भारत में लॉन्च हुआ दुनियां का सबसे पतला फोन जियोनी ईलाइफ S 5.5

Posted By:

चीनी कंपनी जियोनी ने गोवा में एक ईवेंट के दौरान दुनियां का सबसे स्‍लिम स्‍मार्टफोन ईलाइफ एस 5.5 लांच कर दिया है। जियोनी ई लाइफ की मोटाई मात्र 5.55 मिलीमीटर है, इसे भारतीय बाजारों में 22,999 रुपए में उतारा गया है। कंपनी के अनुसार अप्रैल के दूसरे हफ्ते तक ईलाइफ एस 5.5 रीटेल शॉप में ब्रिकी के लिए उपलब्‍ध हो जाएगा। फोन को लांच करते हुए जियोनी इंडिया के हेड अरविंद वोहरा ने कहा इसमें फ्रंट कैमरा में पहली बार 95 डिग्री का अल्‍ट्रा वाइड लेंस दिया गया है जिससे यूजर एक साथ बड़े ग्रुप की सेलफी भी बड़े आराम से ले सकता है जियोनी ने ईलाइफ एस 5.5 को 2011 में मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस के दौरान शो केस किया था।

देखने में फोन के किनारे न केवल र्शाप हैं बल्‍कि ये भार में भी काफी कम है। फोन के ब्‍लैक, व्‍हाइट, पिंक, ब्‍लू और परपल कलर के केस अपनी पसंद के हिसाब से लगाए जा सकते हैं। गिजबॉट ने फोन लांच होने के बाद इसको करीब से जानने की कोशिश की आइए थोड़ा और बारीकी से नजर डालते हैं फोन में दिए गए फीचरों पर,

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

जियोनी ईलाइफ एस 5.5 की बॉडी काफी स्‍लिम है जो आपकी पॉकेट में आसानी से फिट हो जाएगी। इसके अलावा इसकी स्‍क्रीन में गोरिल्‍ला ग्‍लास प्रोटेक्‍शन दिया गया है, फोन के किनारे एल्‍यूमीनियम फ्रेम के बने हुए है जो इसे और बेहतर बनाते हैं। फोन के स्‍क्रीन रेज्‍यूलूशन की बात करें तो इसकी स्‍क्रीन 1,920x1,080 पिक्‍सल सपोर्ट करती है जिससे इमेल ब्‍लर नहीं दिखती।

ईलाइफ एस 5.5 में हाईइंड फीचरों के अलावा ऑक्‍टाकोर सीपीयू दिया गया है जो 1.7 गीगाहर्ट स्‍पीड से रन करता है साथ ही फोन में 2 जीबी की रैम दी गई है। इसके अलावा माली 450 एमपी क्‍वॉड कोर जीपीयू की मदद से आप इसमें कोई भी गेम आराम से खेल सकते हैं। फोन में एंड्रायड का जैलीबीन 4.2.2 ओएस दिया गया है जिसका यूआई दूसरे स्‍मार्टफोन से अलग है इसके लिए इसमें अमिगो 2.0 कस्‍मराइज़ यू आईदिया गया है।

जियोनी ईलाइफ में 13 मेगापिक्‍सल का ऑटो फोकस रियर कैमरा दिया गया है साथ में सिंगल लिड लाइट लगी हुई है। देखने में कैमरा काफी कुछ ईलाइफ रई 7 से मिलता जुलता है। जबकि फ्रंट में 5.0 मेगापिक्‍सल का ऑटोफोकस कैमरा लगा हुआ है इसके अलावा फ्रंट कैमरे में 95 डिग्री अल्‍ट्रावाइड लेंस लगा है जिसकी मदद से बड़े ग्रुप की सेलफी भी आराम से ले सकते हैं।

ईलाइफ एस 5.5 में 2300 एमएएच की बैटरी दी गई है इसके अलावा साइड में हेडफोन जैक और यूएसबी पोर्ट ऑप्‍शन दिया गया है। हालाकि कंपनी का कहना है फोन को अपडेट करने के बाद बैटरी 2450 एमएएच तक का पॉवर देगी।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
भाजपा से हाथ मिलाने के बाद नीतीश को सताने लगा यह डर
भाजपा से हाथ मिलाने के बाद नीतीश को सताने लगा यह डर
अगर की ये गलती, तो jio phone के सिक्योरिटी वाले 1500 रुपए 3 साल बाद भी नहीं मिलेंगे वापस
अगर की ये गलती, तो jio phone के सिक्योरिटी वाले 1500 रुपए 3 साल बाद भी नहीं मिलेंगे वापस
Opinion Poll

Social Counting