iPhone यूजर्स के लिए झटका, Apple बंद करने जा रहा है यह आईफोन सीरीज

|

Apple इस साल के अंत में iPhone 14 सीरीज के स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है, लेकिन अब आईफोन यूजर्स के लिए बुरी खबर यह है कि ऐपल iPhone 11 सीरीज़ को।बंद कर सकती हैं, जिसको सितंबर 2019 में लॉन्च किया गया था। इस तरह अब यूजर्स आईफोन 11 सीरीज के स्मार्टफोन को नहीं खरीद पाएंगे।

 
iPhone यूजर्स के लिए झटका, Apple बंद करने जा रहा है यह आईफोन सीरीज

एक लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस साल iPhone 11 को बंद कर देगी, क्योंकि उसकी टक्कर देने के लिए इसी साल iPhone SE 3 लॉन्च किया था। जानकारी के लिए आपको बता दें कि iPhone 11 भारत में 49,900 रुपये से शुरू होता है जबकि iPhone SE 3 या iPhone SE 2022 देश में 43,900 रुपये से शुरू होता है।

इसके अलावा रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि Apple 2020 में लॉन्च हुए iPhone 12 सीरीज की कीमत भी कम कर सकता है। भारत में इस सीरीज की शुरुआती कीमत 65,900 रुपये हैं। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी iPhone 12 की कीमत 999 डॉलर (76,170 रुपये) के मुकाबले 599 डॉलर (लगभग 45,672 रुपये) तक कम कर सकती है।

इस प्रकार आईफोन 12 की सेलिंग में भारी बढ़ोतरी हो सकती है, क्योंकि इतनी ज्यादा कम कीमत में यूजर्स जरूर फायदा उठाना चाहेंगे। जबकि ​​iPhone 13 सीरीज की बात करें, तो रिपोर्ट में कहा गया है कि सीरीज के अभी काफी सालों तक उपलब्ध रहने की उम्मीद है।

इस साल लॉन्च होगा iPhone 14

पिछले साल आईफोन 13 सीरीज को लॉन्च किया था जिसको यूजर्स ने बहुत ज्यादा पसंद किया था और अब इस साल के अंत तक आईफोन 14 को लॉन्च किया जाएगा।

iPhone यूजर्स के लिए झटका, Apple बंद करने जा रहा है यह आईफोन सीरीज

iPhone 14 अनुमानित स्पेसिफिकेशन्स

यदि हम आईफोन 14 के अनुमानित स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो आईफोन 14 और आईफोन 14 प्रो में 6.1 इंच के डिस्प्ले के साथ आने की संभावना है, जबकि आईफोन 14 प्लस और आईफोन प्रो मैक्स में 6.7 इंच के डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

 

साथ ही ये स्मार्टफोन्स A16 बायोनिक चिपसेट और 5G कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स के साथ पेश किए जा सकते हैं। जबकि iPhone 14 Plus और iPhone 14 Max में LTPO डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है जो 120Hz तक की रिफ्रेश रेट प्रदान करेगा।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें, तो सीरीज के टॉप प्लस और मैक्स वेरिएंट में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ आने की उम्मीद है जिसमें 48MP का प्राइमरी सेंसर शामिल होगा। जबकि इसमें आईफोन के मुकाबले ज्यादा बड़ी बैटरी मिल सकती है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Apple Will Soon Discountiue iPhone 11 Series, Know Details

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X