इंटेक्‍स आईएन 4370 कूल बनाम कूलपैड डी 530

By Super
|
इंटेक्‍स आईएन 4370 कूल बनाम कूलपैड डी 530
मोबाइल बाजार में फोन निर्माता कंपनियों के अलावा टेलिकॉम कपंनियों ने भी अपने मोबाइल सेट बाजार में उतारे है। वोडाफोन ने हाल ही में फेसबुक मोबाइल बाजार में लांच किया वहीं रिलायंस का कूलपैड डी530 भी अपने फीचरों की वजह से काफी पसंद किया जा रहा है। बार शेप के दोनों फोनों में लगभग एक जैसे फीचर दिए गए है।

रिलायंस का कूलपैड इंटेक्‍स के कूल पैड से थोड़ा भारी है। कूपैड डी530 की सबसे बड़ी कमी है उसकी मैमोरी एक्‍पेंडबिल्‍टी, फोन में दिये गए माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट की मदद से केवल 4 जीबी तक की मैमोरी एक्‍पेंड कर सकते है वहीं इंटेक्‍स आईएन 4370 कूल में माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक मैमोरी एक्‍सपेंड की सुविधा दी गई है।

 

3.5 इंच की टीएफटी टचस्‍क्रीन के साथ कूलपैड का लुक इंटेक्‍स कूल की 2.2 इंच की स्‍क्रीन साइज से ज्‍यादा अच्‍छा दिखता है। दोंनों फोन में कैमरे की सुविधा दी गई है। मगर इनकी क्‍वलिटी में काफी अन्‍तर है। आईएन 4370 में जहां 1.3 मेगापिक्‍सल का कैमरा दिया गया है जो साधारण क्‍वालिटी की फोटो खींचता है वहीं कूलपैड में दिये गए 2 मेगापिक्‍सल कैमरे की क्‍वालिटी काफी शानदार है। 1280 एमएएच लीथियम ऑयन बैटरी से कूलपैड में 4 घंटे का टॉकटाइम मिलता जो इंटेक्‍स कूल के बराबर ही है मगर 1280 एमएएच की लीथियम बैटरी से कूल को कूलपैड डी530 से लम्‍बा स्‍टैंडबॉय टाइम मिलता है।

3जी सपोर्ट की बात करें इसमें इंटेक्‍स का कूल बाजी मार लेता है। कूलपैड में 3जी सपोर्ट कनेक्‍टीविटी होने के बावजूद कम मैमोरी की वजह से फास्‍ट कनेक्‍टीविटी नहीं मिलती मगर फोन में दिए गए मिनी वी2.0 से कंप्‍यूटर कनेक्‍टीविटी काफी तेज मिलती है। इंटेक्‍स के कूल में केवल जीपीआरएस की सुविधा दी गई है इसके अलावा फोन में दिए गया मीडिया प्‍लेयर एमपी3, 3जीपी, वेव, 3जीपी जैसे मीडिया फार्मेंट को सपोर्ट करता है।

कूलपैड डी530 और इंटेक्‍स आईएन 4370 कूल के फीचरों में कोई खास अन्‍तर नहीं है मगर इनकी कीमत आपकों सोचने पर मजबूर कर देगी की कौन सा फोन ज्‍यादा बेहतर है। बाजार में कूलपैड डी530 की अनुमानित कीमत 7500 के करीब है वहीं आईएन कूल कूलपैड के मुकाबल मात्र 3000 रूपए में उपलब्‍ध है।


 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X