इस कारण भारत में नहीं आएंगे Google Pixel 6, Pixel 6 Pro के स्मार्टफोन

|

Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro Google के लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन हैं जो इस साल एक बार फिर से Apple iPhones को टक्कर देने की पूरी तैयारी में हैं। एक नई टेंसर चिप, एडवांस्ड कैमरे और स्मार्ट एमएल-आधारित फीचर्स के बकेटलोड के साथ, ये गूगल द्वारा बनाए गए अब तक के सबसे अच्छे एंड्रॉइड फोन हैं। हालांकि अफसोस की बात है कि ये Google Pixel 6 मॉडल भारत में नहीं आ रहे हैं और Google ने अब इसके पीछे के कारण भी बताए हैं।

 
इस कारण भारत में नहीं आएंगे Google Pixel 6, Pixel 6 Pro के स्मार्टफोन

इस वजह से भारत में नहीं आ रहे Google Pixel 6, Pixel 6 Pro स्मार्टफोन

Google ने यह स्पष्ट नहीं किया कि क्या यह चिप की कमी के मुद्दे से प्रभावित था जिसका अन्य निर्माता सामना कर रहे हैं, या अन्य फैक्टर अनुपलब्धता से संबंधित हैं। हालाँकि, Google ने 2019 में Pixel 4 के बाद से भारत में अपने प्रमुख Pixel फोन को लॉन्च करना बंद कर दिया था।

Gadgets360 को दिए एक बयान में, Google के प्रवक्ता ने Google द्वारा Pixel 6 सीरीज को भारत से वापस लेने के पीछे के कारण को स्पष्ट किया है।

"ग्लोबल डिमांड सप्लाई के प्रभावित होने के साथ-साथ अभी कई कारण हैं, जिसके चलते हम ये प्रॉडक्ट्स हर मार्केट में उपलब्ध नहीं करा पा रहे हैं। हम अपने पिक्सल फोन्स को लेकर प्रतिबद्ध हैं और भविष्य में पिक्सल प्रॉडक्ट्स को ज्यादा से ज्यादा देशों में पहुंचाने की कोशिश करेंगे।" प्रवक्ता ने कहा है।

Pixel 3 और Pixel 3 XL भारत में आने वाले आखिरी Google फ्लैगशिप थे, जिसके बाद Google ने किफायती A सीरीज मॉडल के लिए खुद को प्रतिबद्ध किया। Pixel 3a सीरीज़ और Pixel 4a को उनके ग्लोबल डेब्यू के कुछ ही महीनों के अंदर लॉन्च किया गया। हालाँकि, Google इस साल Pixel 5a 5G को भारत में नहीं लाया था।

यह कोई रहस्य नहीं है कि भारत में Google Pixel डिवाइसों की मांग बेहद कम रही है। गूगल के पिक्सल डिवाइसों को उनके द्वारा ऑफ़र किए जाने के लिए बहुत महंगा माना जाता है, खासकर जब चीनी निर्माताओं से प्रतिस्पर्धा की तुलना में। पावरफुल कैमरा होने के बावजूद Pixel 4a को Apple के iPhone SE 2020 की तुलना में कम खरीदार मिलते हैं, जो समान कीमतों पर बेहतर स्पेक्स प्रदान करता है।

 

हालाँकि, Google ने भारत में भविष्य के पिक्सेल डिवाइसों को लॉन्च करने से इनकार नहीं किया है। Google Pixel 6 गूगल के लिए एक नए युग का प्रतीक है जहां वह चिप और सॉफ्टवेयर दोनों के साथ उतरा हैं।

गूगल पिक्सल 6 की कीमत $599 से शुरू होती है जबकि Pixel 6 Pro अपने ट्रिपल कैमरों और एक बड़ी बैटरी के साथ $899 से शुरू होता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
For this reason Google Pixel 6, Pixel 6 Pro is not coming to India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X