Google Pixel 6 सीरीज हुई लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस की डिटेल्स

|

Google Pixel 6 सीरीज जिसका इंतजार लोगों को लंबे समय से था और आखिरकार आज इसको लॉन्च कर दिया गया है। इसके अलावा इसके साथ Google Pixel 6 Pro को भी लॉन्च कर दिया गया है। साथ ही कुछ समय पहले गूगल पिक्सल 6 सीरीज के स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस भी लीक हो गयी थी लेकिन अब आधिकारिक रूप से इसको लॉन्च कर दिया गया है। तो आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।

 
Google Pixel 6 सीरीज हुई लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस की डिटेल्स

Google Pixel 6 सीरीज हुआ लॉन्च

गूगल ने आज वार्षिक फॉल इवेंट में अपने दो नए स्मार्टफोन Google Pixel 6 और Pixel 6 प्रो को लॉन्च कर दिया गया हैं।

Google Pixel 6 सीरीज के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Google Pixel 6 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Google Pixel 6 6.4-इंच FHD+ AMOLED स्क्रीन के साथ आता है जो 90Hz डायनामिक रिफ्रेश रेट तक सपोर्ट करता है। फोन में एक सेंटर-अलाइन्ड पंच-होल कटआउट और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ गोरिल्ला ग्लास विक्टस भी मिलता है। Pixel 6 Tensor चिपसेट द्वारा संचालित है और यह 8GB RAM 128GB/256GB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ उपलब्ध होगा। फोन 4,614mAh की बैटरी से भी लैस है जो वायरलेस और 30W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Google Pixel 6 सीरीज हुई लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस की डिटेल्स

Pixel 6 अब 50MP के मैन कैमरा सेंसर के साथ आता है। फोन वाइडर शॉट्स के लिए 12MP अल्ट्रावाइड लेंस के साथ भी आता है। फ्रंट में 8MP का सेल्फी कैमरा है। यह डिवाइस मैजिक इरेज़र जैसी Google की सॉफ़्टवेयर फीचर्स के साथ आता है।

Google Pixel 6 Pro के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

हाई-एंड Pixel 6 Pro बड़ी 6.7-इंच QHD+ AMOLED स्क्रीन के साथ आता है और 120Hz डायनेमिक रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। कटआउट, गोरिल्ला ग्लास विक्टस, और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर यहां भी हैं और साथ ही यहां नया टेंसर चिप भी है और यह 12GB रैम और 128GB / 256GB / 512GB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ आएगा। फोन में वायरलेस और 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,003mAh की बड़ी बैटरी भी मिलती है।

 

गूगल पिक्सल 6 प्रो अब 50MP के मैन कैमरा सेंसर और 12MP के अल्ट्रावाइड लेंस के साथ आता है, साथ ही तीसरा 48MP टेलीफोटो लेंस भी है। इसके अलावा 11.1MP का फ्रंट कैमरा भी है। मैजिक इरेज़र सहित सभी सॉफ़्टवेयर सुविधाएँ यहाँ भी हैं।

Google Pixel 6 सीरीज हुई लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस की डिटेल्स

दोनों Pixel फोन टाइटन M2 चिप, पांच साल की सिक्योरिटी अपडेट और एक नए सिक्योरिटी हब फीचर के माध्यम से नई Tensor चिप में हार्डवेयर-आधारित सुरक्षा प्रदान करेंगे। अन्य स्पेसिफिकेशन में स्टीरियो स्पीकर, तीन माइक्रोफोन, डुअल-सिम सपोर्ट और वाईफाई 6E, ब्लूटूथ 5.2 और सब -6Ghz 5G सपोर्ट शामिल हैं। इन सब के अलावा दोनों ही स्मार्टफोन में लाइव ट्रांसलेशन का फीचर भी मिलता है, यानि आप बोलकर किसी भी भाषा में उसका ट्रांसलेशन सुन सकेंगे।

गूगल पिक्सल 6 सीरीज की प्राइस और उपलब्धता

Google ने दोनों Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro को लॉन्च कर दिया गया है। इन दोनों अब प्राइस भी सामने आ गयी है। कीमत की बात करें, तो इसमें गूगल पिक्सल 6 की कीमत $599 यूएस डॉलर यानी करीब 45000 रुपये है और पिक्सल 6 प्रो की कीमत इससे ज्यादा है। इसकी शुरुआती प्राइस $899 रखी गयी है यानी करीब 68,000 रुपये होती है। साथ ही ये दोनों ही डिवाइस अब प्री ऑर्डर के लिए भी उपलब्ध है।

हालांकि आपको बता दें कि भारत में Pixel 6 सीरीज के फोन की उपलब्धता की और प्राइस की अभी पुष्टि नहीं हुई है, इसके लिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Google Pixel 6 Series Launched Officially, Know the Price and Specification

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X