ब्‍लैकबेरी जल्‍द करने वाला है नया धमाका

Posted By: Staff

ब्‍लैकबेरी जल्‍द करने वाला है नया धमाका

रिसर्च इन मोशन के ब्‍लैकबेरी फोन हमेशा से ही चर्चा में रहें हैं चाहे वो अपनी मैसेजिंग सर्विस को लेकर हो या फिर बाजार में कोई नये फोन की लाचिंग हो। हाल ही में ब्‍लैकबेरी ने कर्व जीएसएम फोन बाजार में लांच किया था, जीएसएम के साथ बाजार में सीडीएमए फोन की मांग भी काफी बढ़ गई है। ब्‍लैकबेरी भी जल्‍द मार्केट में दो नए सीडीएमए फोन लांच करने वाला है। जानकारों के मुताबिक ब्‍लैकबेरी के दो नए सीडीएमए फोन 9350 और 9370 इस साल के आखिरी तक या फिर 2012 के शुरूआत में लांच कर दिए जाएंगे।

फिलहाल कंपनी अपने नए फोनों में सर्विस के लिए टाटा टेलिसर्विसेस, आरकॉम और एमटीएस से बात कर रही है। ब्‍लैकबेरी कर्व 9350 और 9370 में तकनीक रूप से लगभग एक जैसे फीचर दिए गए हैं। अपने पिछले वर्जन की तरह नए सीडीएम फोन में 2.44 इंच की स्‍क्रीन दी गई है। ब्‍लैकबेरी के फोन में कंपनी अपना ही आपरेटिंग सिस्‍टम प्रोवाइड करती है नए फोन में भी ब्‍लैकबेरी 7 आपरेटिंग सिस्‍टम दिया गया है, फोन में फास्‍ट प्रोसेसिंग के लिए 512 एमबी और 1 जीबी की ऑनबोर्ड मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक एक्‍पेंड कर सकते हैं।

इसके अलावा 9250 और 9370 में फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्‍सल का कैमरा अटैच है जो क्रिस्‍टल किल्यिर पिक्‍चर क्‍वालिटी प्रोवाइड करता है मगर फोन से वीडियो रिकार्डिंग के दौरान यूजर को वीजीए रिकार्डिंग मिलती है। फोन में दी गई नियर फील्‍ड कंप्‍यूनिकेशन चिप की मदद से आप फोन के डेटा को एक्‍सचेंज कर सकते हैं। 9350 और 9370 में इनबिल्‍ड आपरेटिंग सिस्‍टम में वॉयस एक्‍टीवेटेड यूनीवर्सल सर्च की सुविधा दी गई है जिसकी मदद से फोन यूजर द्वारा बोले गए शब्‍दों को टेक्‍ट के रूप में कनर्वट कर लेता है।

ब्‍लैकबेरी हैंडसेट का बैटरी बैकप तो दमदार रहता ही है। नए सीडीएम फोन लम्‍बे टॉकटाइम के लिए अच्‍छी बैटरी दी गई है। ब्‍लैकबेरी 9250 और 9370 की कीमत के बारे में आधिकारिक रूप से कोई भी खुलासा नहीं किया गया है। जानकारों के मुताबिक ब्‍लैकबेरी के नए फोन सीडीएम फोन बाजार में तहलका मचा देंगे क्‍योंकि अन्‍य बड़ी कंपनियों का कोई भी अच्‍छा स्‍मार्टफोन बाजार में उपलब्‍ध नहीं है।

ब्‍लैकबेरी 9250 और 9370 के फीचरों पर एक नजर

  • क्‍वार्टी की पैड के साथ 2.44 इंच की टच स्‍क्रीन
  • 5 मेगापिक्‍सल का कैमरा
  • वाईफाई, ब्‍लूटूथ
  • 512 एमबी और 1 जीबी की ऑनबोर्ड मैमोरी
  • ब्‍लैकबेरी 7 आपरेटिंग सिस्‍टम
  • वॉयस एक्‍टीवेटेड यूनीवर्सल सर्च सपोर्ट

Please Wait while comments are loading...
नए साल पर किया गया ये छोटा सा काम, देगा साल भर की खुशियां
नए साल पर किया गया ये छोटा सा काम, देगा साल भर की खुशियां
Gujarat Assembly Election 2017: गुजरात में 6 बूथों पर दोबारा मतदान , जिग्नेश मेवाणी ने कहा-एग्जिट पोल बकवास है
Gujarat Assembly Election 2017: गुजरात में 6 बूथों पर दोबारा मतदान , जिग्नेश मेवाणी ने कहा-एग्जिट पोल बकवास है
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot