पैसा वसूल है आसुस के ये तीन नए स्मार्टफोन

Written By:

मोबाइल बाजार में बढ़ती प्रतिस्पर्धा ने विभिन्न कंपनियों में कम से कम कीमतों में अच्छी से अच्छी चीजें देने की होड़ पैदा कर दी है। इसकी का नतीजा है कि बाजार में एक से बढ़कर एक नये उत्पाद उतारे जा रहे हैं। यह स्मार्टफोन प्रेमियों के लिए बहुत ही अच्छी बात हैं। इसी श्रृंखला में, 7 अगस्त 2015 को नई दिल्ली में आयोजित जेन फेस्टिवल इवेंट में ताइवान की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी आसुस ने 4जी स्मार्टफोन के क्षेत्र में धमाका करते हुए अपने तीन नए स्मार्टफोन, जेनफोन मैक्स तथा जेनपैड लॉन्च किए। 

पैसा वसूल है आसुस के ये तीन नए स्मार्टफोन

आपको बता दे कि ये तीनों स्मार्टफोन ताइवान में पहले से ही लांच किये जा चुके हैं। इस कार्यक्रम में कंपनी के चेयरमैन जाॅनी शिह, बॉलिवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा सहित अनेक लोग भी शामिल हुए। आपको बताते चले कि अनेक विदेशी कंपनियों जैसे शियोमी और मोटोरोला की तरह ही आसुस भी भारत में ही मोबाइल बनाना आरंभ करने की योजना बना रही है। इसके लिए टीम भी बनाई गई है। वास्तव में आसुस का लक्ष्य भारतीय स्मार्टफोन बाजार में अपनी भागीदारी को अगले वर्ष तक पांच प्रतिशत बढ़ाना है। 

आसुस जेनफोन 2 सीरीज के अंतर्गत ये तीनों मोबाइल्स लेजर, डीलक्स, सेल्फी और मैक्स नाम से उतारे गए हैं। यह सभी डयूल सिम 4जी स्मार्टफोन्स हैं। इनका एसओ एंड्रॉयड लॉलीपॉप 5.0 हैं। इन सभी फोन्स को 9999 रूपए से 22999 रुपए की रेज़ में बाजार में उतारा गया है यानि जेनफोन 2 डीलक्स 22,999 रुपये, जेनफोन सेल्फी 15999 रुपये तथा जेनफोन लेजर 9999 रुपये में बाजार मिलेंगे। ये सभी मोबाइल्स डुअल माइक्रोसिम है और डुअल स्टैंडबाय सपोर्ट करते है।

पैसा वसूल है आसुस के ये तीन नए स्मार्टफोन

जेनफोन 2 डीलक्सः यह मोबाइल एंड्रॉयड लॉलीपॉप 5.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। इसमें 5.5 इंच की फुल एचडी 1280x1920p रेजोल्यूशन वाली स्क्रीन मौजूद है। इसमें कॉर्निग गोरिल्ला ग्लास 3 भी लगा हुआ है। इसमें 64 बिट वाला 2.3GHz का प्रोसेसर दिया गया है। जहां तक रैम और राॅम की बात करें तो इसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसको एसडी कार्ड की सहायता से 128 जीबी तक बढ़ा सकते है। इसमें फोटोग्राफी के शौकीनों के लिए 13 मैगापिक्सल का रियर कैमरा व 5 मैगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। इसमें 3000 एमएएच की बैट्री दी गई है, जोकि अच्छा बैट्री बैकअप देगी। इसकी कीमत 22,999 रुपए है।

पैसा वसूल है आसुस के ये तीन नए स्मार्टफोन

जेनफोन 2 सेल्फी: जेनफोन 2 सेल्फी भी लॉलीपॉप 5.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। यह दो वेरिएंट-2जीबी रैम और 3 जीबी रैम तथा 16 जीबी और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ उपलब्ध है। यह एक ड्युल सिम फोन है। इसमें 5.5 इंच की 1080x1920 रेजोल्यूशन वाली एलसीडी स्क्रीन दी गई है जिसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 4 का प्रोटेक्शन भी उपलब्ध है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 615 प्रोसेसर दिया गया है। अपने नाम के मुताबिक ही इसमें सेल्फी प्रेमियों के लिए फ्रंट और रियर दोनों में 13 मैगापिक्सल कैमरा दिया गया है। इसमें 3000 एमएएच की बैट्री दी गई है। साथ ही इसमें माइक्रो एसडी कार्ड भी दिया गया है जिससे आप एसडी काॅर्ड की सहायता 64जीबी तक मेमोरी को बढ़ा सकते हैं। कंपनी ने इस फोन की कीमत 15,999 रूपए रखी है।

पैसा वसूल है आसुस के ये तीन नए स्मार्टफोन

जेनफोन 2 लेजरः आसुस का यह तीसरा स्मार्टफोन 5.5 इंच की 1280x1720 रेजोल्यूशन वाली एचडी स्क्रीन के साथ आता है। इसको गोरिल्ला ग्लास 4 की मदद से प्रोटेक्शन दिया गया है। जहां तक रोम और रैम की बात करें तो इसमें 2 जीबी रैम और 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसको आप माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 128 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। इसमें कंपनी ने लेजर ऑटोफोकस भी दिया है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 410 क्वाड कोर प्रोसेसर मौजूद है। फोटोग्राफी के लिए 13 मैगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मैगापिक्सल का फ्रंट कैमरा उपलब्ध करवाया गया है। इसमें 3000 एमएएच की बैट्री दी गई है। इस हैंडसेट को तीन अलग-अलग वेरिएंट में लॉन्च किया गया हैं, जिनकी कीमत 9,999 रूपए से 17,999 रुपए तक है।

English summary
Taiwanese smartphone giant Asus on Thursday announced the launch of four new ZenFone smartphones - ZenFone 2 Deluxe, ZenFone 2 Selfie, ZenFone 2 Laser and ZenFone Max at the ZenFest in New Delhi.
Please Wait while comments are loading...
नृत्य करती महिला को पीएम की मां बताकर फंसी किरण बेदी, बाद में दी सफाई
नृत्य करती महिला को पीएम की मां बताकर फंसी किरण बेदी, बाद में दी सफाई
Chhath Pooja 2017: जानिए छठ पूजा के बारे में ये खास बातें...
Chhath Pooja 2017: जानिए छठ पूजा के बारे में ये खास बातें...
Opinion Poll

Social Counting