जरुरत से ज्यादा है इन स्मार्टफोन की कीमत!

Written By:

मार्केट में जहाँ आपको बजट और मिड रेंज स्मार्टफोन मिलेंगे वहीँ हाई एंड स्मार्टफोन भी काफी हैं। जब स्मार्टफोन की कीमत बढ़ती है तो उससे उम्मीदें भी बढ़ने लगती हैं। महंगे स्मार्टफोन पर रुपए खर्च करने में कुछ दमदार और शानदार फीचर्स मिलना तो बनता है।

बैटरी लो होने पर रोता है फोन, तो देखना न भूलें ये वीडियो!

हाई एंड स्मार्टफोन फीचर्स और ब्रांड को रिप्रेजेंट करते हैं। लेकिन कई फोन ऐसे होते हैं जिनकी कीमत जरुरत से ज्यादा होती है। इन फोन में फीचर्स अच्छे होते हैं लेकिन ये फीचर्स कई अन्य कम कीमत के स्मार्टफोन में भी आपको मिल जाएंगे।

इस कपल की ये हरकत इंटरनेट पर हो रही है वायरल!

ऐसे कुछ स्मार्टफोन की एक लिस्ट आज हम आपके लिए लाए हैं जो कि भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में उपलब्ध हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

एचटीसी 10

एचटीसी 10 में गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ 5.2 इंच का क्वाड एचडी सुपर एलसीडी 5 डिस्प्ले दिया गया है। फोन में क्वाड कोर स्नेपड्रैगन 820 64-बिट प्रोसेसर है। इसकी रैम 4जीबी व इंटरनल मैमोरी 32जीबी व 64जीबी की है। यह फोन एंड्रायड मार्शमेलो 6.0 पर काम करता है। कैमरे की बात करें तो इसमें 13मेगापिक्सल का रियर व 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है।

एलजी जी 5

एलजी जी 5 स्मार्टफोन में 5.3 इंच का एचडी डिस्प्ले और 3डी आर्क ग्लास है। फोन में क्वाड कोर स्नेपड्रैगन 820 64-बिट प्रोसेसर दिया है, फोन की रैम 4जीबी है। वहीँ इसकी इंटरनल मैमोरी 32जीबी की है, जिसे 2टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रायड मार्शमेलो 6.0 पर काम करता है। इसमें 16मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का रियर व 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है।

एपल आईफोन 6एस प्लस

आईफोन 6एस प्लस में 5.5 इंच का ऍफ़एचडी डिस्प्ले दिया गया है। फोन में 3डी टच टेक्नोलॉजी भी है जो यूजर्स को एक अलग अनुभव देती है। फोन में इ9 प्रोसेसर है साथ ही 2 जीबी की रैम दी गई है। इसका कैमरा 13 मेगापिक्सल का है और फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है।

मोटो एक्स फ़ोर्स

मोटोरोला के मोटो एक्स फ़ोर्स में 5.4 इंच का क्वाड एचडी अमोल्ड डिस्प्ले है। फोन में 2GHz ऑक्टा कोर स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर दिया गया है। हैंडसेट की रैम 3 जीबी की है और इंटरनल मैमोरी 32 जीबी व 64 जीबी की है, जिसे 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन एंड्रायड लॉलीपॉप 5.1.1 पर काम करता, हालाँकि कंपनी के अनुसार इसे एंड्रायड 6.0 मार्शमेलो में भी अपडेट किया जा सकता है। फोन का फ्रंट कैमरा 21 मेगापिक्सल का है और 5 मेगापिक्सल का है। फोन में 3,760 mAH की बैटरी दी गई है।

सैमसंग गैलेक्सी एस7 एज

सैमसंग के गैलेक्सी एस7 एज में 5.5 इंच का क्यूएचडी 1440पी सूपर अमोल्ड, कर्वड एज वाला डिस्प्ले है। फोन में ऑक्टा कोर एक्सीनोस 8 ऑक्टा 8890 प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही इसमें 4 जीबी की रैम व 32 जीबी और 64 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी है। फोन में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन की बैटरी 3,600 mAh बैटरी दी गई है।

सोनी एक्सपीरिया ज़ी 5

इस स्मार्टफोन में 5.2 इंच का क्यूएचडी डिस्प्ले दिया गया है। फोन में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 810 एसओसी प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 3जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज है। इसकी बैटरी 2,9000 mAh की है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Here are top 6 over priced smartphones available in India.
Please Wait while comments are loading...
दो मासूमों को लेकर नदी में कूदी मां खुद तैरकर बाहर निकल आई, बच्चों की मौत
दो मासूमों को लेकर नदी में कूदी मां खुद तैरकर बाहर निकल आई, बच्चों की मौत
मेडिकल कॉलेज की 54 छात्राएं करती रहीं जूनियर्स पर एडल्ट अत्याचार, जुर्माना भरेंगी 50-50 हजार
मेडिकल कॉलेज की 54 छात्राएं करती रहीं जूनियर्स पर एडल्ट अत्याचार, जुर्माना भरेंगी 50-50 हजार
Opinion Poll

Social Counting