Coolpad कूल प्ले 6 डूअल कैमरे के साथ भारत में लॉन्च

By Agrahi
|

Coolpad का फ्लैगशिप स्मार्टफोन Cool play 6 भारत में लॉन्च हो गया है। यह स्मार्टफोन चाइना में इस साल मई में लॉन्च किया गया था। कंपनी की मानें तो खास भारत में लॉन्च करने के लिए इस फोन को कस्टमाइज किया गया है। यह फोन गोल्ड और ब्लैक कलर्स में उपलब्ध होगा।

ऐसे फ्री डाउनलोड करें म्यूजिक और वीडियो

Coolpad कूल प्ले 6 डूअल कैमरे के साथ भारत में लॉन्च

 

कूल प्ले 6 कंपनी का हाई एंड स्मार्टफोन है। यह फोन इन दिनों सबसे अधिक डिमांड वाले फीचर, डूअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। यानी कि फोन की फोटोग्राफी कुछ खास जरुर होगी। इन दिनों पेश हो रहे स्मार्टफोन पर नज़र डालें तो इनमें कैमरा फीचर को सबसे अधिक तवज्जो दी जा रही है, ऐसे यूज़र की डिमांड को देखते हुए भी है।

तीन बजट स्मार्टफोन लॉन्च कॉमियो C1, S1 और P1

डूअल रियर कैमरा के साथ ही यह स्मार्टफोन अन्य कई खास फीचर्स के साथ आता है, तो चलिए जानते हैं क्या है।

डिस्प्ले, प्रोसेसर और रैम

डिस्प्ले, प्रोसेसर और रैम

कूलपैड कूल प्ले 6 स्मार्टफोन 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले के साथ आता है। इसका रेजोल्यूशन 1080*1920 पिक्सल का है। इस फोन में कंपनी ने 1.4GHz ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 653 प्रोसेसर दिया है। इस फोन की दमदार रैम 6जीबी की है।

ऑपरेटिंग सिस्टम और इंटरनल स्टोरेज

ऑपरेटिंग सिस्टम और इंटरनल स्टोरेज

कूल प्ले 6 स्मार्टफोन 64जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इस फोन में माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी है जिसकी मदद से फोन की मैमोरी को बढ़ाया जा सकता है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो कूलपैड का यह स्मार्टफोन एंड्रायड 7.1.1 नॉगट ओएस पर काम करता है। कंपनी की मानें तो इस फोन पर दिसंबर 2017 तक एंड्रायड 8.0 अपडेट भी मिल जाएगा।

डूअल रियर कैमरा सेटअप
 

डूअल रियर कैमरा सेटअप

अब बात करते हैं फोन के खास फीचर की जो है इसका डूअल रियर कैमरा। कूल प्ले 6 में दो 13 मेगापिक्सल सेंसर f/2.0 अपर्चर, डूअल टोन, डूअल एलईड फ़्लैश और HDR सपोर्ट के साथ दिए गए हैं। फोन का फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल सेंसर का है।

बैटरी और कनेक्टिविटी

बैटरी और कनेक्टिविटी

रैम, कैमरा और प्रोसेसर की तरह ही इस फोन की बैटरी भी दमदार है। इस फोन में कंपनी ने 4000mAh की बैटरी दी है, कंपनी की मानें तो यह 4500mAh बैटरी की परफॉरमेंस देगी।

कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 4G VoLTE सपोर्ट, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.0 और यूएसबी टाइप सी दिया गया है।

फोन कीमत और सेल

फोन कीमत और सेल

कूलपैड कूल प्ले 6 की कीमत कंपनी भारत में 14,999 रुपए रखी है। यह फोन खास अमेज़न इंडिया पर सेल के लिए उपलब्ध होगा। इस फोन की सेल भारत में सितंबर महीने में शुरू होगी।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Coolpad Cool play 6 flagship smartphone launched in India. Read more about its specification, features, price, sale and availability, all in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X