ये लो आ गया Google Pixel का नया स्मार्टफोन, इन फीचर्स से है लेस और ये है कीमत

|

Google ने हाल ही में दो प्रमुख Pixel स्मार्टफोन - Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro के लॉन्च की पुष्टि की है। इसके अलावा अभी गूगल ने एक और पिक्सल स्मार्टफोन Google Pixel 5a 5G की घोषणा की है जो क्वालकॉम प्रोसेसर से लैस आखिरी गूगल पिक्सल स्मार्टफोन होने की आशंका है।

 
ये लो आ गया Google Pixel का नया स्मार्टफोन, इन फीचर्स से है लेस और ये है कीमत

क्या मिलेंगे Google Pixel 5a 5G में स्पेसिफिकेशन

अगर हम Google Pixel 5a 5G के स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो यह 6.34-इंच का OLED डिस्प्ले FHD+ रेजोल्यूशन के साथ आता है और साथ ही टॉप लेफ्ट कॉर्नर में पंच-होल कटआउट भी मिलेगा। वहीं डिस्प्ले की बात करें, तो यह कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 से प्रोटेक्टेड है।

वहीं यह स्मार्टफोन जो स्नैपड्रैगन 765G SoC पर काम करेगा, जिसमें 2.4GHz और Adreno 620 GPU के साथ ऑक्टा-कोर CPU है। स्मार्टफोन 6GB LPDDR4x RAM और 128GB UFS 2.1 स्टोरेज के साथ डुअल सिम कार्ड स्लॉट के साथ आता है। साथ ही यह डिवाइस दोनों स्लॉट पर 5G नेटवर्क के साथ सपोर्ट करेगा।

Google Pixel 5a 5G में कैमरा कैसा है

कैमरों की बात करें तो, Pixel स्मार्टफोन में शानदार कैमरा सपोर्ट मिलेगा। गूगल पिक्सल 5a 5G में 12.2MP का वाइड-एंगल कैमरा और 16MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस मिलने वाला है। जबकि FHD वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए 8MP का फ्रंट में सेल्फी कैमरा मिलेगा। जबकि यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 11 oS पर काम करेगा। जबकि भविष्य में Android 12 के अपडेट के लिए भी सक्षम होगा।

फोन में बैटरी की बात करें, तो इसमें 4620mAh की बैटरी मिलती है, जो कि इस पिक्सल स्मार्टफोन में सबसे बढ़िया स्पेक्स में से एक है। उसके ऊपर, डिवाइस USB टाइप-सी पोर्ट के माध्यम से 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है और लेकिन यह वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट नहीं करता है।

क्या है Google Pixel 5a 5G की कीमत

Google Pixel 5a 5G को यूनाइटेड स्टेट्स और जापान में 26 अगस्त से 449 डॉलर यानि करीब 33,000 रुपये में उपलब्ध हो जाएगा। हालांकि भारत में इसकी कीमत क्या होगी इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Google recently confirmed the launch of the two flagship Pixel smartphones -- the Google Pixel 6 and the Pixel 6 Pro. Today, the company has now announced yet another Pixel smartphone - the Google Pixel 5a 5G, which could possibly be the last Pixel smartphone, powered by a Qualcomm processor.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X