Honor 7X Vs Moto G5s : दो सबसे शानदार मिड रेंज एंड्रायड स्मार्टफोन की टक्कर

By Agrahi
|

ऑनर 7x स्मार्टफोन के बारे में अब तक हम काफी बात कर चुके हैं. हमने देखा कि यह फोन मिड रेंज में एक शानदार फोन है जो कि ओवरऑल पॉवरपैक परफॉरमेंस देता है। चाहे फोन का कैमरा हो, फुल व्यू डिस्प्ले हो या फिर शानदार बैटरी, यहां पर सभी कुछ आपको मिलेगा।

 

आज हम इस दमदार मिड रेंज स्मार्टफोन का मुकाबला मोटोरोला के पॉवरफुल परफ़ॉर्मर मोटो जी5एस प्लस से करेंगे। देखते हैं कि इन दोनों सबसे शानदार मिड रेंज स्मार्टफोन में से कौन सा एंड्रायड फोन आगे निकलता है और कौन किस पर भारी पड़ता है।

मोटो जी सीरीज का सबसे एडवांस्ड Moto G5s Plus और Honor 7x दोनों ही डूअल लेंस कैमरा सेटअप के साथ आते हैं, मोटो जी में स्टॉक एंड्रायड का एक्सपीरियंस मिलता है। तो चलिए अब शुरू करते हैं और देखते हैं किस में कितना है दम!

डिज़ाइन और डिस्प्ले

डिज़ाइन और डिस्प्ले

ऑनर 7एक्स और मोटो 5एस प्लस दोनों में यूनीबॉडी मेटल डिज़ाइन दिया गया है और दोनों ही काफी प्रीमियम दिखाई देते हैं। हालांकि लुक्स और फील में ऑनर 7एक्स एक कदम आगे है, जाहिर है क्योंकि ऑनर का यह फोन edge to edge डिस्प्ले के साथ आता है और यह स्लीक भी है।
ऑनर 7एक्स में बड़ी डिस्प्ले दी गई है जो कि 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो के साथ आती है, यह फुल एचडी डिस्प्ले है। इस फोन की डिस्प्ले बेहतर है और वीडियो प्लेबैक, वेब ब्राउज़िंग और गेमप्ले के लिए यह फोन शानदार है।
मोटो जी5एस प्लस में ट्रेडिशनल 16:9 एस्पेक्ट रेश्यो का डिस्प्ले दिया है. यह फोन थोड़ा भारी भी है और इसे एक हाथ से इस्तेमाल करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है।

ऑनर 7एक्स एक बेहतर मल्टीटास्किंग फोन है
 

ऑनर 7एक्स एक बेहतर मल्टीटास्किंग फोन है

इन दोनों ही स्मार्टफोन में बिग रैम दी है जो कि मल्टीपल ऐप्स को एक साथ इस्तेमाल करने के लिए बेहतर है। मल्टीटास्किंग ऑनर 7एक्स में और बेहतर हो जाती है क्योंकि फोन की edge to edge यहां फोन के लिए एक प्लस फैक्टर का काम करती है। इस फोन में आराम से दो ऐप्स चलाई जा सकती है। ऑनर 7एक्स में एंड्रायड नॉगट के स्प्लिट स्क्रीन फीचर का शानदार इस्तेमाल होता है।

बैटरी और मैमोरी

बैटरी और मैमोरी

बात बैटरी और मैमोरी की करें तो यह पॉइंट ऑनर 7एक्स के खाते में जाता है। क्योंकि मोटो जी5एस प्लस में मिलती थोड़ी कम पॉवर की बैटरी। ऑनर 7x में आपको 3,340mAh बैटरी मिलती है जबकि मोटो जी5एस प्लस में आपको 3000mAh बैटरी मिलती है।
वहीं स्टोरेज में दोनों में 64जीबी इंटरनल स्टोरेज का ऑप्शन आपको मिलता है। हालांकि ऑनर 7एक्स में इंटरनल स्टोरेज 256जीबी तक बढ़ा सकते हैं जबकि मोटो जी 5एस प्लस में 128जीबी तक ही स्टोरेज बढ़ाई जा सकती है।

ऑनर का डूअल कैमरा और मोटो जी5एस प्लस का डूअल कैमरा सेटअप

ऑनर का डूअल कैमरा और मोटो जी5एस प्लस का डूअल कैमरा सेटअप

Honor 7x और Moto G5s plus दोनों में डूअल कैमरा सेटअप दिया गया है, लेकिन परफॉरमेंस में दोनों अलग हैं। ऑनर 7एक्स में आपको 16मेगापिक्सल + 2मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। मोटो जी5एस प्लस की बात करें तो यहां आपको 13 मेगापिक्सल के दो सेंसर मिलते हैं। ऑनर 7एक्स का कैमरा स्मूथली काम करता है जबकि मोटो जी5एस प्लस में आपको कुछ खास बोकेह शॉट्स नहीं मिलेंगे।

कीमत के मामले में ऑनर 7X है ज्‍यादा बेहतर

कीमत के मामले में ऑनर 7X है ज्‍यादा बेहतर

ऑनर 7X प्राइज़ के मामले में मोटो जी 5 प्‍लस से ज्‍यादा बेहतर है, 12,999 रुपए में आपको मिलती है 32 जीबी की मैमोरी वहीं अगर मोटो जी 5 प्‍लस से ऑनर के दूसरे फीचर्स को कंपेयर करेंगे तो कम कीमत ऑनर 7 एक्‍स देता है ज्‍यादा फीचर। जबकि इन्‍हीं फीचर्स को मोटो जी 5 में प्रयोग करने के लिए आपको 15,999 रुपए पे करने पड़ते हैं।

 

हमारी राय

हमारी राय

ऑनर 7X और मोटोरोला मोटो G5S दोनो की खूबियों के बारे में तो हम सबने जान लिया अब सवाल ये उठता है इनमें से कौन सा फोन बेस्‍ट है। वैल्‍यू फॉन मनी यानी पॉकेट के हिसाब से देखें तो दोनों फोन की कीमत में खास अंतर नहीं है यानी दोनों की बजट रेंज की फोन है। ऑनर 7X जहां पूरा पैसा वसूल स्‍मार्टफोन है वहीं दूसरी ओंर मोटो G5S प्‍लस में ढेरों फीचर्स दिए गए हैं जैसे ड्युल कैमरा सेटअप, स्‍लीक लुक और साथ में पॉकेट फ्रेंडली प्राइज़।

 

 

 
Best Mobiles in India

English summary
Honor 7X vs Moto G5S Plus: Battle of the two most popular mid-range Android smartphones. Read more about the two in detail in Hindi.
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X