Honor 7X की बैटरी देती है लॉन्ग-लास्टिंग बैकअप

Written By:

हुवावे के ऑनलाइन ब्रांड ऑनर ने हाल ही में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Honor 7X लॉन्च कर दिया है. इस फोन को दो वैरिएंट में पेश किया गया है और इसकी कीमत 12,999 रुपए से शुरू होती है. फोन की कम कीमत और बेस्ट इन क्लास स्पेसिफिकेशन ऑनर 7एक्स को मिड रेंज एंड्रायड स्मार्टफोन केटेगरी में सबसे शानदार फोन बनाते हैं. इस समय मार्केट में मौजूद स्मार्टफोन में ऑनर 7X को टक्कर देने के लिए कम ही डिवाइस हैं.

ऑनर 7एक्स के कुछ खास स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो डिस्प्ले दिया गया है और इसका शानदार डूअल लेंस कैमरा सेटअप वाकई कमाल है. फोन की परफॉरमेंस को और शानदार बनाने के लिए इसमें हुवावे का इन-हाउस किरिन 659 चिपसेट दिया गया है। 

Honor 7X की बैटरी देती है लॉन्ग-लास्टिंग बैकअप

जब बात हाई एंड स्पेसिफिकेशन की आती है तो फोन की बैटरी लाइफ को अनदेखा नहीं किया जा सकता है. क्रिस्प डिस्प्ले और शानदार कैमरे वाला फोन भी किसी काम का नहीं होता अगर उसकी बैटरी एक दिन भी न चल सके. यदि आप भी उन यूज़र्स में से हैं जो फोन की बैटरी लाइफ की अहमियत समझते हैं तो आप यह भी मानेंगे कि बैटरी स्मार्टफोन का एक मेजर आकर्षण होती हैं। 

आज हम बात करेंगे ऑनर के इस लेटेस्ट इनोवेशन की बैटरी लाइफ के बारे में और देखेंगे कि यह कितनी बेहतर परफॉरमेंस दे सकती है। 

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

3,340mAh बैटरी यूनिट जो आसानी से पूरा दिन चलती है

ऑनर 7एक्स में 3340mAh बैटरी दी गई है, जो कि शानदार काम करती है. यह आपको हैवी यूसेज में भी पूरे दिन भर का बैकअप दे सकता है. अब इस डिवाइस के साथ आपको पॉवर बैंक लेकर नहीं घूमना होगा.

पॉवर सेविंग और अल्ट्रा सेविंग मोड

ऑनर 7एक्स का सॉफ्टवेर और हार्डवेयर दोनों ही इतने स्मार्ट हैं कि यह सेंस कर लेते हैं कि आपके फोन चार्ज की जरूरत है. स्मार्टफोन के सेटिंग मेनू में दो डेडिकेटेड मोड़ हैं जो फोन के ऐप और रिसोर्स एक्टिविटी को इंटेलीजेंटली कंट्रोल करता है जिससे फोन की बैटरी और अच्छे से काम कर पाए.

पॉवर सेविंग मोड बैकग्राउंड ऐप एक्टिविटी को लिमिट कर देती है, इसी तरह जो अन्य एक्टिविटी है उन्हें लिमिट कर बैटरी को फालतू खर्च होने से बचाती है. इसके बात भी यदि आपको लगता है कि आपकी बैटरी खर्च हो रही है और आपको इसकी सख्त जरूरत है तो अल्ट्रा पॉवर सेविंग मोड आपकी मदद करेगा, जिससे बैकग्राउंड ऐप की एक्टिविटी बिलकुल लिमिट हो जाती हैं.

 

ऐप पॉवर सेविंग और स्क्रीन पॉवर सेविंग

एंड्रायड ऐप इकोसिस्टम आमतौर पर कुछ ऐप्स को बैकग्राउंड में चालु रखती है. यदि इन ऐप्स को इंटरनेट कनेक्टिविटी की जरुरत ही तो यह बैटरी को और ज्यादा खर्च करेंगी, जिससे बैटरी सफर करेगी. ऑनर 7एक्स के स्मार्ट बैटरी कंट्रोल सॉफ्टवेर से आप जब फोन की स्क्रीन को लॉक करेंऐप की एक्टिविटी को कंट्रोल कर सकते हैं.

बैटरी बचाने के लिए स्क्रीन को करें कस्टमाइज

अपने ऑनर 7x की बैटरी को बचाने के लिए आप फोन की स्क्रीन को कस्टमाइज कर सकते हैं. आप स्क्रीन का रेसोल्यूशन कम कर सकते हैं. यह फीचर अधिकतर महंगे फ्लैगशिप स्मार्टफोन में ही देखा जाता है, लेकिन अब यह आपको आपके बजट में मिलेगा.

बैटरी टेस्ट में क्या आया सामने?

कुछ रियल लाइफ टेस्ट की बात करें तो हमने ऑनर 7x पर फुल एचडी वीडियो प्ले किया, करीब डेढ़ घंटे यानि कि 90 मिनट तक. फोन की बैटरी 100% चार्ज थी, फुल ब्राइटनेस और वाई-फाई भी यूज हो रहा था. इतने समय में ऑनर 7x की केवल 18% बैटरी ही खर्च हुई. जबकि सेम वीडियो और सभी कुछ हमने MI A1 में भी किया. इसकी बैटरी 22 प्रतिशत कम हुई. जबकि श्याओमी के इस फोन की बैटरी 5.5 इंच की है.


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Honor 7X’s high-performance battery delivers long-lasting battery backup. This phone is perfect for the camera lovers as well for your budget.
प्रेमिका को पाने के लिए चोरी पर चोरी करता गया लड़का, वो किसी और के साथ चली गई
प्रेमिका को पाने के लिए चोरी पर चोरी करता गया लड़का, वो किसी और के साथ चली गई
वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन, पढ़िए पूरा भाषण
वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन, पढ़िए पूरा भाषण
Opinion Poll

Social Counting

Gadget Finder

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot