Xiaomi 12 Pro के बाद भारत में जल्द लॉन्च होने वाला है Xiaomi 12 Lite , डिटेल्स हुई लीक

|

ऐसा लगता है कि Xiaomi , Xiaomi 12 सीरीज़ में एक और स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना बना रहा है। ब्रांड पहले से ही वैश्विक बाजार में तीन स्मार्टफोन लॉन्च कर बेच रहा है - Xiaomi 12, 12X और 12 Pro। अब, एक नए लीक से पता चलता है कि Xiaomi 12 Lite आने वाला है। Xiaomi 12 Pro के भारत में लॉन्च होने के ठीक एक दिन बाद हैंडसेट का डिज़ाइन और प्रमुख फीचर्स ऑनलाइन सामने आए है।

 

महफ़िल लूटने iQOO Z6 Pro 5G और iQOO Z6 4G भारत में हुआ लॉन्च, कीमत जानकर चौंक जाएंगेमहफ़िल लूटने iQOO Z6 Pro 5G और iQOO Z6 4G भारत में हुआ लॉन्च, कीमत जानकर चौंक जाएंगे

यह स्मार्टफोन एक फ्लैगशिप डिवाइस है जो स्नैपड्रैगन Gen 1 SoC और अन्य सुविधाएँ प्रदान करता है और Xiaomi 12 lite smartphone आपकी जेब पर कुछ खासा असर नहीं होने देगा क्योंकि ये बताया जा रहा है ये एक बजट फ्रेंडली स्मार्टफोन होने वाला है।

Xiaomi 12 Pro के बाद भारत में जल्द लॉन्च होने वाला है Xiaomi 12 Lite  , डिटेल्स हुई लीक

हाइलाइट

Xiaomi 12 Lite के डिज़ाइन और फीचर्स हुए ।
क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 778G चिपसेट द्वारा संचालित हो सकता है Xiaomi 12 Lite
Xiaomi 12 lite में होगा ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप
Xiaomi 12 Lite Smartphone हो सकता है पॉकेट फ्रेंडली ।

Xiaomi NEXT 2022 launch live Update.: भारत में आज Xiaomi 12 प्रो और Pad 5 होने जा रहा है लॉन्च Xiaomi NEXT 2022 launch live Update.: भारत में आज Xiaomi 12 प्रो और Pad 5 होने जा रहा है लॉन्च

Xiaomi 12 lite smartphone के क्या है मुख्य फीचर्स और खास बातें

Xiaomi 12 Lite की लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि डिवाइस में एक फ्लैट स्क्रीन और एक प्लास्टिक फ्रेम है, जो मूल Xiaomi 12 सीरीज़ के स्मार्टफोन से अलग है । इसमें सैमसंग फोन के समान ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और एक विशिष्ट पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन हो सकता है। लीक से यह भी पता चलता है कि हैंडसेट का प्रोफाइल पतला नहीं होगा और इसमें बॉक्सी डिज़ाइन हो सकता है।

Motorola ने भारत में किया अपना नया Moto G52 smartphone लॉन्च , यहां जानिए क्या है नयाMotorola ने भारत में किया अपना नया Moto G52 smartphone लॉन्च , यहां जानिए क्या है नया


Xiaomi 12 Lite में हो सकता है Android 12 OS

Xiaomi 12 Lite को मॉडल नंबर 2203129G के साथ गीकबेंच लिस्टिंग में भी देखा गया है। डिवाइस ने सिंगल-कोर टेस्ट में 788 पॉइंट और मल्टी-कोर टेस्ट में 2864 पॉइंट बनाए। इसने क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 778G चिपसेट का उपयोग करके ये स्कोर हासिल किया है। यह 8GB रैम होने की बात कहि जा रही है । साथ ही Xiaomi 12 Lite संभवत: नवीनतम Android 12 OS पर चलेगा जिसके ऊपर Xiaomi की MIUI 13 कस्टम स्किन होगी।

 
Xiaomi 12 Pro के बाद भारत में जल्द लॉन्च होने वाला है Xiaomi 12 Lite  , डिटेल्स हुई लीक


Xiaomi 12 lite में होगा ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप

बात करें कैमरा की तो अब तक के लीक से पता चलता है कि Xiaomi 12 lite ट्रिपल रियर कैमरा सिस्टम के साथ आएगा, जिसमें कहा गया है कि इसमें 108-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा शामिल होगा जो OIS को सपोर्ट करने की संभावना है। हैंडसेट के डिस्प्ले में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर और केंद्र में एक पंच-होल कटआउट हो सकता है जिसमें 32MP का फ्रंट कैमरा शामिल होगा और इसमें वॉल्यूम रॉकर के साथ-साथ दाईं ओर पावर बटन भी होगा। प्राथमिक कैमरा सैमसंग के ISOCELL GW3 सेंसर का उपयोग कर सकता है।

आज भारत में लॉन्च हो रहा है Realme Narzo 50A Prime , जाने खास फीचर्स से लेकर सबकुछआज भारत में लॉन्च हो रहा है Realme Narzo 50A Prime , जाने खास फीचर्स से लेकर सबकुछ


AMOLED डिस्प्ले और 4,500mAh की बैटरी के साथ पेश किया जाएगा Xiaomi 12 lite

डिवाइस को AMOLED डिस्प्ले के साथ पेश किया जाएगा जो फुल-एचडी + रिज़ॉल्यूशन पर काम करेगा। पैनल में 120Hz रिफ्रेश रेट के लिए सपोर्ट होने की उम्मीद है। यह 4,500mAh की बैटरी को स्पोर्ट कर सकता है और 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकता है।

Samsung Galaxy M53 5G भारत में लॉन्च, 29 अप्रैल से शुरू होगी सेलSamsung Galaxy M53 5G भारत में लॉन्च, 29 अप्रैल से शुरू होगी सेल

अभी तक, इस डिवाइस के अस्तित्व पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। अब तक, Xiaomi ने भारत में केवल 12 प्रो मॉडल लॉन्च किए है और अन्य दो मॉडल अभी भी नहीं आए है । लेकिन, उम्मीद की जा रही है कि कंपनी Xiaomi 12 लाइट को भारतीय बाजार में लाएगी, जिसे देखते हुए Mi 11 लाइट की भी भारत में घोषणा की गई थी। डिवाइस में IR ब्लास्टर, NFC और डुअल स्टीरियो स्पीकर भी हो सकते है। इस बारे में और जानने के लिए हमें कुछ समय का इंतजार करना होगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
It seems that Xiaomi is planning to launch another smartphone in the Xiaomi 12 series. The brand is already launching and selling three smartphones in the global market - Xiaomi 12, 12X and 12 Pro. Now, a new leak suggests that the Xiaomi 12 Lite is on the way. The design and key features of the handset have surfaced online just a day after the Xiaomi 12 Pro was launched in India.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X