Asus ZenFone 8 सीरीज भारत में देरी से होगा लॉन्च, जानिए खास स्पेसिफिकेशन

|

Asus ZenFone 8 सीरीज को 12 मई को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस सीरीज के तहत, ताइवानी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ZenFone 8 और ZenFone 8 Flip नाम से दो नए स्मार्टफोन लॉन्च करने की उम्मीद कर रही है।

 

Asus ZenFone 8 सीरीज भारत में देरी से होगा लॉन्च, जानिए खास स्पेसिफिकेशन

आसुस इंडिया के बिजनेस हेड दिनेश शर्मा ने पुष्टि की है कि भारत ने ZenFone 8 सीरीज़ की लॉन्चिंग की है, लेकिन दुर्भाग्य से लॉन्च में COVID-19 की दूसरी वेव से देरी हुई है। शर्मा ने अभी तक ZenFone 8 सीरीज़ की इंडिया लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कहा है कि लॉन्च "वर्तमान स्थिति में सुधार" के बाद होगा।

WhatsApp पर मेंशन नोटिफिकेशन म्यूट कैसे करें?WhatsApp पर मेंशन नोटिफिकेशन म्यूट कैसे करें?

एक आधिकारिक बयान में शर्मा ने कहा, "जब हमारे नए स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के लिए दुनिया उत्साहित है, हमने ASUS इंडिया में जानबूझकर लॉन्च को स्थगित करने का फैसला किया है जब तक कि वर्तमान स्थिति में सुधार नहीं होता है।"

Asus ZenFone 8 के खास स्पेसिफिकेशन क्या है

लॉन्च से पहले आगामी ZenFone 8 के स्पेसिफिकेशन के बारे में बहुत कुछ पता चला है। कहा जाता है कि इस स्मार्टफोन को 5.9 इंच FHD + सैमसंग द्वारा निर्मित E4 AMOLED डिस्प्ले के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ पैक किया गया है।

हार्डवेयर के लिहाज से, फोन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 5G SoC द्वारा संचालित किया गया है, जिसे एड्रेनो 660 GPU के साथ जोड़ा गया है। यह 16GB रैम और 256GB UFS 3.1 स्टोरेज तक होगा। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि आसूस जेनफोन 8 स्मार्टफोन 30W फास्ट-चार्जिंग के सपोर्टेबल के साथ 4,000mAh की बैटरी के साथ आने वाला है। जबकि अगर सॉफ्टवेयर की बात करें तो इसमें एंड्रॉइड 11-आधारित ज़ेनयूआई 8 कस्टम स्किन होगा।

कोविड-19 के मुश्किल दौर में यहाँ से ऑनलाइन कन्सल्टेशन लें डॉक्टर्स सेकोविड-19 के मुश्किल दौर में यहाँ से ऑनलाइन कन्सल्टेशन लें डॉक्टर्स से

तो अगर कैमरे की बात करें तो, ZenFone 8 में एक प्राइमरी कैमरा 64-मेगापिक्सेल सोनी IMX686 सेंसर के साथ आएगा जो 12-मेगापिक्सेल वाइड-एंगल सेंसर और मैक्रो लेंस के साथ कपल्ड होगा। इसमें 12-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा। फोन के अन्य स्पेसिफिकेशन में डुअल स्पीकर, 5जी सपोर्ट, ब्लूटूथ 5.2, एफएम रेडियो, 3.5 एमएम ऑडियो जैक और ओज़ो ऑडियो वाला 3-माइक्रोफोन सिस्टम भी शामिल है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Asus is all set to introduce the ZenFone 8 series globally on May 12. The series is expected to comprise the Asus ZenFone 8 Mini, ZenFone 8 Pro, and the ZenFone 8 Flip. The smartphones appeared on the BIS certification confirming the India launch. However, it seems the India launch will take place later.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X