अपने नए एंड्रायड फोन में न करें ये गलतियां!

Written By:

दुनिया में एंड्रायड यूजर सबसे अधिक हैं। एंड्रायड में आपको कई विकल्प भी मिल जांएगे जो आपको ओएस और विंडोज़ में नहीं मिलते हैं। इसलिए ज्यादा चांसेज़ हैं कि आप भी एक एंड्रायड यूजर हों या फिर होने वाले हों। मतलब आप अपना पहला एंड्रायड फोन लेने वाले हों।

एंड्रायड सीक्रेट कोड, अब शॉर्टकट से पता करें फोन के राज़!

यदि ऐसा है तो आपको कुछ बातों का ध्यान देना होगा। ये वो गलतियां हैं जो ज्यादातर एंड्रायड यूजर्स करते हैं, और फिर पछताते हैं। इसलिए आज हम आपको बातएंगे उन गलतियों के बारे में जिनसे आपको दूर रहना है।

5 मिनट में पता चल जाएगा कहा पर खोया है आपका फोन

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

जैसा कि आपको आईफोन में एप स्टोर मिलेगा, वैसा ही एंड्रायड का प्ले स्टोर है। इसमें यूजर्स को एप्स, म्यूजिक, मूवीज़ और गेम्स से लेकर कई चीजें मिलती हैं। यह गूगल डिवाइस में भी मौजूद है। यदि आप इनमें से खरीदने वाले हैं तो इनके साथ प्ले स्टोर कार्ड्स न खरीदें। क्योंकि ये डिवाइस में इस्तेमाल नहीं किए जा सकते हैं, आप अपना घाटा करवा बैठेंगे।

#2

एंड्रायड फोन कई OEMs और मैन्युफैक्चरर द्वारा बनाया जाता है। यही कारन होता है कि सॉफ्टवेयर हर डिवाइस में अलग होता है। हालांकि नेक्सस और मोटो फोन में अपडेट थोड़ा जल्दी मिल जाता है, लेकिन सैमसंग और श्याओमी हैसे ब्रांड में अपडेट 10-11 महीने बाद तक भी मुश्किल ही मिलता है।

#3

एंड्रायड एक ओपन सोर्स है। जिससे कि इसमें स्पाईवेयर और वायरस अटैक का खतरा अधिक होता है। प्ले स्टोर में कई एप्स भी होती हैं जो बताती कुछ और हैं और करती कुछ और। एप्स को डाउनलोड करने से पहले उसके रिव्यु जरुर चेक करें।

#4

फेसबुक काफी हैवी एंड्रायड एप है। साथ ही यह डाटा भी काफी खर्च करती है। यह बैकग्राउंड में 24*7 काम करती है, जो कि लो पॉवर के एंड्रायड डिवाइस के लिए दिक्कत हो सकता है। इसलिए बेहतर होगा यदि आप फेसबुक को छोड़ दें। कोशिश करें कि ढेर सारी सोशल मीडिया एप्स इंस्टॉल न करें।

#5

रूटिंग से कुछ एप्स में एडमिनिस्ट्रेशन परमिशन मिलती है। यदि आप नए एंड्रायड यूजर हैं, तो परेशान न हों, यहां सब ओपन सोर्स है। फोन को तभी रूट करें जब आप जानते हों कि कैसे करते हैं।

#6

अपने फोन को बिना पासवर्ड या पिन के न छोड़ें। यदि फोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर हो तो अच्छा है नहीं तो पासवर्ड भी सेट कर सकते हैं।

#7

एंड्रायड स्मार्टफोन में यूजर को कॉन्टेक्ट्स गूगल अकाउंट में सिंक की सुविधा मिलती है। इसलिए बेहतर होगा कि आप अपने सभी कॉन्टेक्ट्स गूगल अकाउंट में भी सेव करें।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Don't Do These 9 Mistakes With Your New Android Smartphone. If you are a new android user than must read this.
Please Wait while comments are loading...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
Opinion Poll

Social Counting