BlackBerry के लॉन्च हुए Evolve और Evolve X के सभी फीचर्स स्मार्ट

|

BlackBerry ने अपने Evolve X और Evolve दोनों स्मार्टफोन को भारत में कुछ दिन पहले ही लॉन्च किया है। नई दिल्ली में आयोजित किए गए लॉन्च इवेंट में कंपनी ने बताया था कि BlackBerry के दोनों ही हैंडसेट को भारत में ही डिजाइन करने के साथ-साथ बनाया भी गया है। इस इवेंट में BlackBerry Evolve X और Evolve से जुड़े चीजें जैसे कीमत, उपलब्धता और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी भी दी गई। भारत में ब्लैकबेरी ब्रांड के इन दोनों हैंडसेट को ऑप्टिमस इंफ्राकॉम द्वारा बेचा जाएगा। BlackBerry Evolve और BlackBerry Evolve X में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5, सीरीज़ 7000 एल्यूमीनियम फ्रेम, ब्लैकबेरी टेक्सचर्ड बैक पैनल का इस्तेमाल किया गया है।

 
BlackBerry के लॉन्च हुए Evolve और Evolve X के सभी फीचर्स स्मार्ट

Evolve X और Evolve के स्पेसिफिकेशन

ब्लैकबेरी स्मार्टफोन इवोल्व एक्स और इवोल्व आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेंगे। स्मार्टफोन में 5.99 इंच का फुल-एचडी+ फुलव्यू एलटीपीएस डिस्प्ले दिया गया है। BlackBerry Evolve X में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। वहीं ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 512 जीपीयू इंटीग्रेटेड दिया गया है। जुगलबंदी के लिए 6 जीबी रैम दिए गए हैं। वहीं, दूसरी और BlackBerry Evolve में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। एड्रेनो 506 जीपीयू से लैस इस फोन में 4 जीबी रैम दिए गए हैं। इवोल्व की इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है।

फोन की स्मार्ट कैमरा क्वालिटी

ब्लैकबेरी इवोल्व एक्स में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन का प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है जो एफ/1.8 अपर्चर वाला है तो वहीं सेकेंडरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है जो एफ/2.6 अपर्चर से लैस है। ब्लैकबेरी इवोल्व में भी डुअल रियर कैमरा सेटअप है। इसमें एफ/2.0 अपर्चर वाले 13 मेगापिक्सल के दो सेंसर दिए गए हैं। ब्लैकबेरी के दोनों ही स्मार्टफोन के फ्रंट पैनल पर में एफ/2.0 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। यह रियल टाइम बोकेह मोड और एलईडी फ्लैश के साथ आता है।

बैटरी और कनेक्टिविटी फीचर्स

दोनों ही फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। सबसे खास बात यह है कि Evolve X वायरलेस चार्जिंग के साथ आता है। फोन के साथ वायरलेस चार्जर भी दिया गया है जो यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद है। सुरक्षा की बात की जाए तो दोनों ही स्मार्टफोन में पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है इसी के साथ 0.3 सेकेंड में हैंडसेट को अनलॉक करने का दावा किया गया है। इसके अलावा फेस अनलॉक फीचर के साथ आने वाले ये दोनों ब्लैकबेरी के शुरुआती हैंडडसेट हैं, इससे पहले किसी भी हैंडसेट में फेस अनलॉक फीचर नहीं दिया गया है। फोन में 4जी वीओएलटीई, यूएसबी टाइप-सी, 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं।

 

कीमत और उपलब्धता

ब्लैकबेरी इवोल्व एक्स को 34,990 रुपये में बेचा जाएगा। यह दाम 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट का है। दूसरी तरफ, ब्लैकबेरी इवोल्व की कीमत 24,990 रुपये होगी। इवेंट के दौरान बताया गया कि Evolve X की बिक्री सितंबर महीने के मध्य में शुरू होगी वहीं, ब्लैकबेरी इवोल्व को अगस्त में उपलब्ध कराया जाएगा। दोनों ही हैंडसेट को पहले आप Amazon.in पर उपलब्ध कराया जाएगा और उसके बाद ऑफलाइन रिटेल स्टोर से आप इसे खरीद सकते हैं। इवेंट के दौरान लॉन्च ऑफर का भी ऐलान किया गया। बताया जा रहा है कि आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड से खरीदाने करने पर ग्राहकों को 5 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा लेकिन इसके लिए यूजर्स को बिना ब्याज वाले ईएमआई का विकल्प चुनना होगा। जियो सिम कार्ड यूज़र को 3,950 रुपये का फायदा मिलेगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
BlackBerry has launched its Evolve X and Evolve smartphones a few days ago in India. Both the handsets have been made in India as well as the design. The smartphone has a 5.99-inch full-HD + FullView LTPS display. The camera feature of these two smartphones is also quite good.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X