अरबपति मोबाइल क्‍लब: नोकिया ओरो और सोनी एरिक्‍सन एक्‍सपिरिया रे

Posted By: Staff

अरबपति मोबाइल क्‍लब: नोकिया ओरो और सोनी एरिक्‍सन एक्‍सपिरिया रे

भारत में धिमें-धिमें महंगे वस्‍तुओ के प्रयोग का चलन तेजी पकड़ रहा हैं। लोग महंगे कपड़े, ज्‍वेलरी, गाड़ी और फैशन के अन्‍य सामनों के साथ-साथ महंगे मोबाइलों की तरफ भी तेजी से बढ़ रहे हैं। भारतीय ग्राहकों के इसी रूझान का फायदा उठाने में मोबाइल कंपनियां भी लगी हुयी हैं। भारत में अरबपतियों के शौकों में महंगे मोबाइल भी शामिल हो चुके हैं। इसी क्रम में नोकिया और सोनी एरिक्‍सन ने दो महंगे मॉडल नोकिया ओरो और सोनी एरिक्‍सन एक्‍सपिरिया रे को पेश किया हैं। आज हम अपने इस लेख में इन्‍ही दोनों मोबाइलों के बारें में बातएंगे।

पहले शुरू करते है नोकिया ओरो से यह अरबपतियों के लिए एक शानदार और लग्‍जरी मोबाइल है। इस मोबाइल को अरबपतियों के श्रेणी में इसलिए रखा गया है कियोंकि नोकिया के इस ओरो के कवर और कीपैड में मजबूत 18 कैरेट सोने का प्रयोग किया हैं। नोकिया ओरो का सोने का कवर आपकों एक बेहतर एहसास देता हैं। जैसा कि भारत में महंगे मोबाइल एक स्‍टेटस सिंबल बन गया है तो पैसे से मजबूत लोग नोकिया ओरो को अपने जेब में रखना बेहद पसंद करेंगे।

इसके अलांवा इस मोबाइल में 3.5 इंच का अमोलेड डिसप्‍ले का प्रयोग किया गया हैं, जो कि आपकों बेहतरीन और सूपर हाई डिफिनेशन डिसप्‍ले पेश करता हैं। वहीं सोनी एरिक्‍सन एक्‍सपिरिया रे में किसी भी तरह का सोने कवर इत्‍यादी नहीं प्रयोग किया गया है, लेकिन यह एक शानदार स्‍लीक लूक और बेहतरीन फ्रेमवर्क के साथ पेश किया गया हैं। इस मोबाइल में 3.3 इंच का शानदार टच स्‍क्रीन डिसप्‍ले प्रयोग किया गया हैं।

इन दोनों मोबाइलों में आधुनिक समय के सारें फिचर्स का प्रयोग किया है, जैसे कि दोनों ही मोबाइलों में 8 मेगा पिक्‍सल का कैमरा और साथ-साथ फ्रन्‍ट में वीजीए कैमरा लगाया गया है। जो कि आपकों एक बेहतर पिक्‍चर क्‍वालीटी देता हैं। इसके अलांवा दोनों ही मोबाइलों में वाई-फाई, ब्‍लूटूथ, 3जी कनेक्‍टीवीटी जैसी सुविधाए भी प्रदान की गयी है।

नोकिया ओरो एक मामले में सोनी एक्‍सपिरिया रे से आगे है। जो कि नोकिया ओरो की 3जी डाटा ट्रांसफर की स्‍पीड 10 एमबीपीएस है वहीं सोनी एरिक्‍सन एक्‍सपिरिया की 3 जी डाटा ट्रांसफर स्‍पीड महज 7 एमबीपीएस हैं। सोनी एरिक्‍सन एक्‍सपिरिया के कीमत के बारें में कंपनी के द्वारा कोई पुख्‍ता जानकारी नहीं दी गयी है लेकिन उम्‍मीद है कि इसकी कीमत लगभग 45,000 रूपये होगी वहीं नोकिया ओरो की कीमत लगभग 75,000 रूपये हैं।

Please Wait while comments are loading...
नए साल पर किया गया ये छोटा सा काम, देगा साल भर की खुशियां
नए साल पर किया गया ये छोटा सा काम, देगा साल भर की खुशियां
अध्यक्ष बनते वक्त भावुक हुए राहुल गांधी, चूमा मां सोनिया गांधी का माथा
अध्यक्ष बनते वक्त भावुक हुए राहुल गांधी, चूमा मां सोनिया गांधी का माथा
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot