Google Pixel को भारत में Q1 2023 में 5G सपोर्ट मिलेगा, अभी तक इन फोन को मिल चुका है 5G सपोर्ट

|
Google Pixel को भारत में Q1 2023 में 5G सपोर्ट मिलेगा

भारत में 5G कनेक्टिविटी इसी साल अक्टूबर में आई थी। इसके तुरंत बाद, Google ने कहा कि वह जल्द ही अपने पिक्सेल स्मार्टफोन पर 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करने के लिए एक अपडेट रोल आउट करने के लिए भारत में दूरसंचार सेवा प्रदाताओं (Telecom Service Providers) के साथ काम कर रहा था। उस समय, कंपनी ने कोई टाइम लाइन शेयर नहीं किया था कि उसके पिक्सेल स्मार्टफोन को देश में 5जी सपोर्ट कब तक मिलेगा। अब, कंपनी ने आखिरकार भारत में रोल आउट 5G अपडेट के बारे में सवालों के जवाब दे दिए हैं।

 

CNBCTV18.com को ईमेल के जवाब में, Google ने कहा कि वह 2023 की पहली तिमाही में भारत में Pixel 6a, Pixel 7 और Pixel 7 Pro स्मार्टफोन पर 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करने वाले अपडेट को रोल आउट करेगा। "हम सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं। भारतीय करियर के साथ अलग-अलग जरुरतो पर जो 5G के प्रोविजन में जाते हैं और इसे Pixel 7, Pixel 7 Pro और Pixel 6a के लिए Q1 2023 में रोल आउट करने के लिए तत्पर हैं।

जबकि कंपनी ने ज्यादा स्पेसिफिक टाइम लाइन शेयर नहीं की, यह कहा कि Pixel 6a, Pixel 7 और Pixel 7 Pro स्मार्टफोन पर 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करने वाला अपडेट जनवरी 2023 और मार्च 2023 के बीच किसी समय आएगा।

Google Pixel को भारत में Q1 2023 में 5G सपोर्ट मिलेगा

बता दें कि Google उन कुछ सिलेक्टेड कंपनियों में से है, जिन्होंने अभी तक भारत में 5G कनेक्टिविटी के लिए सपोर्ट शुरू नहीं किया है। Samsung, OnePlus, Oppo और Vivo जैसी कंपनियों ने पहले ही भारत में अपने 5G-सपोर्ट स्मार्टफ़ोन पर 5G कनेक्टिविटी के लिए सपोर्ट शुरू कर दिया है। अभी हाल ही में, Apple ने iPhone 12 सीरीज, iPhone 13 सीरीज, iPhone 14 सीरीज और iPhone SE 2022 पर 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करने के लिए एक ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट जारी किया। इसके अलावा, Xiaomi ने इस हफ्ते की शुरुआत में लॉन्च की। Xiaomi Mi 11 Ultra 5G, Xiaomi 12 Pro 5G, Xiaomi 11T सीरीज, Xiaomi 11i सीरीज, और Xiaomi Mi 11X सीरीज के साथ अपने 5G स्मार्टफोन पर कंपनी के स्टैंडअलोन 5G नेटवर्क के लिए सपोर्ट को एबल करने के लिए Reliance Industries की Jio के साथ साझेदारी की है।

 

अनवर्स के लिए, इस समय Reliance Jio और Bharti Airtel भारत में दो टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर हैं जो देश भर के शहरों में अपने 5G नेटवर्क के लिए सपोर्ट शुरू कर रहे हैं। फिलहाल, दो टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर ने देश भर के 60 से ज्यादा शहरों में अपनी 5जी सर्विस शुरू कर दी हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
While the company did not share a more specific time line, it did say that the update supporting 5G connectivity on Pixel 6a, Pixel 7 and Pixel 7 Pro smartphones will arrive sometime between January 2023 and March 2023.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X