बना देंगी डिटेक्टिव..!

हिंदी गिज़बॉट

ऐसी ही अन्य टेक न्यूज़ के लिए पढ़ें हिंदी गिज़बॉट या लाइक करें हमारा फेसबुक पेज!


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
We have seen really advanced technology in smartphones till today. But user wants some more. Here are those advanced features a smartphone will have this year.
फूलपुर उपचुनाव: अतीक के शपथ पत्र में हत्या समेत 120 मुकदमे, करोड़ों की संपत्ति
फूलपुर उपचुनाव: अतीक के शपथ पत्र में हत्या समेत 120 मुकदमे, करोड़ों की संपत्ति
नाइजीरिया में बोको हराम ने 100 से ज्यादा स्कूली लड़कियों को किया अगवा
नाइजीरिया में बोको हराम ने 100 से ज्यादा स्कूली लड़कियों को किया अगवा
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot