नए साल में अमेजन भी लांच करेगा खुद का पहला स्‍मार्टफोन

Posted By: Staff

नए साल में अमेजन भी लांच करेगा खुद का पहला  स्‍मार्टफोन

 

उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक बाजार में अपनी पहचान बना चुके अमेजन को भला कौन नहीं जानता। अमेरिका में बसी यह कंपनी दुनियां की सबसे बड़ी ऑनलाइन रीटेल स्‍टोर है। जिसने अपने बेहतरीन प्रोडक्‍ट से दुनियां भर में शानदार पहचान बना रखी है।

सुनने में आ रहा है कि कंपनी ने 2012 में खुद का बनाया स्‍मार्टफोन लांच करने वाली है। इससे पहले भी कंपनी ने आपने दा्रा एंड्रएड ओएस से लैस टैबलेट लांच किया था जिसका नाम किंडल फायर था। उम्‍मीद की जा रही है कि आने वाला स्‍मार्टफोन भी इस टैबलेट की तरह तमाम बुलंदियों को छुएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि किंडल फायर ने कंपनी को काफी मुनाफा पहुंचाया था।

देखा जाए तो अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में ऐसे कई सारे बेहतरीन स्‍मार्टफोन हैं जो एंड्राएड ओएस पर रन करते हैं और जिनकी कीमत भी काफी सस्‍ती है। इसलिए अगर अमेजन स्‍मार्टफोन के क्षेत्र में अपने कदम रखने जा रही है तो इसके लिए यह काफी बडी प्रतियोगिता साबित होने वाली है। पर यह बात तो पक्‍की है कि अमेजन किसी भी कीमत पर अपनी क्‍वालिटी से कोई समझौता नहीं करने वाली है।

अमेजन अपने मोबाइल में वह सब फीचर डालने वाली है जो एक एंड्राएड बेस्‍ड मोबाइल में पाया जाता है। अमेजन को खुद पर भरोसा इस लिए भी है क्‍योकि उसने दुनियां कि नंबर वन इलेक्ट्रॉनिक कम्पोनन्ट बनाने वाली कपंनी फॉक्‍स इंटनेशनल के साथ हाथ मिला लिया है। सूत्र बताते हैं कि अमेजन ने स्‍मार्टफोन की कीमत को हर इंसान की पहुंच के करीब रखने का फैसला किया है।

Please Wait while comments are loading...
संयुक्त राष्ट्रः उत्तर कोरिया ने खुद को बताया दुनिया का सबसे ताकतवर परमाणु देश
संयुक्त राष्ट्रः उत्तर कोरिया ने खुद को बताया दुनिया का सबसे ताकतवर परमाणु देश
 Pradyuman Murder Case:अशोक कुमार की मुआवजे की याचिका को कोर्ट ने ठुकराया
Pradyuman Murder Case:अशोक कुमार की मुआवजे की याचिका को कोर्ट ने ठुकराया
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot